लाइव टीवी

Delhi: लूटपाट के दौरान विदेश मंत्रालय के रिटायर अधिकारी की पत्नी की हत्या, पकड़े गए आरोपी

Updated Jun 22, 2020 | 00:11 IST

Delhi Murder: दिल्ली के सफरदजंग एन्क्लेव में सुरक्षा गार्ड ने साथियों के साथ मिलकर विदेश मंत्रालय के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के यहां लूटपाट की। वारदात के दौरान उनकी 88 वर्षीय पत्नी की हत्या कर दी।

Loading ...
पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया
मुख्य बातें
  • पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है
  • 55,000 रुपए की नकदी, आभूषण और चाकू बरामद किए गए
  • सभी आरोपी नेपाल में एक ही क्षेत्र के हैं और एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के सफरदजंग एन्क्लेव में सुरक्षा गार्ड ने साथियों के साथ मिलकर विदेश मंत्रालय के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के यहां लूटपाट को अंजाम दिया। वारदात के दौरान उन्होंने बुजुर्ग अधिकारी पर हमला किया और उनकी 88 वर्षीय पत्नी की नुकीली चीज घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 94 वर्षीय बी आर चावला और उनकी पत्नी कांता चावला कुछ साल पहले अपने दो बच्चों की मौत के बाद इमारत की ऊपरी मंजिल पर अकेले रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार की रात लगभग नौ बजे उस समय हुई जब उनका निजी सुरक्षा गार्ड अपने दो-तीन साथियों के साथ चावला के घर पहुंचा। इस सुरक्षा गार्ड को हाल में ही रखा गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि जबरदस्ती घर में घुसे सुरक्षा गार्ड और उसके साथियों ने उन्हें एक सोफे पर बैठा दिया। उन्होंने बुजुर्ग के हाथ और पैर एक रस्सी से बांध दिए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब कांता ने लूटपाट के प्रयास का विरोध किया तो उनमें से एक आरोपी ने एक नुकीली वस्तु से उन पर हमला किया। वह बेहोश हो गई और सोफे पर गिर गई। उन्होंने बताया कि इसके बाद वे वहां से नकदी और आभूषण लेकर भाग गए। 

घायल महिला को अस्पताल ले जाया गया

पुलिस ने बताया कि इसके बाद चावला किसी तरह घर के बाहर निकले और पड़ोसियों को सूचित किया, जिन्होंने इस बात की जानकारी रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष को दी। उन्होंने बताया कि घायल महिला को एक निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। इमारत के सुरक्षा गार्ड जितेंद्र कुमार के अनुसार ऐसा पहली बार है जब उन्होंने कॉलोनी में इस तरह की घटना हुई है। कुमार ने घटना को याद करते हुए कहा कि वह रात्रिकालीन पाली में डयूटी पर आए ही थे कि उन्हें चावला के पड़ोसियों से लूटपाट के बारे में पता चला। 

लूटेरे सभी नकदी और आभूषण ले गए

कुमार ने बताया कि वह तुरन्त उनके घर पहुंचे और उन्होंने पाया कि वह एक कुर्सी पर बैठे हैं जबकि उनकी पत्नी जमीन पर घायल पड़ी है। उन्होंने कहा, 'चावला सदमे में थे। उन्होंने मुझे बताया कि लूटेरे सभी नकदी और आभूषण ले गए। मैंने और मेरे सहकर्मी सुरक्षा गार्ड ने उनकी पत्नी को बिस्तर पर रखा और आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष को इस घटना के बारे में सूचित किया।' आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष वी के मल्होत्रा ने कहा कि दंपति ने दिल्ली पुलिस की वरिष्ठ नागरिक योजना में पंजीकरण कराया था। उन्होंने कहा कि हमारे यहां 24 घंटे सुरक्षा गार्ड हैं, एक सुबह जबकि दूसरा रात में आता है। दंपत्ति ने हाल में एक गार्ड को भी रखा था। उन्होंने कहा कि दंपति के निजी गार्ड को पुलिस द्वारा सत्यापित नहीं कराया गया था। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।