लाइव टीवी

Dabangg 3 Movie Review : 7 साल बाद पर्दे पर दिखी सलमान खान की 'दबंगई', सामने आई चुलबुल पांडे बनने की कहानी

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Dec 20, 2019 | 10:10 IST
Critic Rating:

Dabangg 3 Movie Review : दबंग 2 के 7 साल बाद सलमान खान अपने इस अंदाज में दबंग 3 के साथ लौटे हैं। जानें क्‍या इंप्रेस कर पाए भाईजान!

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
Dabangg 3 Movie Review : 7 साल बाद क‍ितनी जमी सलमान खान की 'दबंगई'

सलमान खान के दबंग अवतार को फैन्‍स ने बहुत क‍िया है। हालांक‍ि और प्रोजेक्‍ट्स में ब‍िजी होने के चलते उनको इस अंदाज में पर्दे पर लौटने में 7 साल लगे। बता दें क‍ि दबंग 2 की रिलीज डेट 21 द‍िसंबर 2012 थी। दबंग और दबंग 2 के डायरेक्‍टर जहां अरबाज खान थे, वहीं दबंग 3 के लिए सलमान खान ने प्रभुदेवा को चुना। प्रभुदेवा ने ही सलमान के डूबते करियर को वॉन्‍टेड के साथ सहारा द‍िया था। दबंग 3 में सलमान ने जहां महेश मांजरेकर की बेटी सई को ब्रेक द‍िया है, वहीं आइटम नंबर के ल‍िए लवयात्री की एक्‍ट्रेस वार‍िना हुसैन को ब्रेक द‍िया है। 

देखें Dabangg3 Trailer : 

Dabangg3 Review 

फ‍िल्‍म की शुरुआत एक लड़की के चाइल्‍ड ट्रैफ‍िक‍िंग गैंग से बचकर भागने से होती है और वह पुल‍िस स्‍टेशन में मदद के लिए आती है। पुल‍िस ऑफ‍िसर मक्‍खनचंद यानी अरबाज खान उसकी मदद के लिए अपराध‍ियों से भ‍िड़ता है और इसी बीच एंट्री होती है चुलबुल पांडे यानी सलमान खान की। डायरेक्‍टर प्रभुदेवा ने ख्‍याल रखा है क‍ि उनकी इस एंट्री पर दर्शक सीट‍ियां और ताल‍ियां बजाने पर मजबूर हो जाएं। 

जब चुलबुल के हाथ इसका अपराधी यानी बाली आता है तो कहानी के लिए फ्लैशबैक का स्‍कोप खुलता है। तब सामने आती है युवा सलमान और सई यानी खुशी की लव स्‍टोरी। साथ ही खुलासा होता है क‍ि उनको चुलबुल नाम कैसे मिला। और कैसे खुशी को खोने के बाद वह रज्‍जो का हो गया। 

एक्शन, कॉमेडी, रोमांस का कॉम्बो सलमान खान
सलमान खान की बात करें तो उन्‍होंने इस फ‍िल्‍म में कॉमेडी, एक्‍शन, रोमांस का पूरा कॉम्‍बो पेश क‍िया है और इसमें अपना बेस्‍ट देने की कोश‍िश भी। दबंग के रूप में वह आपको निराश नहीं करेंगे और एक्‍शन व स्‍वैग में जबरदस्‍त रहे हैं। कुल मिलाकर फ‍िल्‍म में वो सब कुछ है, जिसके लिए सलमान खान जाने जाते हैं। 

व‍िलेन के तौर पर क‍िच्‍चा सुदीप बहुत इंप्रेस‍िव हैं। अपनी बॉडी लैंग्‍वेज और लाल आंखों के साथ उन्‍होंने सलमान खान को तगड़ी टक्‍कर दी है। सलमान के किरदार को उठाने में जो आगे उनसे चाहिए थी, वह भरपूर है। 
 
बात सई मांजरेकर की करें तो वह काफी खूबसूरत लग रही हैं। दबंग 3 के साथ उनके भव‍िष्‍य का स्‍कोप खुल गया है। एक बात और हैरान करती है क‍ि दबंग में सोनाक्षी और दबंग 3 में सई, दोनों का लुक लगभग एक जैसा रखा गया है। बाकी फ‍िल्‍म में अरबाज खान और सोनाक्षी के लिए कुछ खास करने को है नहीं। लेकिन ज‍ितनी देर वे स्‍क्रीन पर रहते हैं, फ‍िल्‍म को बोझ‍िल नहीं होने देते। 

प्रभुदेवा का डायरेक्‍शन वैसा ही है, जैसे उनकी बनाई पहले की फ‍िल्‍मों में हम देख चुके हैं। फ‍िल्‍म में साउथ की ओर द‍िखाए जाने वाले एक्‍शन सीन की भरमार है। दबंग 3 कोई अलग कहानी नहीं है। फ‍िल्‍म की स्‍क्र‍िप्‍ट, जो सलमान खान और प्रभुदेवा ने आलोक उपाध्‍याय और द‍िलीप शुक्‍ला के साथ लिखी है, में भी झोल हैं। पहले कुछ सीन देखते ही आप पूरी कहानी का अंदाजा आसानी से लगा लेते हैं। 

लेकिन दबंग 3 की बुराई इसलिए नहीं की जा सकती, क्‍योंक‍ि ये दबंग और दबंग 2 की तुलना में बेहतर तरीके से पैकेज की गई है। फ‍िर सलमान खान ज‍िस स्‍वैग के लिए पॉपुलर हैं, वह अंदाज भी दबंग 3 में शानदार द‍िखा है और ढीली स्‍क्र‍िप्‍ट, कमजोर म्‍यूज‍िक जैसी कई कमियों को छ‍िपा जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।