लाइव टीवी

KBC 11 में सात करोड़ के लिए अमिताभ ने पूछा था क्रिकेट से जुड़ा सवाल, क्‍या आपको पता है जवाब?

Updated May 12, 2020 | 17:30 IST

KBC Throwback: कौन बनेगा करोड़पति के बीते सीजन के पहले करोड़पति से अमिताभ बच्‍चन ने सात करोड़ के ल‍िए क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा था। आइये जानते हैं क्‍या था वह-

Loading ...
Amitabh bachchan in KBC

KBC Throwback: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 की शुरुआत होने जा रही है। इस अद्भुत खेल में सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन संग हॉट सीट पर बैठने के ल‍िए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। 9 मई से अमिताभ बच्‍चन रोज रात 9 बजे एक सवाल पूछ रहे हैं। इस सवाल का सही जवाब देकर हॉट सीट पर बैठने का मौका मिल सकता है। 

बता दें कि केबीसी का बीता सीजन यानि सीजन 11 काफी दिलचस्‍प रहा था। इस दौरान अमिताभ बच्‍चन ने धर्म-आध्‍यात्‍म और खेल जगत से संबंधित काफी सवाल पूछे थे। सीजन 11 के पहले करोड़पति सनोज राज से अमिताभ बच्‍चन ने सात करोड़ के ल‍िए क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा था। 

बिहार जहानाबाद के सनोज राज ने 15 सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपए जीते थे। एक करोड़ के सवाल में उन्होंने एक्सपर्ट की सलाह लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था। हालांकि, सात करोड़ के सवाल पर उन्होंने क्विट कर लिया था। अमिताभ ने उनसे पूछा था- 'ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉलिंग पर एक रन लेकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अपना 100वां शतक पूरा किया था?' 

इस सवाल के चार ऑप्शन थे: बक्का जिलानी, कोमांदुर रंगाचारी, गोगुल किशनचंद और कंवर राय सिंह। क्विट करने से पहले सनोज ने बी- कोमांदुर रंगाचारी चुना था जोकि गलत जवाब था। इसका सही जवाब था- गोगुल किशनचंद।

ये था एक करोड़ का प्रश्न  
सनोज राज से एक करोड़ का सवाल पूछा गया कि भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के सीएम रहे थे। सरोज को चार ऑप्शन दिए गए। ये चार ऑप्शन थे- जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस टी.एस.ठाकुर और जस्टिस रंगनाथ मिश्रा। इसका सही जवाब था जस्टिस रंजन गोगोई। 

दूसरा सात करोड़ का सवाल
केबीसी सीजन 11 की दूसरी करोड़पति बनी थीं महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली बबीता ताड़े। बबीता से अमिताभ ने सात करोड़ के ल‍िए सवाल किया था- इनमें से किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने?' इसके ऑप्शन थे- A. राजस्थान, B. बिहार, C- पंजाब, D- आंध्र प्रदेश! बबीता ने शो क्विट कर दिया और उसके बाद जवाब दिया B. बिहार। यही इस सवाल का सही जवाब था।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।