लाइव टीवी

Birthday: पहली बार जब आशुतोष राणा की शूटिंग देखने पहुंची थी रेणुका शहाणे, वो बोले- 'मैं इंसान नहीं हूं'

Updated Oct 07, 2020 | 06:04 IST

Renuka Shahane Birthday: फ‍िल्‍म हम आपके हैं कौन में सलमान खान की भाभी का क‍िरदार निभाने वाली अदाकारा रेणुका शहाणे का आज (07 अक्‍टूबर) जन्‍मदिन है।

Loading ...
Ashutosh rana and renuka shahane
मुख्य बातें
  • अदाकारा रेणुका शहाणे का आज (07 अक्‍टूबर) जन्‍मदिन है।
  • 1966 में आज ही के दिन हुआ था रेणुका शहाणे का जन्‍म
  • बॉलीवुड एक्‍टर आशुतोष राणा से की थी रेणुका ने शादी

Renuka Shahane Birthday: फ‍िल्‍म हम आपके हैं कौन में सलमान खान की भाभी का क‍िरदार निभाने वाली अदाकारा रेणुका शहाणे का आज (07 अक्‍टूबर) जन्‍मदिन है। साल 1966 में आज ही के दिन उनका जन्‍म हुआ था। रेणुका शहाणे ने अपने कैरियर की शुरुआत मराठी फिल्म उद्योग से की और उन्होंने कई मराठी फिल्में की हैं। उन्होंने 1991 में एक लोकप्रिय टीवी धारावाहिक सुरभि में काम किया। सिद्धार्थ काक के साथ वे इस शो में मेजबान बनी थीं। 

रेणुका शहाणे अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर वह सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय प्रकट करती रहती हैं। कुछ समय पहले वह अपने पति आशुतोष राणा के साथ लोकप्रिय कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' में बतौर मेहमान आई थीं और इस दौरान उन्‍हें अपनी न‍िजी जिंदगी के बारे में तमाम दिलचस्‍प बातें की थीं। आशुतोष राणा और अदाकारा रेणुका शहाणे की शादी को 19 बरस हो चुके हैं। दोनों ने लव मैरिज की थी। 

रेणुका शहाणे की यह दूसरी शादी है और इससे पहले उन्‍होंने एक मराठी थिएटर राइटर और डायरेक्‍टर को जीवनसाथी चुना था। यह रिश्‍ता लंबा नहीं चला और जल्‍द ही दोनों अलग हो गए। इसके बाद उनकी जिंदगी में आशुतोष राणा आए। आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्‍प है। पहली ही नजर में आशुतोष राणा तलाकशुदा एक्ट्रेस रेणुका शहाणे के प्‍यार में पड़ गए थे। आशुतोष और रेणुका की पहली मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। इनकी मुलाकात सिंगर राजेश्वरी सचदेव ने कराई थी। 

ऐसे किया प्‍यार का इजहार

आशुतोष अपने बिजी शेड्यूल से वक्‍त निकालकर रेणुका से बात करते और उन्‍हें कविताएं सुनाते। एक दिन आशुतोष की कविता सुनकर ही रेणुका ने उन्‍हें आईलवयू कह दिया था। जिस समय दोनों मिले थे, तो आशुतोष रेणुका से थोड़ा-बहुत वाकिफ थे लेकिन रेणुका उन्‍हें नहीं जानती थीं। पहली मुलाकात में आशुतोष ने रेणुका से कहा था- 'हम आपके बड़े प्रशंसक हैं।' रेणुका यह सुनकर काफी खुश हुईं। हालांकि महीनों तक फ‍िर दोनों की बात नहीं हुई। 4 साल बड़ी रेणुका से आशुतोष को दोबारा मिलने का मौका मिला डायरेक्टर रवि राय की दिवाली पार्टी में। हालांकि किसी कारण आशुतोष इसमें नहीं पहुंच सके और अगले द‍िन उन्‍होंने वॉयस मेल से रेणुका को दिवाली की शुभकामनाएं दी थीं। इसके बाद दोनों की बात शुरू हो गई। करीब 3 महीने तक बातचीत के बाद दोनों मिले।

फ‍िल्‍म की शूटिंग का किस्‍सा दिलचस्‍प

कपिल शर्मा शो के दौरान रेणुका शहाणे ने एक किस्‍सा बताया। उन्‍होंने कहा कि जब वह एक दूसरे को डेट कर रहे थे तो रेणुका आशुतोष राणा की फ‍िल्‍म संघर्ष की शूटिंग देखने आई थीं। उस वक्‍त एक सीन में आशुतोष कह रहे थे- 'मैं इंसान नहीं हूं।' रेणुका की इस बात पर कपिल शर्मा शो में खूब ठहाके लगे। बता दें कि रेणुका दो बेटों की मां हैं जिनका नाम शौर्यमन और सत्‍येंद्र है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।