लाइव टीवी

Sanjay Khan Birthday: इस सीरियल की शूटिंग में झुलस गए थे संजय खान, 13 दिन में हुई 73 सर्जरी

Updated Jan 03, 2021 | 06:44 IST

Sanjay Khan Birthday: वेट्रन एक्टर संजय खान आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। साल 1964 में फिल्म ‘हकीकत’से डेब्यू करने वाले संजय खान ने 60 से 80 दशक तक 30 से ज्यादा फिल्में की है।

Loading ...
Sanjay Khan
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर संजय खान तीन जनवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • संजय खान ने बॉलीवुड के अलावा टीवी सीरियल में भी काम किया।
  • संजय खान सीरियल की शूटिंग के दौरान बुरी तरह से झुलस गए थे।

मुंबई. वेट्रन बॉलीवुड एक्टर संजय खान तीन जनवरी को अपना बर्थडे मना रहे हैं। साल 1964 में फिल्म ‘हकीकत’से डेब्यू करने वाले संजय खान ने 60 से 80 दशक तक 30 से ज्यादा फिल्में की।

संजय खान ने बॉलीवुड के अलावा टीवी सीरियल में भी काम किया। संजय साल 1990 में टीवी सीरियल द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान में नजर आए थे। संजय ने इस सीरियल को खुद डायरेक्ट भी किया। 

संजय खान सीरियल की शूटिंग के दौरान बुरी तरह से झुलस गए थे। 8 फरवरी 1990 को उनका शरीर 65 फीसदी तक झुलस गया था। इसके बाद 13 दिन में उनकी 73 सर्जरी करवाई गई। 

बनाया जय हनुमान सीरियल
संजय खान ने द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान के बाद टीवी सीरियल जय हनुमान सीरियल डायरेक्ट किया था। इस सीरियल में ज्यादातर किरदार मुस्लिम थे।  संजय की बेटी फराह खान अली ने सीरियल के किरदारों की जूलरी डिजाइन की थी। 

संजय खान फरदीन खान के चाचा हैं। इसके अलावा रितिक रोशन की एक्स-वाइफ सुजैन खान संजय की बेटी हैं। फिल्म एक्टर जायद खान भी संजय खान के बेटे हैं।

जीनत अमान से जुड़ा नाम
संजय खान  का नाम एक वक्त जीनत अमान के साथ जुड़ा था। दोनों के बीच प्यार फिल्म ‘अबदुल्ला’ के सेट पर शुरू हुआ था। दोनों ने साल 1978 में जैसलमेर में शादी कर ली थी, जो एक साल भी नहीं चल पाई। 

जीनत अमान ने संजय खान पर कई आरोप लगाए थे। 1980 में संजय ने फाइव स्टार होटल में जीनत को बहुत मारा था। स समय संजय की पत्नी जरीन भी वहीं थीं, वो भी जीनत पर आग बबूला हो रही थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।