लाइव टीवी

UP Chunav 2022: BSP प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी, ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ शादाब फातिमा

Updated Feb 13, 2022 | 19:29 IST

BSP candidate new list: बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 47 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है।

Loading ...
बसपा ने मऊ से जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ भीम राजभर को उतारा है

BSP candidate new list update news: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने  47 प्रत्यिाशियों (BSP candidate) वाली एक सूची जारी की है, इस लिस्‍ट में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

इस लिस्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि बसपा ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ गाजीपुर की जहूराबाद सीट से शादाब फातिमा को मैदान में उतारा है जो शिवपाल सिंह यादव की बेहद करीबी मानी जाती हैं, राजभर सपा गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में हैं।

इस लिस्ट के मुताबिक 47 प्रत्याशियों की इस सूची में गाजीपुर, मऊ, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, आजमगढ़ तथा जौनपुर के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

बसपा ने जो सूची जारी की है उसमें सातवें चरण के प्रत्याशियों के नाम हैं, वहीं, मऊ की सदर सीट पर बाहुबली और जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ भीम राजभर को उतारा है। 

यूपी में पहले चरण के चुनाव से पहले अमरोहा में बवाल, बसपा प्रत्‍याशी बोले- मुझे मिली एनकाउंटर की धमकी

14 फरवरी यानी सोमवार  को 9 जिलों की 55 विधानसभा की सीटों पर दूसरे चरण  मतदान होना है वहीं यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी को मतदान हुआ था, पहले चरण में भारी उत्साह के साथ मतदाताओं ने वोट डाले थे।