लाइव टीवी

Ramayan Stars real Family: राम-सीता से रावण तक, असल जिंदगी में कैसे हैं रामायण कलाकारों के परिवार?

Updated Apr 18, 2021 | 11:59 IST

Ramayan Ram Laxman Sita real life Families: टीवी पर रामायण का हिस्सा बनकर घर घर में जाना पहचाना चेहरा बन चुके अरुण गोविल, दीपिका चिखलकिया और सुनील लहरी के असल जिंदगी में खूबसूरत परिवार हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
रामानंद सागर रामायण के किरदारों का असल परिवार
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में एक बार फिर प्रसारित होने जा रही है रामानंद सागर की रामायण।
  • राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान और रावण का किरदार निभाने वाले कलाकारों ने दर्शकों के मन पर छोड़ी गहरी छाप।
  • जानिए असल जिंदगी में कैसे हैं रामायण के कलाकारों के परिवार।

देश में के कई हिस्सों में कोविड के बढ़ते मामलों के चलते एक बार फिर सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। महाराष्ट्र और मुंबई शहर इनमें से एक हैं। इस बीच टीवी सीरियलों और फिल्मों की इस शूटिंग भी रुक गई है। पिछले साल की तरह इस बार भी रामानंद सागर के पौराणिक शो, रामायण को एक बार फिर छोटे पर्दे पर फिर से प्रसारित किया जा रहा है जो संस्कार देने के साथ कोरोनो वायरस के समय में दर्शकों का मनोरंजन करेगी।

शो में राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान और रावण जैसी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाने वाले कलाकार थे- अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी, दारा सिंह और अरविंद त्रिवेदी। आइए एक नजर डालते हैं इन कलाकारों की असल जिंदगी और परिवार पर।

अरुण गोविल (राम):

अभिनेता अरुण गोविल ने शो में राम की भूमिका निभाई थी और अपनी ऑनस्क्रीन उपस्थिति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था। अरुण की शादी श्रीलेखा गोविल से हुई है और दोनों अमल गोविल और सोनाका गोविल नाम के दो बच्चों के माता-पिता हैं।

दीपिका चिखलिया (सीता):

अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने शो में सीता की भूमिका निभाई थी। वास्तविक जीवन में, दीपिका की शादी हेमंत टोपीवाला से हुई और वह दो बेटियों निधि और जूही के माता-पिता हैं।

सुनील लहरी (लक्ष्मण):

रामायण में लक्ष्मण की भूमिका में नजर आने वाले अभिनेता सुनील लहरी सईद थे। वास्तविक जीवन में, सुनील का बेटा कृष है जो बिल्कुल अपने पिता जैसे दिखते हैं।

दारा सिंह (हनुमान):

दिवंगत अभिनेता दारा सिंह ने शो में हनुमान की भूमिका निभाई थी। अभिनेता के तीन बेटे और तीन बेटियां हुए, जिनमें परदुमन रंधावा और अभिनेता विंदू दारा सिंह भी शामिल हैं।

अरविंद त्रिवेदी (रावण):

अभिनेता अरविंद त्रिवेदी ने शो में रावण की भूमिका निभाई थी और अपने चरित्र के साथ सभी का ध्यान आकर्षित किया था। असल जिंदगी में अरविंद की शादी नलिनी से हुई है और उनकी दो बेटियां हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।