लाइव टीवी

Abhishek Bachchan Birthday: बर्थ सर्टिफिकेट में ये है अभिषेक बच्चन का असली नाम, एक्टर नहीं करने वाले थे ये काम

Updated Feb 05, 2022 | 06:17 IST

Abhishek Bachchan birthday: अभिषेक बच्चन पांच फरवरी को बर्थडे मना रही हैं। अभिषेक बच्चन फिल्मों में आने से पहले अभिषेक ने अपनी किस्मत एक एलआईसी एजेंट के तौर पर आजमाने की कोशिश की थी। जानिए दिलचस्प बातें...

Loading ...
Abhishek Bachchan
मुख्य बातें
  • अभिषेक बच्चन पांच फरवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • साल 2000 में अभिषेक बच्चन ने फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था।
  • अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की थी।

Abhishek Bachchan Facts. अभिषेक बच्चन पांच फरवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे अभिषेक बच्चन का करियर सफल नहीं रहा। उनकी झोली में न के बराबर हिट फिल्में हैं। साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म गुरु के अलावा अभिषेक बच्चन के पास कोई भी सोलो हिट नहीं है।     

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का नाम उनके जन्म प्रमाण पत्र में 'बाबा बच्चन' है।  फिल्मों में आने से पहले अभिषेक ने अपनी किस्मत एक एलआईसी एजेंट के तौर पर आजमाने की कोशिश की थी। अभिषेक बच्चन रिफ्यूजी नहीं होने वाली थी। अभिषेक फिल्म मुगल के जरिए डेब्यू करने वाले थे। इस फिल्म में दिलीप कुमार उनके पिता का रोल निभा रहे थे। हालांकि, ये फिल्म बनी नहीं। अभिषेक बच्चन ने रिफ्यूजी के बाद तेरा जादू चल गया, एलओसी कारगिल, मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसी फिल्मों में काम किया। उन्हें पहचान मणिरत्नम की फिल्म युवा से मिली।  

Also Read: जानें कब और कहां रिलीज होगी अभिषेक बच्‍चन की 'बॉब बिस्‍वास', रोमांच पैदा करता है ट्रेलर

ऐश्वर्या राय से की शादी
अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय से शादी की थी। पहली बार दोनों की मुलाकात साल 1997 में फिल्म प्यार हो गया के सेट पर हुई थी जिसमें ऐश और बॉबी देओल ने काम किया था। साल 2000 में पहली बार अभिषेक और ऐश्वर्या ने फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' में साथ काम किया था।  12 जनवरी 2007 को दोनों की फिल्म गुरू रिलीज हई थी लेकिन इससे पहले फिल्म के प्रीमियर के लिए वो न्यूयॉर्क में थे और यहां अभि ने ऐश से अपने प्यार का इजहार किया। एक्ट्रेस ने शादी के लिए हां कह दिया था।

इस फिल्म में आए थे नजर 
अभिषेक बच्चन ने फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में काम किया है। अभिषेक अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ब्रीथ में नजर आए थे। इसके अलावा वह नेटफ्लिक्स की फिल्म लूडो में भी नजर आए थे। 

अभिषेक बच्चन इसके अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टार की फिल्म द बिग बुल में नजर आए थे। अभिषेक बच्चन अब फिल्म बॉब बिस्वास में नजर आने वाले हैं। ये फिल्म जी5 में रिलीज होने वाली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।