लाइव टीवी

बॉलीवुड की वो 5 मशहूर एक्ट्रेसेस, जिनकी डेब्यू फिल्म में किसी और ने दी आवाज

Updated Jan 25, 2021 | 17:48 IST

बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिनकी डेब्यू फिल्म में आवाज किसी और न दी थी। इस लिस्ट में प्रीति जिंटा से लेकर कैटरीना कैफ तक नाम शामिल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
प्रीति जिंटा

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे कलाकार रहे हैं, जिन्हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में फिल्म करते समय भाषा और लहजे की दिक्कत पेश आई है। ऐसे में निर्माता-निर्देशक को कलाकार के डायलॉग्स किसी और की आवाज में डब कराने पड़े। आइए आपको उन 5 मशहूर एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं, जिनकी डेब्यू फिल्म में आवाज डब की गई।

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने साल 1967 में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में तमिल फिल्मों से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उन्होंने कुछ सालों बाद ही बॉलीवुड का रुख कर लिया था। उनकी बतौर लीड एक्ट्रेस पहली बॉलीवुड फिल्म साल 1979 में आई, जिसका नाम 'सोलहवां सावन' था। उनकी डेब्यू फिल्म में आवाज डब की गई थी। इतना ही नहीं कई सालों तक श्रीदेवी की फिल्मों में ओरिजनल आवाज नहीं सुनी गई। श्रीदेवी के किरदारों के लिए नाज ने कई फिल्मों में डबिंग की। एक्ट्रेस ने 'चांदनी' फिल्म के बाद अपनी आवाज देना शुरू किया। 

बिपाशा बासु

बिपाशा बासु ने मॉडलिंग की दुनिया में सफल होने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा था। उन्होंने साल 2001 में 'अजनबी' फिल्म डेब्यू किया था। फिल्म में उनके डायलॉग्स किसी और की आवाज में थे।  'अजनबी' के अलावा बिपाशा की आवाज राज और जिस्म जैसी मशहूर फिल्मों में भी डब की गई थी। 

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने बतौर लीड एक्ट्रेस 'सोल्जर' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। साल 1998 में आई इस फिल्म में प्रीति बॉबी देओल के अपोटिज नजर आई थीं। 'सोल्जर' में उनकी एक्टिंग को  काफी पसंद किया गया था। हालांकि, प्रीति की फिल्म में ओरिजिनल आवाज नहीं थी। उनकी वॉइस को डब किया गया था। 

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी ने साल 2011 में 'रॉकस्टार' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। इम्तियात अली की म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा फिल्म में नरगिस ने हीर कौल नाम की लड़का का किरदार निभाया था। फिल्म में नरगिस के डायलॉग्स किसी और की आवाज को डब किए गए थे। 

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड का एक जाना-पहचाना चेहरा हैं। उन्होंने साल 2009 में रिलीज हुई 'अलादीन' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में उनकी ओरिजनल आवाज नहीं थी बल्कि डब की गई थी। मर्डर 2 और हाउसफुल 2 में भी जैकलीन के संवाद डब किए गए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।