लाइव टीवी

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश के आसार, जानिए अगले दो दिन के मौसम का अनुमान

Updated Dec 13, 2019 | 09:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi Rain Forecast : दिल्ली में गुरुवार रात जमकर बारिश हुई जिसके बाद दिल्ली एनसीआर का तापमान लुढ़क कर नीचे आ गया। यहां जानिए अगले दो दिनों में राजधानी दिल्ली में मौसम का अनुमान-

Loading ...
दिल्ली मौसम अनुमान

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से प्रदूषण के कारण हालात बेहद गंभीर थे लेकिन गुरुवार रात को अचानक से मौसम में आए बदलाव ने सबकुछ धोकर रख दिया। तेज हवाओं और बादल की गरज के साथ दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश ने प्रदूषण से निजात दिला दी। 

बता दें कि मौसम ने शाम से ही करवट लेना शुरू कर दिया था। शाम में हल्की बूंदाबूंदी से शुरू हुई फिर मूसलाधार बारिश हो गई। गुरुवार रात को 3 घंटे के अंदर ही बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। सफदरजंग में 24 मिमी बारिश हुई तो पालम में 32 मिमी बारिश दर्ज की गई।

आज भी दिल्ली में बारिश के आसार
मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को भी दिल्ली एनसीआर वालों को बारिश का सामना करना होगा। आज भी कई तेज हवा के साथ बारिश के हालात बने रह सकते हैं। मौसम में अचानक से आए इस बदलाव से ठंड के भी बढ़ने की आशंका है।

मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाओं के साथा हल्की बारिश की भी संभावना है। हवा की रफ्तार 15-20 किमी प्रति घंटे की हो सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 19 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

एयर क्वालिटी

भारी बारिश के बाद भी दिल्ली में प्रदूषण के हालात में सुधार नहीं आए हैं। सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक आनंद विहार, पंजाबी बाग, लोधी रोड और इंडिया गेट पर एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है।   

गुरुवार को कई उड़ानें की गईं रद्द
दिल्ली में गुरुवार को भारी बारिश के चलते इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ समय के लिये विमानों का संचालन बंद रहा और 17 उड़ानों के मार्ग बदल दिये गए। एयर इंडिया और विस्तारा की उड़ानें भी प्रभावित हुईं हैं। अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के मद्देनजर देर शाम लगभग दस मिनट के लिये संचालन बंद रहा और 17 उडा़नों के मार्ग बदल दिये गए।

एयर इंडिया ने ट्वीट कर बताया कि उसने कम से कम दो उड़ानों को जयपुर की ओर मोड़ दिया है और कुछ अन्य उड़ानों को दिल्ली हवाई अड्डे पर रोका गया है। ट्वीट के अनुसार विस्तारा की पांच उड़ानों को अहमदाबाद और एक उड़ान को अमृतसर की ओर मोड़ दिया गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।