लाइव टीवी

2020 में कोरोना ने बंद कराए स‍िनेमाघर, 2021 की तैयारी में अभी से जुटे फ‍िल्‍म मेकर, बुक हो रहीं र‍िलीज डेट्स

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Aug 25, 2020 | 17:27 IST

Bollywood Upcoming Movies in 2021 : कोरोना वायरस के चलते स‍िनेमाघर बंद हैं। ऐसे में कई बड़ी फ‍िल्‍मों को ओटीटी पर र‍िलीज क‍िया जा रहा है। वहीं फ‍िल्‍म मेकर 2021 की डेट्स अभी से बुक कर रहे हैं।

Loading ...
bollywood films to release in 2021 year, बॉलीवुड की 2021 की तैयारी
मुख्य बातें
  • कोरोना की वज‍ह 2020 में बंद रहे स‍िनेमाघर
  • मार्च के म‍िड के बाद से कोई फ‍िल्‍म नहीं हुई थ‍िएटर पर र‍िलीज
  • 2021 की तैयारी कर रहे हैं, बुक होने लगीं डेट्स

कोरोनावायरस की वजह से बॉलीवुड भी कई महीनों से बंद पड़ा था। न फिल्मों की शूटिंग हो पा रही थी न उन्हें सिनेमाघरों में रिलीज किया जा रहा था। हालांकि इस बीच ओटीटी माध्यम से कुछ फिल्में रिलीज हुईं लेकिन जो कमाई सिनेमाघरों से होती है, वैसी उम्‍मीद आप ओटीटी प्लेटफार्म से नहीं कर सकते हैं। इसी बीच खबरें आ रही हैं क‍ि बॉलीवुड के फ‍िल्‍म मेकर पर 2021 की तैयारी में जुट गए हैं और अभी से कई ने तो डेट्स भी बुक करवा ली हैं। 

'सूर्यवंशी' और '83' पर अभी संशय 
कहा जा रहा था क‍ि रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित मल्टीस्टारर फिल्म 'सूर्यवंशी' दिपावली पर रिलीज हो सकती है। वहीं 1983 वर्ल्ड कप पर बनी फिल्म '83' जिसमें रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे, यह फिल्म क्रिसमस के सप्ताह अंत तक रिलीज हो सकती है। वहीं इनके 2021 में भी र‍ि‍लीज होने की उम्‍मीद लग रही थी। लेक‍िन प्रोडक्‍शन के एक सीन‍ियर अध‍िकारी ने कहा है क‍ि वे हर पहलू से फ‍िल्‍मों की र‍िलीज को लेकर व‍िचार कर रहे हैं। ऐसे में दोनों फ‍िल्‍मों के ओटीटी पर र‍िलीज होने पर व‍िचार उठ रहे हैं। 

अक्षय कुमार की बेल बॉटम, अजय की मैदान तैयार
सूत्रों के मुताबिक, अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम के 2 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज की चर्चा है। वहीं अजय देवगन स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म मैदान 13 अगस्त को सिनेमाघरों में तहलका मचाएगी।

सलमान खान की 'राधे'
बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की 'राधे: योर मोस्ट वॉन्‍टेड भाई' 26 जनवरी को या उसके आसपास रिलीज हो सकती है। यह 2020 में ईद पर र‍िलीज होनी थी। ऐसे में हो सकता है क‍ि ये फ‍िल्‍म 2021 की ईद पर आए। 

आमिर खान ने क्र‍िसमस क‍िया तय
आमिर खान की अपकमिंग मूवी लाल सिंह चड्ढा 2021 के क्रिसमस सप्ताह में रिलीज होगी। 2020 में भी इसकी र‍िलीज डेट यही रखी गई थी। ऐसे में आम‍िर की फिल्‍म पूरा एक साल ड‍िले हो गई है। वहीं विक्रांत मेस्सी और कृति खरबंदा की फिल्म '14 फेरे' 9 जुलाई को सिनेमाघरों में आएगी। 

फ‍िल्‍में हुईं अनाउंस पर डेट नहीं 
बॉलीवुड में अभी कई फिल्में ऐसी हैं जिनकी रिलीज डेट तय नहीं हुई है मगर घोषणा हो चुकी है। जाहिर है, ये सब इस बात पर निर्भर करता है क‍ि कोरोना के बीच इनके शूट‍िंग शेड्यूल कैसे तय होते हैं। इनमें आयुष्मान खुराना की अनाम फ‍िल्‍म, प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर नई फिल्म, अजय देवगन की गलवान वैली क्लैश, फोन भूत आद‍ि शाम‍िल हैं। 

हॉलीवुड का भी यही हाल
सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड ने भी 2020 में रिलीज होने वाली अपनी कई फिल्मों की डेट आगे बढ़ाकर 2021 में कर दी है। जिनमें टॉम क्रूज़-स्टारर टॉप गन: मावेरिक, एमिली ब्लंट-स्टारर ए क्वाइट प्लेस पार्ट 2, एंटीलर्स, बेन एफ्लेक-मैट डेमन स्टारर द लास्ट ड्यूल, फास्ट एंड फ्यूरियस 9, जेरेड लेटोस मॉर्बियस, और घोस्टबस्टर्स: आफ्टर लाइफ और अन्य शामिल हैं। इसके अलावा, एपिक एडवेंचर्स मुलान और हॉरर फ्लिक एंटेबेलम जैसे कुछ ने डिजिटल प्लैटफार्म का सहारा लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।