लाइव टीवी

KBC 11: केबीसी में अमिताभ बच्‍चन ने पूछा CFL का फुल फॉर्म, कंटेस्‍टेंट का घूम गया दिमाग

Updated Nov 20, 2019 | 20:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमिताभ बच्‍चन का शो कौन बनेगा करोड़पति काफी द‍िलचस्‍प होता जा रहा है। अमिताभ ऐसे सवाल पूछ रहे हैं जो आम जिंदगी के करीब होते हैं लेकिन प्रतिभागियों का द‍िमाग घुमा देते हैं।

Loading ...
Amitabh bachchan in KBC

बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन का शो कौन बनेगा करोड़पति काफी द‍िलचस्‍प होता जा रहा है। यह शो टीआरपी की लिस्‍ट में टॉप 10 में बना हुआ है। शो के दौरान अमिताभ बच्‍चन ऐसे सवाल पूछ रहे हैं जो आम जिंदगी के करीब होते हैं लेकिन प्रतिभागियों का द‍िमाग घुमा देते हैं। हाल ही में शो के ताजा एपिसोड में अमिताभ ने एक आसान सा सवाल पूछा लेकिन इसका जवाब देने में कंटेस्‍टेंट चकरा गया। 

मंगलवार को केबीसी की हॉट सीट पर राजस्थान के झुंझनू से आई एक कंटेस्‍टेंट बैठी। अमिताभ बच्‍चन ने उनके साथ गेम शुरू किया और 2000 रुपये के लिए दूसरा सवाल पूछा कि CFL में L (compact fluorescent lamp ) का मतलब क्‍या होता है। इस आसान से सवाल का जवाब देने में कंटेस्‍टेंट के पसीने छूट गए और उसने अंत में लाइफलाइन ले ली। ऑडियंस पोल की मदद से वह सही जवाब दे पाई। इस सवाल का जवाब था लैंप। 

इससे पहले ओडिशा के प्रति‌ष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अच्युत सामंत हॉट सीट पर बैठे और उनकी मदद के लिए अभिनेत्री तापसी पन्नू आई थीं। दोनों ने मिलकर खेल की शुरुआत अच्‍छी की लेकिन तापसी पन्‍नू कुंभ से जुड़े एक सवाल पर अटक गईं।

अमिताभ बच्‍चन ने दोनों से पूछा कि कुंभ मेला में कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है? इस सवाल का जवाब खुद से दोनों नहीं दे सके। उन्‍होंने लाइफलाइन की मदद से इसका सही जवाब दिया। कुंभ का शाब्दिक अर्थ होता है-घड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।