लाइव टीवी

तीन महीने बाद जेल से बाहर आएंगे रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, ड्रग्स मामले में मिली जमानत

Updated Dec 02, 2020 | 15:49 IST

Rhea Chakraborty Brother: ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत दे दी है। शोविक 5 सितंबर से नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कस्टडी में हैं।

Loading ...
Showik Chakraborty
मुख्य बातें
  • रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत दे दी है।
  • शोविक चक्रवर्ती पांच सितंबर से नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कस्टडी में हैं।
  • शोविक ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह ड्रग्स अपनी बहन रिया के लिए खरीदा करता था।

मुंबई. ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को एनडीपीएस स्पेशल कोर्ट ने जमानत दे दी है। शोविक पिछले तीन महीने से जेल में थे। इससे पहले रिया चक्रवर्ती को भी कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

शोविक चक्रवर्ती पांच सितंबर से नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कस्टडी में हैं। शोविक चक्रवर्ती से एनसीबी ने 10 घंटे तक की पूछताछ की थी। इसके बाद गिरफ्तार किया गया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक शोविक ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह ड्रग्स अपनी बहन रिया के लिए खरीदा करता था। शोविक के अलावा एनसीबी ने सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत और सैम्युल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया था। 

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज 
नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  शोविक चक्रवर्ती के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों पर NDPS के सेक्शन 8 (c), 20 (B), 27 (A), 28 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।  

NDPS की ये सभी धाराएं ड्रग्स की खरीद, बिक्री या फिर प्रोडक्शन से संबंधित है। शोविक पर अगर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें अधिकतम 10 साल की सजा हो सकती है। वहीं, सेक्शन 29 के तहत अधिकतम सजा कोर्ट तय करता है।

जमानत में हैं रिया चक्रवर्ती 
ड्रग्स मामले में इससे पहले एनडीपीएस कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को जमानत दी थी। सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जुड़ी जांच के दौरान ड्रग कनेक्शन में शोविक और रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आया था 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने अभिनेत्री की जमानत याचिका 1 लाख रुपए के बॉन्ड के साथ स्वीकार थी। हाईकोर्ट ने रिया को अपना पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा था। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।