लाइव टीवी

Forbes 2020: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 100 हस्तियों में अकेले एक्‍टर अक्षय कुमार, 356 करोड़ रही इनकम

Updated Dec 17, 2020 | 14:16 IST

Forbes Top 100 Highest Paid Celebrities: फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सेलेब्‍स की सूची में बॉलीवुड से अकेले अक्षय कुमार का नाम है।

Loading ...
Akshay Kumar
मुख्य बातें
  • फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सेलेब्‍स की सूची
  • इस सूची में बॉलीवुड से अकेले एक्‍टर अक्षय कुमार का नाम है
  • 356 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय इस ल‍िस्‍ट में 52वें नबर पर हैं। 

Forbes Top 100 Highest Paid Celebrities: फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सेलेब्‍स की सूची में बॉलीवुड से अकेले सुपरस्‍टार अक्षय कुमार का नाम है। कोरोना वायरस का असर फोर्ब्‍स की इस सूची पर भी देखने को मिला है जिसकी वजह से अक्षय कुमार के अलावा कोई दूसरा बॉलीवुड सितारा इस सूची में जगह नहीं बना पाया। फ‍िल्‍में रिलीज ना होने की वजह से इस सूची में कई सेलेब्‍स को जगह नहीं मिली। 356 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय कुमार इस ल‍िस्‍ट में 52वें नबर पर बने हुए हैं। 

बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार इस साल भी फोर्ब्‍स की सूची में शामिल भले ही हो गए हैं लेकिन बीते साल के मुताबिक उनकी रैंकिंग खिसक गई है। बीते साल अक्षय कुमार 490 करोड़ की कमाई के साथ 33 वें नंबर पर थे। कोरोना वायरस की वजह से अक्षय कुमार की कमाई इस साल प्रभावित हुई है।

फोर्ब्स ने एशिया के 100 डिजिटल स्टार की लिस्ट भी जारी की है। इसमें ऐसे स्टार के नाम भी शामिल है जो कोरोना वायरस की वजह से निराश हो चुके लोगों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए हमेशा जुड़े रहे और उनका मनोरंजन भी किया। बॉलीवुड एक्टर्स में सबसे ऊपर इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम शामिल है। उनके सोशल मीडिया पर करीब 131 मिलियन फॉलोअर्स है। उन्‍होंने कोविड -19 राहत के लिए $ 4 मिलियन का दान दिया और मई में फेसबुक लाइव पर "आई फॉर इंडिया" के लिए पैसे जमा करने वाले कॉन्सर्ट में भी भाग लिया, जिसने कोविड -19 फंड के लिए 520 मिलियन  जुटाए। 

हाल ही में रिलीज हुई फ‍िल्‍म 

अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म लक्ष्‍मी हाल ही में रिलीज हुई और इस फ‍िल्‍म ने डिजिटल अधिकारों से अच्‍छी खासी कमाई की है। वहीं वर्कफ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार के पास इन दोनों फ‍िल्‍मों के अनावा पृथ्‍वीराज, अतरंगी रे, बच्‍चन पांडे, बैल बॉटम, रक्षा बंधन जैसी फ‍िल्‍में हैं। वहीं लंबे समय से उनकी फ‍िल्‍म सूर्यवंशी भी रिलीज का इंतजार कर रही है। इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने एटीएस चीफ का किरदार निभाया है। रोहित शेट्टी की ये सिंघम सीरीज की चौथी फ‍िल्‍म है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।