लाइव टीवी

क्यों कभी सुभाष घई ने नहीं किया अमिताभ बच्चन संग काम? फिल्ममेकर ने बताई थी ये वजह

Updated Jan 24, 2022 | 07:14 IST

फिल्ममेकर सुभाष घई का आज जन्मदिन है और वो 77 साल के हो गए हैं। जन्मदिन के मौके पर जानें उन्होंने कभी क्यों नहीं किया अमिताभ बच्चन संग काम।

Loading ...
Subhash Ghai and Amitabh Bachchan
मुख्य बातें
  • फिल्ममेकर सुभाष घई का आज जन्मदिन है और वो 77 साल के हो गए हैं।
  • सुभाष घई ने एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी।
  • सुभाष घई ने इतने साल के करियर में अब तक क्यों नहीं किया बिग बी संग काम।

मशहूर बॉलीवुड राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुभाष घई का आज जन्मदिन है और वो 77 साल के हो गए हैं। सुभाष घई का जन्म 24 जनवरी 1945 को नागपुर में हुआ था। उनके पिता दिल्ली में डेंटिस्ट थे। घई ने हरियाणा के रोहतक से अपनी ग्रैजुएशन की और फिर भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान, पुणे से सिनेमा में ग्रैजुएश की।

एक्टर से डायरेक्टर तक का सफर

सुभाष घई ने एक्टर के तौर पर हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म तकदीर और 1969 में रिलीज हुई अराधना में काम किया। इसके बाद उन्होंने 70 के दशक में फिल्म उमंग और गुमराह में लीड एक्टर के तौर पर काम किया। इसके बाद साल 1976 में उन्होंने फिल्म कालीचरण से डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने विधाता, कर्मा, सौदागर, मेरी जंग, राम लखन, खलनायक, परदेस, ताल और यादें जैसी फिल्में डायरेक्ट कीं। 

Also Read: जब सरोज खान ने कर द‍िया था ऐलान - डांस नहीं कर सकतीं माधुरी दीक्ष‍ित, सुभाष घई ने खोले राज

अमिताभ बच्चन संग नहीं किया काम

सुभाष घई ने अब तक कई नामी एक्टर्स के सात काम कर फिल्में बनाईं लेकिन उन्होंने अब तक बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया। हालांकि दोनों ने एक प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया था लेकिन वो पूरा नहीं हो सका। बिग बी के साथ काम नहीं करने के बारे में बात करते हुए घई ने कहा था, 'हम दोनों ने फिल्म बनाने की कोशिश की, लेकिन हालात ऐसे बने कि फिल्म नहीं बन पाई। हममें से किसी की भी गलती नहीं थी। कई बार हालात ऐसे होते हैं कि आपको लगता है कि फिल्में नहीं बन सकतीं और हम बीच में ही रुक जाते हैं। इसके कई कारण थे। मेरी भी गलती थी क्योंकि मैं उस समय धैर्यवान नहीं था।'

बोले- साथ काम करना किस्मत में नहीं था

अमिताभ संग काम नहीं कर पाने को लेकर आगे बात करते हुए घई ने कहा, 'वह भारत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं और यह मेरा दुर्भाग्य है कि मैं उनके साथ काम नहीं कर सका। वह खराब सीन को भी बहुत अच्छी तरह से करते हैं। मैं अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और हम फैमिली फ्रेंड्स हैं। एक दूसरे के साथ काम करना हमारी किस्मत में नहीं था।'

Also Read: इस फ‍िल्‍म में हेमा माल‍िनी का ब‍िकि‍नी सीन चाहते थे सुभाष घई

इस अधूरी फिल्म के लिए आए थे साथ

एक इंटरव्यू में घई ने भविष्य में बिग बी के साथ काम करने की उम्मीद जताते हुए कहा था कि सह समय और सही स्क्रिप्ट मिलने पर वो साथ काम करेंगे। जिस फिल्म के लिए अमिताभ और घई साथ आए थे उसका नाम 'देवा' था हालांकि फिल्म पूरी नहीं हो सकी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।