लाइव टीवी

UP Assembly Elections 2022: जौनपुर की रैली में पीएम मोदी के निशाने पर एसपी-बीएसपी, परिवारवाद, वंशवाद पर हमला

Updated Mar 03, 2022 | 14:13 IST

यूपी में सात मार्च को सातवें चरण का चुनाव होना है और इस तरह से मतदान की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। अंतिम चरण के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने जौनपुर में रैली की। उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधा।

Loading ...
UP Assembly Elections 2022: जौनपुर की रैली में पीएम मोदी के निशाने पर एसपी-बीएसपी
मुख्य बातें
  • यूपी में 7 मार्च को अंतिम चरण का चुनाव
  • जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़ मऊ, गाजीपुर में अंतिम चरण में मतदान
  • 10 मार्च को सभी 403 सीटों की काउंटिंग

सात मार्च को सातवें चरण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के जौनपुर में रैली की। इस रैली में भी उन्होंने परिवारवाद, वंशवाद के जरिए सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। माफियावादियों की नीयत क्या रही है, ये जौनपुर के लोग अच्छे से जानते हैं। याद कीजिए, यहां के एक गांव में जिन लोगों पर दलित परिवारों के घर जलाने का आरोप हैं, उन्हें ये लोग आशीर्वाद दे रहे हैं। इसलिए दलित, गरीब, पिछड़े और हमारी बहनों को ऐसे लोगों से सतर्क रहना है।

परिवारवादियों ने प्रदेश को बांटने की कोशिश की
भाजपा की नीयत सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। भाजपा की नीति है जो भी योजनाएं बने वो हर लाभार्थी तक पहुंचे और बिना बिचौलिए के पहुंचे।घोर परिवारवादियों ने पूर्वांचल के लोगों को अपने हाल पर जीने पर छोड़ दिया था। घोर परिवारवादियों ने पूरी कोशिश की थी कि उत्तर प्रदेश जात-पात में बंट जाए। लेकिन यूपी के लोगों ने घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझ लिया। आज यूपी एकजुट, एकमत खड़ा हो गया है।

बीजेपी के पक्ष में जमकर मतदान
ये विजय इसलिए जरूरी है क्योंकि उत्तर प्रदेश विकास के जिस पथ पर चल पड़ा है, उसे हमें अब थमने नहीं देना है। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बड़ी मजबूती के साथ गूंज रही है।अब तक के मतदान ने भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी की सरकार बनाना तय कर लिया है। आज छठे चरण में भी भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान हो रहा है।

सुगंधित इत्र और जौनपुर के मित्र का जिक्र
पीएम मोदी ने कहा कि सुगंधित इत्र और जौनपुर के मित्र, बड़ी किस्मत वालों को ही मिलते हैं। आज आप मित्र बनकर हमारा हौसला बढ़ाने आए हैं। हमारे साथियों को आशीर्वाद देने आए हैं। मैं आज गर्व के साथ कह सकता हूं कि जौनपुर ने भाजपा के साथ अपनी मित्रता को बखूबी निभाया है।जहां घोर परिवारवादियों ने जौनपुर के गरीबों के लिए सिर्फ 1 आवास स्वीकृत किया था, उसी जौनपुर शहर के लिए भाजपा सरकार ने गरीबों के लिए 30,000 आवास स्वीकृत किए। जो 30,000 घर हमने स्वीकृत किए, उनमें से 15,000 तो बन चुके हैं।

आंकड़ों के जरिए विपक्ष पर निशाना

राष्ट्रहित और गरीब हित के ये काम ऐसे ही तेज गति से चलते रहें। इसके लिए कमल निशान, कप प्लेट और भोजन भरी थाली पर भारी मतदान करवाना है। हम आपके जीवन को आसान बनाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। भाजपा यूपी पर शासन करने के लिए नहीं आयी है। हम तो आए हैं, बिना भेदभाव, बिना पक्षपात यूपी के लोगों की जीवन भर सेवा करने के लिए।घोर परिवारवादियों ने जौनपुर में गरीबों के लिए सिर्फ 1 आवास स्वीकृत किया। ये उन लोगों को माफ करने वाली बात है? क्या क्या जौनपुर में सिर्फ 1 गरीब परिवार है? क्या ऐसे लोगों को फिर से लखनऊ भेजेंगे?ये आंकड़ा सुनकर इस क्षेत्र का हर नागरिक घोर परिवारवादियों को जीवन भर वोट नहीं देगा। हमने हर गरीब को पक्का घर देने के लिए योजना बनाई और उत्तर प्रदेश की सरकार से पूछा कि आप जौनपुर में कितने घर बनाओगे, जबकि पैसे हम देने के लिए तैयार हैं।

घोर परिवारवादियों ने जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार का कहर भुगतने के लिए छोड़ दिया था, वहां आज मेडिकल कॉलेजों का नेटवर्क तैयार हो रहा है। हमने प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर फीस घटाकर सरकारी मेडिकल कॉलेज के बराबर करने का बड़ा फैसला किया है।

यूपी छठा चरण: दल-बदलुओं की साख दांव पर, हारे तो डूब सकता है राजनीतिक करियर