लाइव टीवी

Dabangg 3 Controversy: मुश्किल में सलमान की दबंग 3, हिंदू जन जागृति समिति ने साधुओं के अपमान का लगाया आरोप

Updated Nov 26, 2019 | 18:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Salman Khan Dabangg 3 Controversy: सलमान खान की फिल्म दबंग 3 के गाने 'हुड़ हुड़' में साधुओं को दिखाने पर हिंदू जन जागृति समिति ने आपत्ति जताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
Dabangg 3 Controversy: मुश्किल में फंसी सलमान की दबंग 3, साधुओं के अपमान का आरोप
मुख्य बातें
  • सलमान खान की दबंग 3 पर हुआ विवाद
  • गाने में साधुओं को नाचता हुआ दिखाने पर हिंदू जन जागृति समिति नाराज
  • सेंसर बोर्ड से फिल्म को सर्टिफिकेट न देने की उठाई मांग

बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म दबंग 3 का दर्शक पलकें बिछाएं इंतजार कर रहे हैं। फिल्म की ऑडियो एलबम रिलीज हो चुकी है और इसका वीडियो सॉन्ग 'हुड़ हुड़' भी सामने आ गया है। इस गाने को काफी पसंद किया जा रहा था, लेकिन इसकी वजह से अब दबंग 3 विवादों में फंस गई है। हिंदू जन जागृति समिति ने सेंसर बोर्ड से फिल्म को सर्टिफिकेट न देने की मांग की है।

समिति ने दबंग 3 के गाने 'हुड़ हुड़' में हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और साधुओं का गलत इमेज दिखाने का आरोप लगाया है। महाराष्ट्र और झारखंड की हिंदू जन जागृति समिति के आयोजक सुनील घनवट ने फिल्म को लेकर सवाल उठाएं हैं। उनका कहना है कि गाने में साधुओं को सलमान खान के साथ एक खराब और आपत्तिजनक तरीके से नाचते हुए दिखाया गया है। परिणामस्वरूप, हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। जिस तरह से सलमान खान ने साधुओं को नीचा दिखाया है, क्या वे मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे?

दरअसल दबंग 3 के गाने में सलमान नदी के पास साधुओं के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद वे तीन लोगों से आशीर्वाद लेते हैं, जो राम, विष्णु और शिवजी के रूप में हैं। बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब दबंग 3 को लेकर कोई विवाद हुआ हो। इससे पहले जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तो इस दौरान शिवलिंग को लकड़ी के तख्ते से कवर करने पर भी बहुत विवाद हुआ था। हालांकि बाद में सलमान ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि शूटिंग के वक्त लकड़ी के तख्ते शिवलिंग की सुरक्षा और इसकी पवित्रता बनाए रखने के लिए रखे गए थे।

आपको बता दें कि दबंग 3 में सलमान, महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर को लॉन्च कर रहे हैं। इस बार वे सोनाक्षी सिन्हा के साथ-साथ सई के साथ भी रोमांस करते हुए नजर आएंगे। वहीं फिल्म में साउथ सुपरस्टार किच्चा सुदीप विलेन के रूप में दिखेंगे। दबंग 3 इस साल के आखिर में 20 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।