लाइव टीवी

राज कपूर से मुलाकात ने बदली थी अलका याग्निक की जिंदगी, 15 साल में अमिताभ बच्चन के लिए गाया था गाना

Updated Mar 20, 2022 | 10:03 IST

Alka Yagnik Birthday: अलका याग्निक 20 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं। अलका याग्निक को पहचान फिल्म तेजाब का गाना एक, दो, तीन से पहचान मिली थी। जानिए अल्का याग्निक के बारे में दिलचस्प बातें...

Loading ...
Alka Yagnik
मुख्य बातें
  • अलका याग्निक 20 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • अलका याग्निक ने 90 के दशक में कई पॉपुलर गाने गाए हैं।
  • ओसामा बिन लादेन भी था अलका याग्निक का फैन।

Alka Yagnik Facts: 700 फिल्मों में 20 हजरा से ज्यादा गाने गा चुकी सिंगर अलका याग्निक 20 मार्च यानी शनिवार को अपना बर्थडे मना रही हैं। अलका याग्निक ने 90 के दशक में सिंगर कुमार सानू के साथ कई हिट गाने दिए हैं। महज छह साल की उम्र में अलका याग्निक ने काम करना शुरू कर दिया था। वहीं, 15 साल की उम्र में अलका ने अमिताभ बच्चन के लिए गाना गाया था। उन्होंने 1981 में फिल्म 'लावारिस' का गाना 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है' गाया। 

अलका याग्निक ने अपनी मम्मी से क्लासिकल गाने की शिक्षा ली थी। इसके बाद उन्होंने आकाशवाणी कोलकाता में गाना गाने से अपने करियर की शुरुआत की थी। अलका जब 10 साल की थीं, तब वह अपनी मम्मी के साथ मुंबई आ गई थीं। यहां उनकी मुलाकात राज कपूर से हुई, जिन्होंने उन्हें लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से मिलवाया। 14 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला गाना फिल्म ‘पायल की झंकार’ का ‘थिरकत अंग लचक झुकी’ गाया। अलका को पहचान साल 1988 में आई माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की फिल्म तेजाब से मिली। इस फिल्म का गाना एक, दो, तीन काफी पॉपुलर हुआ था।

Also Read: पुराने गानों के रीमिक्स पर अलका यागनिक ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- आत्मा कहीं खो गई है

ओसामा बिन लादेन भी था फैन
9/11 हमले का मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन भी अलका याग्निक का बहुत बड़ा फैन था। अमेरिकी जांच ऐजेंसी सीआईए के मुताबिक पाकिस्तान के एबोटाबाद स्थित लादेन के घर से कुमार सानू, अलका याग्निक और उदित नारायण के गानों के संकलन मिले थे। साल 1993 में अलका याग्निक ने गाना चोली के पीछे क्या है गाया था। उस वक्त इस गाने को काफी अश्लील माना गया था। इस गाने से उनके फैंस काफी नाराज हो गए थे। यहां तक गाने की कैसेट्स तक जला दी थी।

आमिर खान को निकाला स्टूडियो से बाहर
अलका याग्निक ने एक बार आमिर खान को भी रिकॉर्डिंग स्टूडियो से बाहर भेज दिया था। फिल्म कयामत से कयामत तक के गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान आमिर खान उनके सामने बैठ गए थे। आमिर खान इस दौरान अलका याग्निक को घूर-घूर कर देख रहे थे। इसके अलका अनकंफर्टेबल हो गई थीं। 

अलका याग्निक को गुस्सा आ गया और उन्होंने आमिर खान को रिकॉर्डिंग स्टूडियो से बाहर जाने को कहा। बाद में उन्होंने आमिर से सॉरी कहा। पर्सनल लाइफ की बात करें तो अलका याग्निक ने नीरज कपूर से शादी की थी। अलका याग्निक की बेटी सायशा है। सायशा ने साल  2018 में अमित देसाई से शादी की थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।