लाइव टीवी

Faridabad Crime: सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर व्‍यक्ति से 1.11 करोड़ की ठगी, पिता-पुत्र पर मामला दर्ज

Updated Jun 23, 2022 | 14:50 IST

Faridabad Crime: फरीदाबाद के एक पिता-पुत्र ने अपनी लग्‍जरी लाइफ दिखाकर दिल्ली के बिल्डर से 1.11 करोड़ रुपये ठगी कर ली। आरोपियों ने यह पैसे सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर लिए थे। इस संबंध में शिकायतकर्ता ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पिता पुत्र ने मिलकर बिल्डर से ठगे करोड़ो रुपये
मुख्य बातें
  • लग्‍जरी लाइफ दिखाकर बिल्डर से 1.11 करोड़ रुपये ठगी
  • बिल्डर को सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर लिए थे पैसे
  • आरोपी पिता-पुत्र इस तरह लोगों को बनाते हैं शिकार

Faridabad Crime: फरीदाबाद के एक पिता-पुत्र द्वारा सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर दिल्ली के बिल्डर से 1.11 करोड़ रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित बिल्डर की शिकायत पर कोतवाली थाने के अंदर पिता-पुत्र पर मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता दिल्‍ली के रणजीत नगर निवासी बिल्डर ललित मित्तल ने अपनी शिकायत में बताया कि सेक्‍टर-15 निवासी आरबी शर्मा और उसके बेटे कुलदीप शर्मा ने सरकारी अधिकारियों से जान पहचान का हवाला देकर उससे 1.11 करोड़ रुपये हड़प लिए। आरोपियों ने इसके बदले न तो टेंडर दिलाया और न ही पैसे वापस दे रहे हैं।

 शिकायतकर्ता ललित मित्तल ने बताया कि मेरी दिल्‍ली में हरचंद दास गुप्ता के नाम से कंट्रक्शन एजेंसी है। करीब पांच साल पहले उनकी मुलाकात सेक्टर-15 निवासी पंकज कुमार के साथ हुई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि पंकज उनकी एजेंसी को माल सप्लाई करता था। पंकज ने बाद में ललित मित्तल की मुलाकात आरबी शर्मा और उसके बेटे कुलदीप शर्मा से कराई। जिसके बाद इन तीनों में अच्‍छी दोस्‍ती हो गई। शिकायकर्ता ने बताया कि दोनों बाप-बेटे ने कहा कि उनकी उच्‍च अधिकारियों से अच्‍छी जान पहचान है, वे उन्हें सरकारी निर्माण कार्यों के टेंडर दिला सकते हैं।

लग्‍जरी लाइफ दिखाकर करते हैं ठगी

शिकायतकर्ता ने बताया कि दोनों पिता-पुत्र जब भी उससे मिलने आते तो अपने साथ एक गनमैन भी रखते थे और महंगी कारों से चलते थे। उनका रहन-सहन देखकर उनकी बातों पर विश्वास हो गया। जिसके बाद एक दिन पिता-पुत्र ने ललित मित्तल को नीलम-बाटा रोड स्थित एक होटल में बुलाया। वहां उनसे शहर के कुछ लोगों के सामने 1.11 करोड़ रुपये ले लिए। शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपियों ने उन्‍हें बताया कि इनमें से एक करोड़ रुपये अधिकारियों के पास भिजवाए जाएंगे। इसके बाद दोनों जल्‍दी काम दिलाने का वादा करके चले गए। ललित ने कहा कि कुछ समय इंतजार करने के बाद भी जब काम नहीं मिला तो दोनों पिता-पुत्र से बात की, लेकिन वे ललित को टालने लगे। ललित ने बताया कि इसके बाद मैंने अपने स्‍तर पर इन आरोपियों के बारे में पता किया तो मालूम चला कि ये बाप बेटे मिलकर लोगों को ठगने का काम करते हैं। ये आरोपी पहले लोगों को अपनी मंहगी लग्‍जरी लाइफ दिखाकर फंसाते हैं और फिर ठग कर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद अब पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।