लाइव टीवी

अब कहां है सलमान खान की फिल्म 'सन बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी? पहली सुपरहिट फिल्म के बाद फ्लॉप हुआ था करियर

Updated Nov 13, 2021 | 12:00 IST

Sanam bewafa Salman Khan actress Chandni: सलमान खान की फिल्म 'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक गुमनाम नाम है। पहली सफल फिल्म और फिर करियर फ्लॉप होने के बाद अभिनेत्री शादी करके यूएस चली गई थी।

Loading ...
सलमान खान की सनम बेवफा एक्ट्रेस चांदनी
मुख्य बातें
  • सनम बेवफा फिल्म से हुई थी चांदनी की सुपरहिट शुरुआत
  • पहली फिल्म के बाद फ्लॉप हो गया था करियर
  • बॉलीवुड में नवोदिता शर्मा को मिला था एक्ट्रेस चांदनी का नाम

मुंबई: छोटे शहरों से हजारों की संख्या में लोग आंखों में सपने लिए मुंबई का रुख करते हैं। उनमें से कुछ को ही इस ग्लैमर की दुनिया में कुछ बड़ा करने का मौका मिलता है, कई लोगों के लिए अपने लिए जगह बनाना मुश्किल होता है, और कई ऐसे भी होते हैं जिनके लिए सफलता का स्वाद अल्पकालिक होता है। ऐसे एक्टर्स में से एक नाम है सलमान खान की 'सनम बेवफा' को-स्टार चांदनी का।

1991 की फिल्म 'सनम बेवफा' बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट साबित हुई और चांदनी ने रातोंरात शोहरत हासिल कर ली। हालांकि, 1996 में अपनी आखिरी रिलीज 'हाहाकार' के बाद अभिनेत्री सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं। आप में से कई लोग आज के समय अभिनेत्री के बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे। चांदनी जिनका असली नाम 'नवोदिता शर्मा' है, कथित तौर पर 1994 में यूएस बेस्ड सतीश शर्मा के साथ शादी के बाद फ्लोरिडा चली गईं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, चांदनी की दो बेटियां हैं, करिश्मा और करीना। उन्होंने इनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान के नाम पर रखा था। यूएस में जाने के बाद, अभिनेत्री ने कुछ बिजनेस शुरू किए। चांदनी ने यूएस में एक डांस स्टूडियो खोला जहां वह डांस के जरिए संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देती हैं।

अपने डांस स्टूडियो के बारे में बताते हुए अभिनेत्री ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में कहा है कि 'स्टूडियो में सिखाई जाने वाली नृत्य शैली चांदनी की दृष्टि और बैकग्राउंड का प्रतिबिंब है। वह डांस को मनोरंजक बनाने के लिए कई नृत्य विधियों को जोड़ती है।'

युवा पीढ़ी के लिए इस डांस शैली को अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए हर वर्ग लैटिन या हिप हॉप ट्विस्ट के साथ शास्त्रीय, पारंपरिक और बॉलीवुड शैलियों में एक अनुभव है। चांदनी का 'बॉलीवुड मैजिक' नाम का एक वेंचर भी है। बॉलीवुड करियर की बात करें तो 'सनम बेवफा' के अलावा चांदनी ने '1942 ए लव स्टोरी', 'मि. आजाद' और 'जय किशन' जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।