लाइव टीवी

आसान नहीं थी Aishwarya Rai Bachchan के ल‍िए कर‍ियर की राह, TV शो के ल‍िए हुई थीं र‍िजेक्‍ट

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Sep 18, 2020 | 09:32 IST

Aishwarya Rai bachchan throwback :ऐश्वर्या राय जो कभी 'मिस वर्ल्ड' तक रह चुकी हैं। उन्हें अपने करियर में एक बार टीवी सीरियल के डबिंग आर्टिस्ट के रोल के लिए भी रिजेक्ट किया जा चुका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Aishwarya Rai bacchan
मुख्य बातें
  • ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपनी जिंदगी में रिजेक्शन झेला है
  • डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर उनका चयन नहीं हुआ था
  • मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के काफी पहले क‍िया था ये प्रयास

लोग कहते हैं कि हम अपनी जिंदगी में जो भी पाते हैं वह हमारे भाग्य में लिखा होता है कुछ हद तक इसे सही भी माना जा सकता है। लेकिन कई बार लोग अपनी मेहनत से अपने भाग्य में लिखें को बदल देते हैं। अपने सपनों को पूरा करने के लिए आपको बेतहाशा मेहनत करने की जरूरत पड़ती है बिना मेहनत की आप किसी भी सपने को पूरा नहीं कर सकते। एक कहावत है, 'जिंदगी में वही सपने पूरे होते हैं जिन्हें हम खुली आंखों से देखते हैं' और उन्हें पूरा करने के लिए जी जान लगा देते हैं। हार के डर से आपको रुकना नहीं चाहिए अपनी मंजिल को पाने के लिए बार-बार प्रयास करते रहना चाहिए। इसका जीता जागता उदाहरण बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन खुद हैं।

डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर रिजेक्ट कर दिया गया था
फिल्मों के लिए कलाकारों के रिजेक्शन के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा। लेकिन यह खबर उससे कुछ अलग है। 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वालीं ऐश्वर्या राय ने एक टीवी शो के ल‍िए डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखना चाहा था। बॉलीवुड लाइफ की एक खबर के अनुसार, लेकिन ऐश्वर्या राय को इसके लिए रिजेक्ट कर दिया गया। वैसे ये उनके ब्‍यूटी पीजेंट में हिस्‍सा लेने से काफी पहले की बात है। 

बॉलीवुड में बनाया नाम
जब जिंदगी में आपको छोटी-छोटी चीजें ना मिले तो समझ जाइए कि आपको कुछ बड़ा मिलने वाला है। ऐश्वर्या राय के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड के दरवाजे उनके लिए खुल गए। ऐश्वर्या ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपर हिट फिल्में दी हैं जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं।

ससुर अमिताभ बच्चन भी हो चुके हैं रिजेक्ट
ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने ससुर अमिताभ बच्चन की कहानी सुनाते हुए बताया था - बॉलीवुड के बिग बी इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जिनके अभिनय और आवाज की दुनिया कायल है उन्हें भी 'ऑल इंडिया रेडियो' के लिए रिजेक्ट किया जा चुका है।

कोरोना से जीत चुकी हैं जं
कोरोनावायरस से पूरी दुनिया प्रभावित है। बच्चन परिवार भी इससे अछूता नहीं रहा। पिछले महीने बच्चन परिवार के 4 सदस्य, जिनमें अमिताभ, ऐश्वर्या, अभिषेक और आराध्या को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि मुंबई के नानावती अस्पताल में चारों का इलाज चला और चारों स्वस्थ होकर सकुशल घर वापस आ गए हैं।

लोगों का किया था शुक्रिया
जब ऐश्वर्या और आराध्या अस्पताल से घर लौटीं तब ऐश्वर्या राय बच्चन ने उन सभी लोगों का शुक्रिया किया जिन्होंने उनके परिवार के लिए दुआएं मांगी थी। उन्होंने कहा, 'हम हमेशा आपके ऋणी रहेंगे। आप सब का प्यार हमेशा हमारे ऊपर ऐसे ही बना रहे थैंक यू, थैंक यू सो मच'।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।