लाइव टीवी

रणवीर की 'पद्मावत' के बाद करणी सेना का निशाना अक्षय की 'पृथ्‍वीराज', रुकवाई शूटिंग

Updated Mar 18, 2020 | 13:23 IST

2018 में रणवीर स‍िंह और दीपिका पादुकोण स्‍टारर पद्मावत का जबरदस्‍त व‍िरोध करने वाली करणी सेना ने अब अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म पृथ्‍वीराज का व‍िरोध शुरू कर द‍िया है। जयपुर के करीब इस फ‍िल्‍म की शूटिंग रुकवा दी है।

Loading ...
Akshay kumar as prithviraj chauhan

साल 2018 में रणवीर स‍िंह और दीपिका पादुकोण स्‍टारर पद्मावत का जबरदस्‍त व‍िरोध करने वाली करणी सेना ने अब अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म पृथ्‍वीराज का व‍िरोध शुरू कर द‍िया है। अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्‍वीराज चौहान के जीवन पर आधारित इस फ‍िल्‍म की शूटिंग जयपुर के आसपास चल रही थी जिसे रुकवा दिया गया है। सेना के सदस्य महिपाल सिंह मकाराना के नेतृत्व में कुछ सदस्‍यों ने सेट पर पहुंचकर शूटिंग रुकवाई और तथ्‍यों से ना खेलने की चेतावनी दी। 

बता दें कि अंत‍िम ह‍िंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी को पर्दे पर द‍िखाने की तैयारी हो चुकी है। अक्षय कुमार की यह फ‍िल्‍म इस साल दीवाली पर र‍िलीज होने वाली है। यशराज बैनर तले बनने वाली इस फ‍िल्‍म में पृथ्‍वीराज चौहान का मुख्‍य किरदार अक्षय कुमार ही न‍िभाने वाले हैं। वहीं व‍िश्‍व सुंदरी मानुषी छिल्‍लर संयोगिता का किरदार न‍िभाएंगी। संयोगिता अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्‍वीराज चौहान की पत्‍नी थीं। 

इस फ‍िल्‍म में जयचन्द और चंदबरदाई के किरदार लिए दो दिग्‍गज सितारों को चुना गया है। निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी की इस फ‍िल्‍म में सोनू सूद इस फ‍िल्‍म में पृथ्वीराज चौहान के दरबारी कवि और उनके मित्र चंदबरदाई का रोल निभाएंगे और आशुतोष राणा कन्नौज के राजा जयचंद का किरदार निभाएंगे।

मुख्‍य व‍िलेन मोहम्‍मद गौरी का रोल पहले संजय दत्‍त को ऑफर हुआ था पर संजय दत्‍त काका कान्हा का रोल निभाएंगे जोकि पृथ्वीराज के चाचा और महान योद्धा थे। मोहम्‍मद गौरी का रोल 'केसरी' और 'लाल कप्तान' में विलेन की भूमिका निभा चुके अभिनेता मानव विज को दिया गया है।  यह फिल्म तराइन युद्ध के बैकड्रॉप पर सेट होगी। तराइन युद्ध इतिहास का काफी निर्णायक युद्ध माना जाता है। इस युद्ध में पृथ्‍वीराज चौहान की जीत हुई थी। 

दस्‍यु सरदार ने भी दी थी चेतावनी
करणी सेना से पहले दस्‍यु सरदार ने भी निर्माताओं को चेतावनी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि फ‍िल्‍म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ ना की जाए। अगर ऐसा हुआ तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्‍होंने कहा कि पृथ्‍वीराज के सामंत और मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ में स्थित गढ़ कुंडार के किले की स्‍थापना करने वाले महाराज खेत सिंह को नहीं भूलना चाहिए। उन्‍हें फ‍िल्‍म में दर्शाना चाहिए। 

कौन थे पृथ्वीराज चौहान  
पृथ्वीराज चौहान का जन्म वर्ष 1168 में हुआ था। वह अजमेर के राजा सोमेश्वर चौहान के पुत्र थे। पृथ्वीराज चौहान 13 वर्ष की उम्र में अजमेर के राजगढ़ की गद्दी को संभाला था। पृथ्वीराज ने एक बार बिना किसी हथियार के अकेले ही एक शेर को मार डाला था। पृथ्वीराज चौहान को एक योद्धा राजा के रूप में जाना जाता था। पृथ्वीराज चौहान के शत्रु जयचंद की बेटी संयुक्ता के साथ उनकी प्रेम कहानी बहुत ही प्रसिद्ध है। पृथ्वीराज चौहान उसके ‘स्वयंवर’ के दिन ही उसको साथ में लेकर चले गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।