लाइव टीवी

Birthday: कम उम्र में भूमि पेडनेकर के सिर से उठ गया था पिता का साया, बुरे दौर से गुजर कर हासिल की बुलंदी

Updated Jul 18, 2020 | 07:52 IST

Happy Birthday Bhumi Pednekar: एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर शनिवार को जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने 18 साल की उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था।

Loading ...
भूमि पेडनेकर
मुख्य बातें
  • भूमि पेडनेकर ने 'दम लगाके हईशा' से डेब्यू किया था
  • यह बॉलीवुड फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी
  • वह अब तक 9 फिल्मों में काम कर चुकी हैं

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर आज यानी 18 जुलाई को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 2015 में बतौर एक्ट्रेस करियर का आगाज करने वाली भूमि ने कम समय में अलग पहचना बनाई है। उनका शुमार मौजूदा वक्त की सफल अभिनेत्रियों में किया जाता है। उन्होंने बुरे दौर से गुजरने के बाद बुलंदी को छुआ है। जिस वक्त भूमि 18 साल की थीं, तब उनके पिता का कैंसर की वजह से निधन हो गया था। पिता के जाने के बाद भूमि और उनके परिवार ने काफी संघर्ष किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में पिता की मौत और संघर्ष के दिनों के बारे में खुद बताया था।

भूमि पेडनेकर ने बताया था कि मैं 18 साल की थी जब पिता का कैंसर से निधन हो गया था। हमने उन्हें लंबी बीमारी से जूझते हुए देखा। पेरेंट को खोना बहुत मुश्किल होता है और वह बेहतरीन पिता थे। हम उन्हें बहुत मिस करते हैं लेकिन हमारी मां कुछ अलग ही हैं। उन्होंने हमें बांधे रखा। मेरे ख्याल से पिता को खोने की के बाद हम वॉरियर मोड में आ गए थे। 

उन्होंने कहा था कि इस घटना के बाद मैंने अपने काम को 10 गुना ज्यादा मेहनत से करना शुरू कर दिया। लगता था कि सब गलत हो रहा है। शुरुआती दो साल बहुत ही बुरे गुजरे मगर हमने खुद को फिर से हिम्मत दी। आज हम जब उस दौर को देखते हैं तो लगता है कि हमने इतना बुरा दौर कैसे काटा। हालांकि वो वक्त गुजर गया। 

भूमि पेडनेकर एक्ट्रेस बनने से यशराज में छह साल तक असिस्टेंट रही थीं। उन्होंने 'दम लगाके हईशा' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। उन्होंने डेब्यू फिल्म में एक ओवरवेट लड़की का किरदार निभाया, जो काफी पसंद किया गया। फिल्म के लिए उन्होंने  20 किलो से ज्यादा वजन बढ़ाया था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अब तक कई हिट फिल्म में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।