लाइव टीवी

फिल्मों और टीवी सीरियल में अब ऐसे शूट होंगे इंटीमेट सीन! मेकर्स ने निकाला ये नया तरीका

Updated Jun 12, 2020 | 21:44 IST

TV Serial Shooting: 87 दिन बाद फिल्म और टीवी सीरियल की शूटिंग शुरू हो गई है। हालांकि, इंटीमेट सीन अभी भी मेकर्स के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। अब बंगाली टीवी इंडस्ट्री ने एक नया तरीका निकाला है।

Loading ...
TV serial
मुख्य बातें
  • नई गाइडलाइन्स के साथ फिल्म और टीवी सीरियल की शूटिंग शुरू हो गई है।
  • मेकर्स के लिए इंटीमेट सीन फिल्माना सबसे बड़ी चुनौती है।
  • बंगाली टीवी सीरियल के मेकर्स ने इसके लिए नया तरीका निकाला है।

मुंबई. लॉकडाउन के बाद अब टीवी और फिल्मों की शूटिंग शुरू हो गई है। कोरोना वायरस के बाद अब फिल्मों में इंटीमेट सीन की शूटिंग सबसे बड़ा चैलेंज है। ऐसे में बंगाली टीवी सीरियल के मेकर्स ने इन सीन को फिल्माने का नया तरीका खोज निकाला है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में राइटर और डायरेक्टर लीना गंगोपाध्याय ने बताया कि- 'जिस सीन में एक्टर्स को एक दूसरे को गले लगाना है तो हमने एक तकनीक निकाली है। हम पुतले का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक्टर्स पुतले को गले लगा रहे हैं, जिन्होंने कॉस्ट्यूम पहनी हुई है।'

आपको बता दें कि बंगाली टीवी इंडस्ट्री ने 87 दिन के बाद शूटिंग दोबारा शुरू की है। ज्यादातर मेकर्स ने कहानी इस तरह लिखी है कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। इसके अलावा दर्शकों को भी इसके बारे में जागरूक कर सकें।

जरूरी है दो गज की दूरी 
आपको बता दें कि गाइडलाइन के मुताबिक हर वक्त दो एक्टर्स के बीच छह फीट (दो गज) की दूरी जरूरी है। इसके कारण मेकर्स को काफी दिक्कत हो रही है। कई सीन में बहुत सारे एक्टर होते हैं, जिसमें पूरी फैमिली को दिखाना होता है।

गाइडलाइन के मुताबिक शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। इसके अलावा साफ-सफाई पर भी खास ध्यान देना होगा। वहीं, शूटिंग के दौरान भीड़ इकट्ठा करना भी प्रतिबंधित है। वहीं, कलाकारों और क्रू मेंबर्स के फोन में आरोग्य सेतु ऐप होना जरूरी है।

 

शूटिंग के लिए ये है गाइडलाइन
महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग केवल नॉन कंटेनमेंट जोन में होगी। शूटिंग में केवल 33 फीसदी स्टाफ के साथ होगी। हालांकि, इसमें मेन कास्ट शामिल नहीं है। 

गाइडलाइन के मुताबिक 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर, प्रेग्नेंट महिला और यदि किसी एक्टर की वाइफ प्रेग्नेंट हैं तो उन्हें सेट में आने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा सेट पर सभी का टेंपरेचर चेक किया जाएगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।