लाइव टीवी

Throwback: 20 साल पहले अनुपम खेर ने पत्नी किरण के लिए इस एक्ट्रेस को दी थी धमकी, कहा था- करियर नहीं बनने दूंगा

Updated Jun 24, 2020 | 07:18 IST

Bollywood Throwback: साल 2000 में अनुपम खेर ने पत्नी किरण के लिए इस बंगाली एक्ट्रेस को कॉल कर धमकाया था। अनुपम ने उन्हें कहा था, 'तुम्हारा करियर नहीं बनने दूंगा।'

Loading ...
Anupam Kher with wife Kirron Kher
मुख्य बातें
  • 20 साल पहले अनुपम खेर ने एक्ट्रेस को दी थी धमकी
  • अनुपम खेर ने पत्नी किरण की मशहूर फिल्म के लिए किया था ये काम
  • नेशनल अवॉर्ड से जुड़ा है ये साल 2000 का किस्सा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के निधन की खबर ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। इसके बाद से ही उनकी आत्महत्या की वजह को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। साथ ही बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म को लेकर भी फैंस में नाराजगी है। 

साल 2000 में रिलीज हुई थी किरण की फिल्म

अब इन दिनों एक्टर अनुपम से जुड़ा एक विवाद सामने आया है जो साल 2000 का है। इस साल उनकी पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर की फिल्म बाडीवाली रिलीज हुई थी जिसे बहुत पसंद किया गया था, इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे अनुपम खेर। यह फिल्म नेशनल के लिए नॉमिनेट हुई, जिसे लेकर काफी विवाद भी हुआ। इस बंगाली फिल्म में किरण खेर की आवाज बंगाली एक्ट्रेस रीता कोईराल से मिलती थी, जिससे साफ था कि इस फिल्म की डबिंग रीता ने की थी, लेकिन उन्हें कभी इसका क्रेडिट (श्रेय) नहीं दिया गया।

(तस्वीर में एक्ट्रेस रीता कोईराल)

रीता ने डबिंग की बात से किया इंकार

फिल्म जब नेशनल अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई तो जूरी के सदस्य और बंगाली डायरेक्टर गौतम घोष का ध्यान इस बात पर गया कि फिल्म में किरण की आवाज रीता से मिलती है। इसके बाद उन्होंने रीता को फोन कर पूछा कि क्या ये फिल्म तुमने डब की है? अगर हां, तो तुम नेशनल अवॉर्ड जीत सकती हो। मालूम हो कि बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड डबिंग आर्टिस्ट भी परफॉर्मर के साथ शेयर कर सकते हैं। लेकिन रीता ने इस बात से इंकार कर दिया और कहा कि उन्होंने यह फिल्म डब नहीं की है। इसपर गौतम घोष को यकीन नहीं हुआ और उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने सच्चाई नहीं बताई तो इस फिल्म को अयोग्य (Disqualified) घोषित कर दिया जाएगा। यह सुनकर रीता घबरा गईं और उन्होंने सच बता दिया।

फोन कर अनुपम खेर ने दी थी धमकी

अब रीता का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शो के दौरान वो यह वाक्या बताती नजर आ रही हैं। रीता बताती हैं, 'रितुपर्णो घोष (फिल्म बाडीवाली के डायरेक्टर) के लिए मैंने जो डबिंग की थी उसकी फीस मुझे मिल गई थी। लेकिन उस रात मुझे अनुपम खेर का फोन आया और उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम्हें कितनी फीस मिली है, तो मैंने उन्हें बता दिया। इसके बाद अनुपम ने कहा कि उन्होंने मेरे लिए अलग से डबिंग का पैसा रखा है और यह इतना ज्यादा था कि भारत में किसी आर्टिस्ट को इतना नहीं मिला होगा। अनपुम ने पूछा कि मुझे पैसा कैश चाहिए या चेक से? मैंने कहा जैसा आपको सही लगे। उन्होंने वादा किया कि अगले दिन वो मुझे पैसा भेज देंगे और अगले दिन मैंने मीडिया को कह दिया कि मैंने फिल्म डब नहीं की है।' रीता ने आगे बताया कि अनपुम खेर ने उन्हें धमकी दी कि अगर वो इस बात के लिए राजी नहीं होती तो वो उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं करने देंगे। अनुपम ने कहा, 'मैं कभी तुम्हें बॉलीवुड में काम नहीं करने दूंगा, और देखूंगा कि तुम कोलकाता में कैसे काम करती हो।'

फिल्म पर किरण ने कही ये बात

वहीं दूसरी तरफ किरण ने भी हमेशा यही कहा कि फिल्म में उन्हीं की आवाज है। उनका हमेशा से यही कहना है कि फिल्म के लिए उन्होंने 6 महीने तक यह भाषा सीखी थी ताकि वो सही बांगला बोल सकें। बता दें कि 19 नवंबर 2017 को रीता का निधन हो गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।