लाइव टीवी

Mother's Day: सिंगल हैं टीवी इंडस्ट्री की मां बन चुकीं ये एक्ट्रेस, अकेले ही कर रहीं बच्चों की परवरिश

Updated May 09, 2021 | 07:45 IST

TV Industry Single Mothers: टीवी इंडस्ट्री में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जो मां बन चुकी हैं और सिंगल हैं। पति के बिना ये अभिनेत्रियां अपने बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं।

Loading ...
टीवी इंडस्ट्री की सिंगल मॉम
मुख्य बातें
  • सिंगल टीवी इंडस्ड्री की कई मां बन चुकी अभिनेत्रियां।
  • अकेले कर रहीं अपने बच्चों की शानदार परवरिश।
  • मदर्स डे 2021 पर एक नजर टीवी इंडस्ट्री की ऐसी ही मदर्स पर।

मुंबई: जीवन हर किसी के लिए फूल भरी राह नहीं होता, कई मुश्किलें हैं जिनसे अलग अलग इंसानों को गुजरना पड़ता है। रूढ़िवादी सामाजिक मानदंडों से निपटने के लिए तलाकशुदा महिलाओं और अकेली माताओं के लिए यह और भी कठिन है। टेलीविज़न इंडस्ट्री की ऐसी कई सिंगल महिला एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बिना किसी बाहरी मदद के अपने बच्चों की परवरिश की है। मदर्स डे के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं टीवी की इन सिंगल मदर्स पर।

1. श्वेता तिवारी (उम्र- 40 साल)

श्वेता तिवारी ने अपने किरदार प्रेरणा के साथ शो कसौटी ज़िंदगी की से लोगों के बीच पहचान बनाई थी। वह हाल ही में सीरीज़, मेरे डैड की दुल्हन में देखी गई थी और अपने पूर्व पति राजा चौधरी और अभिनव कोहली से उनके दो बच्चे पलक तिवारी और रेयांश कोहली हैं।

अभिनेत्री का राजा से तलाक हो गया है और अभिनव के साथ उनके रिश्ते अच्छे नहीं होने के कारण दोनों अलग रहते हैं। श्वेता कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। वह खतरों के खिलाड़ी समेत कई शो को होस्ट भी कर चुकी हैं।

2. उर्वशी ढोलकिया (41)

उर्वशी ढोलकिया ने 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी और वह दो लड़कों - सागर और क्षितिज की मां हैं। जिन्हें उन्होंने अकेले पाला और कभी दोबारा शादी नहीं की। ब्वॉयफ्रेंड अनुज सचदेवा के साथ उनके संबंध की भी चर्चा रही, लेकिन यह सफल नहीं हुआ। उर्वशी के बेटे चाहते हैं कि वह दोबारा शादी कर ले लेकिन अभिनेत्री नहीं चाहती।

3. एकता कपूर (45):

टीवी इंडस्ट्री की दिग्गज निर्माता एकता कपूर सरोगेसी के जरिए बेटे रवि कपूर की सिंगल मदर बनी हैं। एकता आईवीएफ के माध्यम से मां बनने की कोशिश कर रही थी लेकिन सेशन कई बार असफल रहा और बाद में उसने सरोगेसी का विकल्प चुना।

4. नीना गुप्ता (61)

नीना गुप्ता ने अपनी बेटी मसाबा की परवरिश की, जो अब एक कुशल फैशन डिजाइनर है। नीना ने उस समय सिंगल मदर होने की बात कही, जब यह कॉन्सेप्ट बहुत असामान्य था और उसने नीचे देखा। नीना ने गर्व से आलोचना का सामना किया, अपने सिर को ऊंचा रखा और साबित किया कि एक बच्चे को सिंगल पैरेंट के साथ अच्छी तरह बड़ा किया जा सकता है।

5. साक्षी तंवर (48):

कहानी घर घर की और बड़े अच्छे लगते हैं में अपनी दमदार भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली साक्षी तंवर ने एक बच्ची, दित्या को गोद लिया है।

6. दलजीत कौर (38)

दलजीत कौर का पूर्व पति शालीन भनोट से एक बेटा है जिसका नाम जयदोन है। पति से तलाक लेने के बाद दलजीत खुद जयदोन की परवरिश कर रही है और एक मां से ज्यादा, वह एक दोस्त की तरह उसके साथ रहती हैं और अपने बेटे के साथ अकेले यात्राओं पर जाती है। वह बिग बॉस 13 और गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा में देखी गई थीं।

7. दीपशिखा नागपाल (43)

शादी करने के 10 साल बाद दीपशिखा नागपाल ने अपने पति जीत उपेंद्र को तलाक दे दिया था। वह अपने बच्चों विधिका और विवियन के लिए एक मां और एक पिता दोनों की जिम्मेदारी निभा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।