लाइव टीवी

Mardaani 2 story : 2013 में रेप की ज‍िस घटना से दहल गया था देश, क्‍या उससे प्रेर‍ित है रानी मुखर्जी की फ‍िल्‍म

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Nov 25, 2019 | 14:48 IST

Mardaani 2 movie cast and story : मर्दानी के पांच साल के बाद रानी मुखर्जी अब मर्दानी 2 में फ‍िर एक्‍शन का जलवा दिखाएंगी। इस फ‍िल्‍म को मुंबई की एक दहला देने वाली घटना से जोड़ा जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mardaani 2 movie cast and story : क्‍या है मर्दानी 2 की कहानी और क‍िसने न‍िभाया क्‍या रोल

फ‍िल्‍म मर्दानी 2 के साथ रानी मुखर्जी एक बार फ‍िर एक्‍शन अवतार में नजर आने वाली हैं। 13 द‍िसंबर को रिलीज होने वाली इस फ‍िल्‍म के ट्रेलर को अच्‍छे रिव्‍यूज मिले हैं। इस ट्रेलर में रानी एक क्रूर सीरियल बलात्कारी को पकड़ने की मुह‍िम छेड़े हुए हैं। बताया जा रहा है क‍ि फ‍िल्‍म की कहानी मुंबई के शक्‍त‍ि मिल्‍स के हादसे से प्रेर‍ित है।  

मर्दानी 2 ने भारत में बाल अपराधियों द्वारा हिंसक अपराधों में वृद्धि पर ध्यान केंद्रित किया और निश्चित रूप से युवा लड़कियों पर इस खतरे के बारे में बातचीत की शुरुआत की है।

क्‍या थी शक्‍त‍ि मिल्‍स की घटना 

2013 में देश रेप की क्रूर घटना से दहल गया था जब ये सामने आया था क‍ि  5 आरोपियों ने एक मह‍िला के साथ रेप क‍िया है। इन आरोप‍ियों में 2 क‍िशोर थे। फ‍िल्‍म के लिए न‍िर्माताओं ने वास्तविक घटनाओं के मामलों से प्रेरणा ली है, जिन्होंने हमारे देश को हिला दिया है। यमुना एक्सप्रेसवे मामले से लेकर शक्ति मिल्स केस तक और कई अन्य मामले मर्दानी 2 की स्क्रिप्ट की रीढ़ है। 

यह एक हार्ड-हिटिंग, सीमांतक, वास्तविकता के करीब फिल्म है और, जाहिर है, भारत में हुई कई वास्तविक घटनाओं से बहुत सारी समानताएं होंगी। लेखक (गोपी पुथ्रन) ने विशेष रूप से किशोर अपराधियों और भारत में महिलाओं के खिलाफ होने वाले भयानक अपराधों पर शोध करने के लिए समय का निवेश किया है। ऐसी ही एक घटना है शक्ति मिल्स केस, जो बलात्कार जैसे हिंसक अपराधों के सबसे शुरुआती रिपोर्टेड मामलों में से एक है, जो किशोरों द्वारा किए गए थे।

यहां देखें Mardaani 2 का Official Trailer : 

क्‍या आइना दिखाएगी फ‍िल्‍म 
मर्दानी 2 के लेखक-निर्देशक गोपी पुथ्रन से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा - अगर आप हमारे देश में महिलाओं के साथ होने वाले जघन्य अपराधों के साथ विलक्षण समानताएं पा रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि मर्दानी 2  एक फिल्म के रूप में दर्शकों के लिए समाज का एक आइना है। किशोरों द्वारा महिलाओं के खिलाफ किए गए हिंसक अपराध बढ़ रहे हैं और मर्दानी 2 की कथानक ऐसी घटनाओं से प्रेरित है, जिन्होंने हमारे देश को हिलाकर रख दिया है। यह हर किसी को यह दिखाने का हमारा तरीका है कि वास्तव में हमारे आसपास क्या हो रहा है और हर किसी को अपनी आंखें खुली रखने के लिए कहने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि खतरा हमारे आसपास है। हमें सतर्क और सजग और बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अपराधी को उसकी उम्र के कारण पहचाना नहीं जा सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।