लाइव टीवी

Throwback: जब शत्रुघ्न सिन्हा के पीछे बेल्ट लेकर भागे थे शशि कपूर, इस वजह से करना चाहते थे पिटाई

Updated Feb 02, 2021 | 07:03 IST

एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में बताया कि एक बार शशि कपूर उनसे इतना परेशान हो गए थे कि बेल्ट लेकर उनकी पिटाई करने के लिए पीछे भागे थे।

Loading ...
Shashi Kapoor and Shatrughan Sinha
मुख्य बातें
  • जब शत्रुघ्न सिन्हा की इस हरकत से नाराज हो गए थे शशि कपूर।
  • फिल्म के सेट पर पिटाई करने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा के पीछे भागे थे शशि कपूर।
  • जानें शत्रुघ्न सिन्हा की किस बात पर शशि कपूर को आया था गुस्सा।

बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा अपने जमाने के नामी और सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन उनकी एक आदत ऐसी थी जिससे उनके को-स्टार्स काफी परेशान हो जाते थे। उनकी इसी आदत के चलते एक बार एक्टर शशि कपूर इतने नाराज हो गए कि बेल्ट से उनकी पिटाई तक करने वाले थे।

शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में ईटाइम्स से बात करते हुए खुद इस किस्से का खुलासा किया। दरअसल शत्रुघ्न अक्सर फिल्म के सेट पर देर से पहुंचते थे और कई बार तो उनके को- एक्टर्स को 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ता था। शत्रुघ्न ने बताया, 'एक बार शशि कपूर मेरी पिटाई करने के लिए मेरे पीछे बेल्ट लेकर आए थे। मैंने उन्हें कहा- उन्होंने आपको समय का पाबंद होने और मुझे टैलेंट के चलते साइन किया है। इसपर शशि कपूर ने कहा- देखो, कितनी बेशर्मी से यह बात कह रहा है।' यह किस्सा बताते हुए शत्रुघ्न ने कहा- यह सब केवल मजाक में हुआ था। मेरे और शशि कपूर के संबंध अच्छे थे। 

शत्रुघ्न ने बताया- कब पहुंचे थे समय पर

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बारे में बात करते हुए कहा कि वो कई बार सेट पर समय पर भी पहुंचे थे। उन्होंने कहा, 'एक बार मैं अमिताभ बच्चन के साथ शूटिंग कर रहा था और सेट पर सुबह 4:30 बजे बुलाया गया था और मैं समय पर वहां पहुंच गया था। इसके अलावा गौतम घोष की फिल्म अन्तर्जली यात्रा के लिए हम कोलकाता में शूटिंग कर रहे थे और मैंने सुबह जल्दी उठकर शूटिंग की थी।'

बताई सेट पर देर से पहुंचने की वजह

शत्रुघ्न ने यह माना कि वो लेट लतीफ थे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वो जानबूझकर सेट पर देर से नहीं पहुंचते थे। एक्टर ने कहा, 'मैं काम कर रवाना होने से पहले योगा करता था जिसमें समय लगता था, जिसके चलते मुझे देर हो जाती थी। कई बार मैं सुबह 9 बजे की शिफ्ट में 12 या 12:30 बजे पहुंचता था। लेकिन मेरी याददाश्त बहुत तेज थी और अब भी है। मैं अपनी लाइन्स पढ़ता था और एक टेक में खत्म कर देता था, जिसके चलते समय से पहले शूट पूरा हो जाता था। मैं वन टेक आर्टिस्ट था। कोई मुझे फिल्म में देरी के लिए दोषी नहीं ठहरा सकता। मैंने मनमोहन देसाई के साथ 10-11 फिल्में और हर्मेश मल्होत्रा के साथ 13 फिल्मों में काम किया। कोई प्रोड्यूसर मुझे रिपीट क्यों करेगा?' मालूम हो कि शत्रुघ्न ने यह भी बताया कि अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के साथ उनके रिश्तों में कड़वाहट क्यों आई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।