लाइव टीवी

Bollywood Throwback: जब संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से कर दिया था इनकार, ये थी वजह

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 07, 2020 | 09:09 IST

when sanjay dutt rejects to work with amitabh bachchan: यूं तो अमिताभ बच्‍चन के साथ स्‍क्रीन स्‍पेस शेयर करना सभी चाहते हैं लेक‍िन संजय दत्‍त एक बार इस ऑफर को र‍िजेक्‍ट कर चुके हैं।

Loading ...
Sanjay Dutt and Amitabh Bachchan
मुख्य बातें
  • संजय दत्‍त को म‍िला था खुदा गवाह का ऑफर
  • पहले फ‍िल्‍म में अमिताभ बच्‍चन गेस्‍ट अपीयरेंस करने वाले थे
  • फ‍िर फ‍िल्‍म की स्‍क्र‍िप्‍ट में बड़ा बदलाव हो गया और अमिताभ ने लीड रोल निभाया

सदी के महानायक कहे जाने वाले बिग-बी यानी अमिताभ बच्चन के साथ हर कोई स्क्रीन शेयर करना चाहता है। हालांकि, संजय दत्त के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। दोनों ही बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार हैं। फ‍िर भी एक समय में संजय दत्‍त ने अमिताभ के साथ काम करने का ऑफर ठुकरा द‍िया था। 

ज‍िस फ‍िल्‍म के ल‍िए संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने इनकार क‍िया था, वो है साल 1992 में आई खुदा गवाह (Khuda Gawah)। संजय दत्त ने फ‍िल्‍म का ऑफ‍िर इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि उसमें अमिताभ बच्चन एक गेस्ट रोल में नजर आने वाले थे।

यकीन नहीं होता ना? चलिए तो आज हम बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

जानिए क्यों संजय दत्त ने किया था इनकार 
फिल्म खुदा गवाह (Khuda Gawah) में अमिताभ बच्चन के साथ संजय दत्त नजर आने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब संजय दत्त को अमिताभ बच्चन के गेस्टअपीयरेंस के बारे में पता चला तो उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। उनका कहना था कि अगर अमिताभ इस फिल्म में नजर आएंगे तो पूरा फोकस उन्हीं की तरफ चला जाएगा।

संजय दत्त के फिल्म छोड़ने के बाद उनकी जगह साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार नागार्जुन नजर आए थे। वहीं, इसी बीच कहानी और कास्‍ट में फेरबदल हो गया और खुदा गवाह में अमिताभ बच्चन गेस्ट एपियरंस की जगह लीड रोल में नजर आए। हालांकि, कई साल बाद इस वाकया के बारे में एक इंटरव्यू के दौरान संजू बाबा ने कहा था कि उनका फिल्म न करने का फैसला सही था। इसके बाद साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म कांटे के लिए संजय दत्त ने खुद अमिताभ बच्चन को साथ काम करने के लिए मनाया था।

Blockbuster साबित हुई थी फिल्म
फिल्म खुदा गवाह (Khuda Gawah)में अमिताभ बच्चन के साथ दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी लीड रोल में थीं। फिल्म में डैनी डेन्जोंगपा और शिल्पा शिरोडकर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई दिए। यह तीसरी बार था जब श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन ने एक साथ नजर आए। फिल्म हिट साबित हुई, जिसके लिए अफगानिस्तान की सरकार ने बिग बी और श्रीदेवी को सम्मानित भी किया।

Watch Here Khuda Gawah Song

कई फिल्मों में साथ नज़र आए बिग बी और संजय दत्त
फिल्म कांटे के बाद संजय दत्त और अमिताभ बच्चन को कई फिल्मों में एक साथ काम करते हुए देखा गया, जिसमें अलादीन, एक अजनबी, दीवार और शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी फिल्में शामिल हैं।

Amitabh Bachchan ki Aane wali Filmein
बता दें कि अमिताभ बच्चन की फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' हाल ही में रिलीज हुई है। फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना हैं। शुजीत सरकार के निर्देशन में बनी इस फिल्म को काफी लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

इसके साथ ही अमिताभ बच्चन अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नज़र आएंगे। फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट नज़र आएंगी। वहीं, बिग-बी इमरान हाशमी की फिल्म 'चेहरे' में भी दिखाई देंगे। अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'झुंड' में भी दिखाई देंगे।

Sanjay Dutt ki Aane wali Filmein
वहीं, संजय दत्त की बात करें तो उनको आखरी बार 'पानीपत' में देखा गया था। संजय दत्त पूजा भट्ट की फिल्म 'सड़क-2' में भी दिखाई देंगे। इसके साथ ही संजय दत्त पर्दे पर उनका किरदार निभा चुके रणबीर कपूर के साथ फिल्म 'शमशेरा' में साथ काम करेंगे। इसके अलावा संजय दत्त मल्टी स्टारर फिल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया' में भी दिखाई देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।