लाइव टीवी

Kanika Kapoor को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए करना पड़ेगा इंतजार, ये वजह आई सामने

Updated Apr 29, 2020 | 11:15 IST |

Kanika Kapoor plasma donation: कनिका कपूर कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद अपना प्लाज्मा डोनेट करने वाली थी, लेकिन अब उन्हें इस वजह से कुछ वक्त इंतजार करना पड़ेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Kanika Kapoor has to wait for plasma donation
मुख्य बातें
  • कनिका कपूर 6 अप्रैल को हुई थीं डिसचार्ज
  • अपना प्लाज्मा डोनेट करने वाली थीं कनिका
  • अब इसके लिए उन्हें कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर अब कोरोना वायरस से ठीक हो चुकी हैं और अपने लखनऊ स्थित घर पर आराम कर रही हैं। वे 10 मार्च को लंदन से भारत लौटी थीं और करीब एक हफ्ते बाद कोरोना वायरस का टेस्ट करवाने पर वे पॉजिटिव पाई गई थीं। हालांकि इलाज के बाद अब कनिका ठीक हो गई हैं। कनिका अपना प्लाज्मा डोनेट करने वाली थी, ताकि कोरोना ग्रस्त मरीजों के इलाज में मदद मिल सके। 

हालांकि कनिका को अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कुछ वक्त और इंतजार करना पड़ेगा। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल के एक्सपर्ट डॉक्टर्स की एक टीम कनिका के घर उनका ब्लड सेंपल लेने गई थी। वहां उनके कुछ टेस्ट हुआ, ताकि ये पता किया जा सके कि वे डोनेशन के लिए तैयार हैं या नहीं। पर अब सिंगर को कुछ वक्त और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि उनका हीमोग्लोबिन काउंट कम है।

KGMU के वाइस चान्सलर प्रोफेसर एमएलबी भट्ट ने पीटीआई को बताया कि कनिका कपूर के ब्लड सेंपल की जांच की गई और प्लाज्मा दान से संबंधित लगभग सभी मापदंडों को उचित पाया गया। हालांकि हीमोग्लोबिन की मात्रा मानक से कम पाई गई। इसलिए उन्हें प्लाज्मा दान के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ता है।

केजीएमयू में ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की प्रमुख डॉ तुलिका चंद्रा ने बताया, 'कनिका कपूर के ब्लड सेंपल की जांच प्लाज्मा डोनेशन के उद्देश्य से की गई थी, और यह पॉजिटिव पाया गया। लेकिन उन्हें कुछ समय तक इंतजार करना होगा।'

आपको बता दें कि कनिका कपूर को 6 अप्रैल को अस्पताल से डिसचार्ज किया गया था। कनिका की मुश्किलें खत्म नहीं हुई हैं। उनके खिलाफ लापरवाही बरतते हुए संक्रामक रोग फैलाने की संभावना और सरकार के आदेशों का पालन नहीं करने के चलते आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज है। इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से थाने आने को कहा है। उन्हें 30 अप्रैल को सुबह 11 बजे पुलिस स्टेशन बुलाया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।