लाइव टीवी

Huma Qureshi Birthday: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं हुमा कुरैशी, कभी एक हजार रुपये लेकर आई थीं मुंबई

Updated Jul 28, 2022 | 06:51 IST

Huma Qureshi Birthday Net Worth: बॉलीवुड अदाकारा हुमा कुरैशी का आज (28 जुलाई) जन्मदिन है। आज ही के दिन 1986 में हुमा कुरैशी दिल्ली में पैदा हुई थीं।

Loading ...
Huma Qureshi Birthday Net Worth
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड अदाकारा हुमा कुरैशी का आज (28 जुलाई) जन्मदिन है।
  • आज ही के दिन 1986 में हुमा कुरैशी दिल्ली में पैदा हुई थीं।
  • हुमा कुरैशी एक हजार रुपये लेकर मुंबई पहुंची थीं। 

Huma Qureshi Birthday Net Worth: बॉलीवुड अदाकारा हुमा कुरैशी का आज (28 जुलाई) जन्मदिन है। आज ही के दिन 1986 में हुमा कुरैशी दिल्ली में पैदा हुई थीं। हुमा कुरैशी का अभिनेत्री बनने का सफर काफी दिलचस्प रहा है। हुमा का बचपन साउथ दिल्ली में बीता। दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन की और उनके बाद थिएटर करने लगीं। कुछ समय बाद उन्होंने मुकाम पाने के लिए दिल्ली से मुंबई का रुख किया। वह एक हजार रुपये लेकर मुंबई पहुंची थीं। 

ऐसा कहा जाता है कि वह इस पैसे को किराए के लिए खर्च करती थीं। कई बार ऐसा हुआ जब उन्हें भूखे पेट सोना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। वह वापस दिल्ली नहीं आईं और मुंबई में ही संघर्ष करती रहीं। कुछ समय बाद उन्हें सैमसंग का विज्ञापन मिला और इस विज्ञापन को अनुराग कश्यप ने देखा। बस उन्हें इसके बाद पहली फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर मिल गई। इस फिल्म से हुमा रातोंरात स्टार बन गईं। इसके बाद गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2, डी-डे, बदलापुर, डेढ़ इश्किया, हाईवे, जॉली एल एल बी जैसी फिल्मों से उन्होंने अपनी जगह बना ली। 

Also Read: 'पूजा मेरी जान' में नजर आएंगे हुमा कुरैशी और मृणाल ठाकुर, जानें कैसी होगी कहानी

हुमा के पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में रेस्टोरेंट चलाते हैं। उनके दिल्ली में सलीम नाम से तकरीबन दस रेस्त्रां की चैन है। इससे हटके हुमा ने अपने बलबूते एक मुकाम पाया है। आज वह काफी लग्जरी लाइफ जीती हैं और उन्होंने जो हासिल किया है वो खुद की बदौलत है। fimlydivas.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक हुमा कुरैशी (Huma Qureshi Net Worth) के पास 23 करोड़ की प्रॉपर्टी है। 

हुमा कुरैशी की फीस 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हुमा कुरैशी एक फिल्म के लिए 2 से 3 करोड़ रूपये चार्ज करती हैं। उनकी कमाई विज्ञापन, मॉडलिंग और फिल्मों से होती है। नके पास SUV Land Rover Freelander, Mercedes Benz जैसी गाड़ियां हैं। उन्हें लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।