लाइव टीवी

गुलशन कुमार पर बंदूक तानकर बोला था शूटर-'बहुत कर ली पूजा, अब ऊपर जाकर करना'

Updated Feb 22, 2020 | 22:03 IST

Gulshan Kumar Murder: गुलशन कुमार की हत्या के 23 साल बाद मुंबई के पूर्व कमिशनर राकेश मारिया ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। साल 1997 में मुंबई के जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई थी।

Loading ...
Gulshan Kumar
मुख्य बातें
  • गुलशन कुमार की 12 अगस्त 1997 में जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर हत्या कर दी गई थी।
  • गुलशन कुमार की हत्या अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम पर आरोप लगा।
  • गुलशन कुमार के सीने में हत्यारों ने 16 गोलियां उतार दी थी। 

मुंबई. गुलशन कुमार मर्डर के 23 साल बाद कई खुलासे हो रहे हैं। मुंबई के पूर्व कमिशनर रहे राकेश मारिया ने अपनी किताब में बताया कि उन्हें पहले ही इस हत्या की जानकारी हो गई थी। आपको बता दें कि गुलशन कुमार की 12 अगस्त 1997 में अंधेरी स्थित जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर हत्या कर दी गई थी। उनके सीने में 16 गोलियां उतार दी थी। 

गुलशन कुमार की हत्या अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम पर आरोप लगा। 12 अगस्त 1997 के सुबह गुलशन कुमार रोजाना की तरह सुबह अपने नौकर के साथ अपने घर से निकलकर मंदिर की तरफ निकल गए थे। उस दिन गुलशन कुमार का पर्सनल बॉडी गार्ड तबियत खराब होने के कारण छुट्टी पर था।

गुलशन कुमार अपने घर से मारुती 1000 में मंदिर की तरफ निकल गए थे। वहीं, उनके शूटर मंदिर के पास बस्ती में उनका इंतजार कर रहे थे। गुलशन कुमार सुबह 10 बजे मंदिर पहुंचे और  10.40 मिनट तक पूजा की थी।  

दाग दी थी 17 गोलियां 
साल 1997 में इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से लिखा- गुलशन कुमार मंदिर से निकले और अपनी कार की तरफ वापस जा रहे थे।  गुलशन कुमार ने जब हत्यारों को गोली तानते हुए देखा तो कहा कि ये क्या कर रहे हो। इस पर शूटर ने कहा-'बहुत कर ली पूजा, अब ऊपर जाकर करना।'      
 
शूटर ने ये कहने के बाद 9 एमएम की पिस्टल से गुलशन कुमार के सीधे सिर पर गोली मार दी थी। पहली गोली लगने के बाद वह छिपने के लिए जगह ढूंढ रहे थे। इसके बाद दूसरे हत्यारों ने 38 एमएम की पिस्टल से 17 और गोलयां उनके शरीर में दाग दी। 

क्या लिखा है राकेश मारिया ने 
राकेश मारिया की किताब Let Me Say it Now में लिखा है कि उन्हें एक खबरी ने पहले ही बता दिया था कि गुलशन कुमार का विकेट गिरने वाला है। गुलशन कुमार की मंदिर जाते वक्त हत्या कर दी जाएगी। राकेश मारिया ने बताया कि खबरी से बात करने के बाद उन्होंने डायरेक्टर महेश भट्ट को फोन किया था।

 

राकेश मारिया के मुताबिक जांच में यह पता चला कि गुलशन कुमार की सुरक्षा यूपी पुलिस और कमांडो संभाल रहे थे, क्‍योंकि यूपी के नोएडा में उनकी कैसेट कंपनी थी। इस वजह से मुंबई पुलिस की सुरक्षा हटा ली गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।