लाइव टीवी

Corona: राजधानी दिल्ली में कोरोना की चपेट में आए 9 सीआरपीएफ जवान

Updated Apr 25, 2020 | 09:48 IST

CRPF personnel infected with corona: कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है और संक्रमण के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं, दिल्ली में सीआरपीएफ के 9 जवान कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के नौ कर्मी दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। कुछ दिन पहले सहायक नर्स के रूप में तैनात एक हेड कांस्टेबल के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद 'संपर्क' का पता लगाया गया जिसके बाद 31वें बटालियन के कर्मियों की जांच हुई।नर्स सहायक पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 162वें बटालियन में तैनात था और वह छुट्टी पर नोएडा आया था। 

जवान को कालकाजी क्षेत्र के 31वीं बटालियन में आने को कहा गया था जिसके बाद जांच में 21 अप्रैल को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में नौ कर्मियों को एक अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि 50 जवानों को पृथक किया गया है।

संक्रमित जवानों में सात कांस्टेबल, एक हेड कांस्टेबल और एक उप-निरीक्षक रैंक के अधिकारी हैं। इस महीने की शुरुआत में अर्धसैनिक बल का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था।

दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 2500 के पार
वहीं दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 138 नये मामले सामने आने के बाद कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,514 हो गई है  तीन लोगों की कोरोना वायरस से मौत के बाद मृतकों की तादाद 53 हो गई है। इनमें से 29 मृतकों की आयु 60 साल या उससे अधिक थी। 14 मृतकों की उम्र 50 से 59 साल जबकि 10 की आयु 50 वर्ष से कम थी।

वहीं दिल्ली पुलिस ने ड्यूटी पर रहते हुए कोविड-19 से संक्रमित हुए अपने हर पुलिसकर्मी को एक-एक लाख रुपये देने का फैसला किया है। इससे पहले अभी गुजरात के बड़ौदा में सेना  के तीन जवान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। शुरुआती जांच के मुताबिक, तीनों जवानों को संक्रमण एक एटीएम के जरिए होने की आशंका है क्योंकि तीनों ने उसी दिन एक ही एटीएम से पैसे निकाले थे। उनके संपर्क में आए 28 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।