लाइव टीवी

'ऐसे रोल नहीं करेगा तेरा कुछ नहीं होने वाला' यश चोपड़ा की सलाह ने बदल दी शाहरुख खान की लाइफ

Updated May 24, 2021 | 12:13 IST

शाहरुख खान ने एक अवॉर्ड शो के दौरान यश चोपड़ा को याद किया था। शाहरुख खान ने बताया था कि उन्होंने डर फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था। जानिए कैसे यश चोपड़ा की सलाह ने बदल दी जिंदगी।

Loading ...
Shah rukh Khan
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान की फिल्म डर उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट थी।
  • शाहरुख खान ने पहले डर फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था।
  • शाहरुख खान ने कहा कि यश चोपड़ा की सलाह ने जिंदगी बदल दी।

मुंबई. शाहरुख खान को फिल्म डर से नई बॉलीवुड में नई  पहचान मिली थी। किंग ऑफ रोमांस से पहले वह डर, बाजीगर, अंजाम जैसी  फिल्मों में निगेटिव रोल निभा चुके हैं। हालांकि, एक वक्त उन्होंने डर फिल्म करने से मना कर दिया था। 

शाहरुख खान ने एक अवॉर्ड शो के दौरान यश चोपड़ा को याद किया था। शाहरुख खान ने बताया था, ‘मैंने यश चोपड़ा के साथ फिल्म डर से शुरुआत की। इस फिल्म में मैंने प्यार में पागल एक बुरे लड़के का किरदार निभाया था।'

शाहरुख खान आगे कहते हैं, 'मैं लोगों को मार रहा था, बुरा व्यवहार कर रहा था। मुझे याद है जब यश जी मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि तू जब तक लवर बॉय प्ले नहीं करेगा न तेरा कुछ नहीं होने का है।’

कहा- 'रोमांस में नहीं हूं अच्छा'
शाहरुख खान ने बताया था, ‘मुझे लवर बॉय बनने का शौक नहीं था। दरअसल मैं रोमांस में बिलकुल अच्छा नहीं हूं। मुझे लगता था कि फिल्मों में रोमांस के लिए मेरा चेहरा ठीक नहीं है। 

किंग खान आगे कहते हैं, 'यश चोपड़ा मुझसे कहते रहते थे कि जब तक तू लव स्टोरी नहीं करेगा, तेरा करियर नहीं बनेगा। आखिर में मैंने यश चोपड़ा की बातों में आकर डर फिल्म की। ये फिल्म मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट थी।’

सनी देओल से  हुआ था विवाद
डर फिल्म के दौरान शाहरुख खान और सनी देओल के बीच तकरार की  भी खबरें आई थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर यश चोपड़ा और सनी देओल के बीच एक सीन को लेकर बहस हो गई थी। यश चोपड़ा के काफी समझाने के बाद आखिकार सनी देओल मान गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सीन जिसमें शाहरुख, सनी को चाकू मारने वाले थे, जिसे शूट करने के लिए सनी तैयार नहीं थे, क्योंकि सनी का कहना था कि फिल्म में वो एक कमांडो बने हैं और कोई भी लड़का आकर उसे चाकू मार देगा तो वो किस बात का कमांडो है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।