लाइव टीवी

Bipasha Basu को बेटे अभ‍िषेक के साथ लॉन्‍च करना चाहती थीं जया बच्‍चन, अक्षय कुमार के अपोज‍िट ऐसे मिला था मौका

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Jan 07, 2020 | 11:25 IST

Bipasha Basu Birthday, Life facts: बिपाशा बसु ने बॉलीवुड में अक्षय कुमार के अपोज‍िट कदम रखा था। इससे पहले जया बच्‍चन उनको अभ‍िषेक बच्‍चन के अपोज‍िट लॉन्‍च करना चाहती थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
Bipasha Basu: अभ‍िषेक के साथ थी बिपाशा को लॉन्‍च करने की प्‍लान‍िंग, फ‍िर कैसे अक्षय कुमार के साथ मिला मौका

बिपाशा बसु को इंडस्‍ट्री की फिटनेस फ्रीक एक्‍ट्रेसेज में ग‍िना जाता है। उनका बर्थडे 7 जनवरी का आता है। वह मॉडल‍िंग की दुन‍िया से बॉलीवुड में आई थीं और उनकी पहली फ‍िल्‍म थी अक्षय कुमार के साथ अजनबी। ये फ‍िल्‍म एवरेज रही थी लेकिन ब‍िपाशा को उनके नेगेट‍िव रोल के लिए सराहा गया था। वैसे अजनबी से पहले बिपाशा बसु के पास फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखने के 3 बड़े मौके थे। इनमें से दो उन्‍होंने ठुकरा द‍िए और एक फ‍िल्‍म बीच में ही बंद हो गई। 

गोदरेज सिंथॉल सुपरमॉडल कॉन्‍टेस्‍ट के दौरान व‍िनोद ,खन्‍ना ने बिपाशा को देखा था और वह उनको अपने बेटे अक्षय खन्‍ना के साथ ह‍िमालय पुत्र में लॉन्‍च करना चाहते थे। उन्‍होंने बिपाशा के अप्रोच भी क‍िया था लेकिन बिपाशा को लगा क‍ि बॉलीवुड के लिए उनकी उम्र कम है तो उन्‍होंने फ‍िल्‍म साइन नहीं की। 

वहीं जया बच्‍चन चाहती थीं क‍ि ब‍िपाशा बसु उनके बेटे अभिषेक बच्‍चन के साथ फ‍िल्‍म करें। इसके लिए खुद जया ने उनसे बात की थी। ये फ‍िल्‍म थी आख‍िरी मुगल जिसे जे पी दत्‍ता बनाने वाले थे। लेकिन ये फ‍िल्‍म डब्‍बा बंद हो गई। बाद में फ‍िल्‍म की कहानी बदल कर जेपी दत्‍ता ने अभ‍िषेक और करीना कपूर को रिफ्यूजी में लॉन्‍च क‍िया। ब‍िपाशा को रिफ्यूजी में हालांक‍ि सुनील शेट्टी के अपोज‍िट रोल ऑफर हुआ था ज‍िसे उन्‍होंने ठुकरा द‍िया। 

इसके बाद 2001 में बिपाशा की पहली फ‍िल्‍म अजनबी र‍िलीज हुई थी। अब्‍बास मस्‍तान की इस फ‍िल्‍म में अपने रोल के ल‍िए उन्‍होंने बेस्‍ट फीमेल डेब्‍यू का फ‍िल्‍म फेयर अवॉर्ड भी जीता था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।