लाइव टीवी

19 Years of KKKG: जॉन अब्राहम ने ठुकरा दी थी कभी खुशी-कभी गम, आखिरी वक्त में हटा दिया गया अभिषेक बच्चन का सीन

Updated Dec 14, 2020 | 17:27 IST

Kabhi Khushi Kabhi Gham: कभी खुशी कभी गम को आज 19 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर करण जौहर ने एक खास वीडियो शेयर किया है। जानिए फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Kabhi Khushi, Kabhi Gham
मुख्य बातें
  • करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम को 19 साल पूरे हो गए हैं।
  • साल 2001 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 136 करोड़ रुपए की कमाई की थी।
  • इस फिल्म के जरिए जॉन अब्राहम डेब्यू करने वाले थे।

मुंबई. करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम को 19 साल हो गए हैं। अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। 

14 दिसंबर 2001 को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 136 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी। कभी खुशी कभी गम के जरिए जॉन अब्राहम फिल्मों में डेब्यू करने वाले थे। 

जॉन अब्राहम को रॉबी का किरदार ऑफर हुआ था, जो करीना कपूर का पीछा करता है। जॉन ने करण जौहर का ये ऑफर ठुकरा दिया था। इसके अलावा फिल्म में जुगल हंसराज का भी कैमियो था। करण जौहर उन्हें अपना लकी मैसकट मानते हैं। 

काजोल ने ठुकरा दी थी फिल्म 
करण जौहर ने अपनी किताब में खुलासा किया था कि काजोल ने अंजली का किरदार शुरुआत में ठुकरा दिया था। ऐसे में करण जौहर ये फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर की जाने वाली थी।

कभी खुशी कभी गम में अभिषेक बच्चन का एक कैमियो सीन था। फिल्म में वह करीना कपूर के साथ प्रॉम्प में जाने से मना करते हुए नजर आने वाले थे। हालांकि, फाइनल एडिटिंग में सीन को हटा दिया।

वहीदा रहमान ने साइन की थी फिल्म 
वेट्रन एक्ट्रेस वहीदा रहमान पहले अमिताभ बच्चन की मम्मी का किरदार निभाने वाली थीं। वहीदा रहमान ने फिल्म साइन भी कर ली थीं। हालांकि, अपने पति की मौत के बाद उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी थी।

आर्यन खान ने अभी तक डेब्यू नहीं किया है। हालांकि, कभी खुशी कभी गम शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की भी पहली फिल्म थी। फिल्म में उन्होंने अपने पिता शाहरुख खान के बचपन का रोल किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।