लाइव टीवी

Water Supply : दिल्ली की इन कॉलोनियों में 28 और 29 मार्च को बंद रहेगी पानी की सप्‍लाई, देखें लिस्‍ट

Updated Mar 27, 2022 | 19:51 IST

Water Supply :राजधानी दिल्ली की कई कॉलोनियों में सोमवार और मंगलवार को पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने इस संबंध में सूचना जारी कर दिया है। सप्लाई बंद रहने के पीछे मेंटिंनेंस वर्क बताया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिल्‍ली में पानी की सप्‍लाई 28, 29 मार्च को रहेगी बंद ( दिल्ली जल बोर्ड )
मुख्य बातें
  • सोमवार और मंगलवार को प्रभावित रहेगा पानी सप्‍लाई
  • मदद के लिए जल बोर्ड ने जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर
  • परेशानी से बचने के लिए पहले से पानी कर लें स्‍टोर

Water Supply : राजधानी दिल्‍ली में बढ़ती गर्मी के साथ पानी की समस्‍या भी शुरू हो गई है कई कॉलोनियों में या तो पानी समय से आ नहीं रहा है, या फिर पानी का प्रेशर इतना लो रहता है कि उससे लोगों की जरूरतें पूरी नहीं हो पाती। इन समस्‍याओं के बीच रविवार को दिल्‍ली जल बोर्ड ने एक ऐसी सूचना जारी कर दी, जो हजारों लोगों को परेशानी में डाल सकता है। दिल्ली जल बोर्ड ने सूचना जारी की है कि, मेंटिनेंस के कारण सोमवार और मंगलवार को कई कॉलोनियों में पानी सप्लाई बंद रहेगी।

दिल्‍ली जब बोर्ड द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, डीएमआरजी की तरफ से प्रशांत विहार में 1100 मिमी व्यास उत्तर पश्चिम मुख्य के इंटरकनेक्शन का काम चल रहा है। जिसकी वजह से सोमवार और मंगलवार को कुछ इलाकों में वॉटर सप्लाई बंद कर दी जाएगी। जल बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 28 मार्च शाम से लेकर 29 मार्च की सुबह तक कई कॉलोनियों में पानी की सप्‍लाई प्रभावित रहेगी। हालांकि कुछ जगहों पर कम प्रेशर के साथ पानी पहुंच जाएगा, लेकिन ऊपरी मंजिल पर रहने वाले लोगों को इससे खासी समस्या हो सकती है। इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि वे पानी की व्‍यवस्‍था पहले से ही कर लें।

इन कालोनियों में सप्लाई होगी प्रभावित

दिल्‍ली जल बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार जिन कॉलोनियों में पानी सप्‍लाई प्रभावित रहेगी, उनमें सरस्वती विहार, हर्ष विहार, शारदा निकेतन, प्रीतमपुरा, लॉरेंस रोड, यूजीआर कॉलोनी शामिल है।

जरूरत पड़ने पर इन हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं फोन  

पानी सप्‍लाई बाधित होने की सूचना देने के साथ दिल्‍ली जल बोर्ड ने लोगों से अपील की है कि, वे रोजमर्रा के खर्च के लिए पहले से पानी स्टोर करके रख लें। इसके अलावा नगर निगम की तरफ से लोगों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। जरूरत पड़ने पर लोग पानी का टैंकर मंगाने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1916 और 180011711 पर फोन कर सकते हैं। साथ ही इमरजेंसी में 27308015 नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। जल बोर्ड का दावा है कि फोनकॉल आने पर लोगों को टैंकर से पानी मुहैया कराया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।