लाइव टीवी

पिता सलीम खान ने फीस देने से कर दिया था इंकार, सालाना 60 रुपए में जिम करते थे सलमान खान

Updated Dec 27, 2020 | 07:00 IST

Salman Khan Birthday: सलमा खान आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में शर्टलेस होने का ट्रेंड सलमान खान ने शुरू किया था। सिक्स पैक बनाने के लिए सलमान कभी 60 रुपए फीस देते थे।

Loading ...
Salman Khan
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में सिक्स पैक और शर्टलेस का ट्रेंड शुरू करने का क्रेडिट सलमान खान को जाता है।
  • सलमान खान के के पापा सलीम खान को लगता था कि वह बतौर रोमांटिक हीरो कुछ ही फिल्मों में चलेंगे। 
  • सलीम खान ने जिम की मोटी फीस देने से भी साफ इंकार कर दिया था। 

मुंबई. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान आज (27 दिसंबर) को अपना 55वां बर्थडे मना रहे हैं। फिल्म मैंने प्यार किया से शुरू हुआ सलमान खान का सफर 30 साल से जारी है। बॉलीवुड में सिक्स पैक और शर्टलेस का ट्रेंड शुरू करने का क्रेडिट सलमान खान को जाता है। सलमान खान ने सालाना महज 60 रुपए में जिम किया था। 

रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान अपने दोस्तों के कहने पर फिल्म मेकिंग में दिलचस्पी शुरू हुई। हालांकि, उनके पापा सलीम खान को लगता था कि वह बतौर रोमांटिक हीरो कुछ ही फिल्मों में चलेंगे। 

सलमान के पिता सलीम खान ने उनसे कहा, 'तुम मोहल्ले का दादा या फिर वकील या इंसपेक्टर नहीं बन सकते हो।' इसके अलावा सलीम खान ने जिम की मोटी फीस देने से भी साफ इंकार कर दिया था। 

इन सेलेब्स के साथ गए जिम 
पिता के मना करने के बाद सलमान खान ने अपने दोस्तों के साथ भैया जिम ज्वाइन कर लिया। उनके दोस्तों में रोनित रॉय, शहजाद खान, रफीक काजी और इकबाल शामिल थे। 

सलमान खान के दोस्तों ने धीरे-धीरे जिम से दूरी बना ली। हालांकि, सलमान खान लगातार जिम में पसीना बहाते रहे। सलमान का ये जिम धर्मेंद्र और माला सिन्हा के घर के बेहद नजदीक था।

साल 2020 में 10 बार हुए शर्टलेस 
सलमान खान ने लॉकडाउन के दौरान फिल्मों की शूटिंग रुक गई। इस दौरान वह सोशल मीडिया पर शेयर की है। साल 2020 में सलमान खान 10 बार शर्टलेस हुए है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान खान अब फिल्म राधे में नजर आने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग का काफी हिस्सा पूरा हो गया है। ये फिल्म अगले साल रिलीज होगी। इसके अलावा सलमान फिल्म कभी ईद, कभी दिवाली में नजर आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।