लाइव टीवी

इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर अमिताभ का एक और भावुक पोस्ट, बताया किसकी मौत का है ज्यादा दुख

Updated May 02, 2020 | 10:58 IST

Amitabh Bachchan Post on Irrfan Khan and Rishi Kapoor Death: अमिताभ बच्चन ने एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर एक और भावुक पोस्ट किया और बताया कि किसकी मौत का दुख ज्यादा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Amitabh Bachchan Post
मुख्य बातें
  • इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर अमिताभ का एक और भावुक पोस्ट
  • अमिताभ बच्चन ने बताया किसके निधन का है ज्यादा दुख
  • मालूम हो कि हाल ही में इरफान खान और ऋषि कपूर का निधन हो गया था

पिछले हफ्ते बॉलीवुड ने अपने दो सितारों को खो दिया। 29 अप्रैल को एक्टर इरफान खान का निधन हो गया और अगले ही दिन ऋषि कपूर भी अपनी जिंदगी की जंग हार गए और दुनिया को अलविदा कह गए। इस दुख ने ना फिल्म इंडस्ट्री को बल्कि पूरे देश को हिला कर रख दिया और लोग अब भई यह यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि इरफान और ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं हैं।

इरफान और ऋषि कपूर के निधन पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने शोक और दुख जताया है। उन्होंने दोनों के साथ एक अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा, 'एक उम्रदराज सेलिब्रिटी का निधन और एक छोटी उम्र से सेलिब्रिटी का निधन... पहले (उम्रदराज) वाले की तुलना दूसरे (कम उम्र के शख्स) के निधन का दुख बहुत ज्यादा होता है.. क्यों? क्यों युवा का निधन उम्रदराज के निधन से ज्यादा दुखद होता है? क्योंकि दूसरे में आप मौकों की हानि का विलाप करते हैं...अवास्तविक संभावनाएं।' मालूम हो कि इरफान खान 53 साल के थे जबकि ऋषि कपूर का निधन 67 साल की उम्र में हुआ।

बता दें कि दोनों एक्टर्स के निधन पर पोस्ट कर अमिताभ ने दुख जताया था। अमिताभ दोनों एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं जहां ऋषि कपूर के साथ उन्होंने फिल्म नसीब, कभी- कभी, अमर अकबर एंथनी, कुली, अजूबा और 102 नॉट आउट समेत कई फिल्मों में काम किया तो वहीं इरफान के साथ वो फिल्म पीकू में नजर आए थे।  

मालूम हो कि इरफान खान पिछले दो साल से हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे और इलाज के लिए लंदन भी गए थे। इसके बाद वो इलाज करवाकर देश लौटे और अपनी फिल्मों की शूटिंग शुरू की। इस साल उनकी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज हुई थी जिसमें उनके अलावा करीना कपूर खान और राधिका मदान थे। इरफान की सेहत में पहले से सुधार हो गया था लेकिन उन्हें किडनी इंफेक्शन हो गया जिसके चलते उनकी हालत बिगड़ गई और 29 अप्रैल को उनका निधन हो गया।

वहीं ऋषि कपूर भी करीब दो साल से कैंसर से पीड़ित थे और एक साल तक न्यूयॉर्क में उनका इलाज चला जिसके बाद वो ठीक होकर पिछले साल सितंबर में देश लौट आए और अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें फिर से कैंसर हो गया। 29 अप्रैल को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां 30 अप्रैल को उनका निधन हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।