लाइव टीवी

'दर्द में भी शूटिंग करते थे इरफान, बनाई थी 'उर्दू मीडियम' और 'चीनी मीडियम' की योजना'

Updated May 02, 2020 | 18:40 IST

फ‍िल्‍म अंग्रेजी मीडियम में इरफान खान के साथी रहे एक्‍टर दीपक डोबरियाल ने बताया कि दर्द के बावजूद इरफान कैसे काम करते थे। उन्‍होंने कहा कि इरफान खान का जाना उनके लिए व्‍यक्तिगत छति है।

Loading ...
Deepak Dobriyal with Irrfan khan

Deepak Dobriyal on Irrfan Khan: हाल ही में 13 मार्च को र‍िलीज हुई फ‍िल्‍म अंग्रेजी मीडियम में बॉलीवुड एक्‍टर इरफान खान की आखिरी फ‍िल्‍म है। इस फ‍िल्‍म में इरफान खान के साथ बॉलीवुड अदाकारा करीना कपूर, राधिका मदान और दीप‍क डोबरियाल नजर आए थे। यह फ‍िल्‍म उनकी फ‍िल्‍म हिंदी मीडियम का सीक्‍वेल थी। इस फ‍िल्‍म में इरफान के साथी रहे एक्‍टर दीपक डोबरियाल ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि यह उनके लिए व्‍यक्तिगत छति है। दीपक ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे भाई को खो दिया हो। 

दीपक ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि एक कलाकार के ल‍िए बीमारी में शूट करना बेहद मुश्‍किल होता है। इरफान खान के ल‍िए भी होता था लेकिन उन्‍होंने हिम्‍मत नहीं हारी और दर्द में भी काम करते रहे। उन्‍होंने कहा कि इरफान खान ने मुझे अभिनय के शिल्‍प समझाए और मुझे स्‍क्रीन पर वास्‍तविक भाव देने के तरीके सिखाये। उन्‍होंने कहा कि इरफान ऐसे कलाकार थे जो दर्द में भी पेशेवर कमिटमेंट्स को पूरा करते थे। 

इस दौरान दीपक डोबरियाल ने एक खुलासा और किया। वह ये कि इरफान खान और उन्‍होंने मिलकर 'उर्दू मीडियम' या 'चीनी मीडियम' बनाने की योजना भी बनाई थी। अब यह सपना हो गया जो इरफान खान के बिना कभी सच नहीं होगा। बता दें कि 29 अप्रैल को मशहूर अभिनेता इरफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में निधन हो गया था। 

इरफान खान 53 साल के थे और लंबे समय से ट्यूमर से जूझ रहे थे। 2018 में अपनी इस बीमारी का खुलासा उन्‍होंने सोशल मीडिया पर किया था। एक साल तक लंदन में इलाज कराने के बाद इरफान खान भारत लौट आए थे और फ‍िल्‍मों पर काम करना शुरू कर दिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।