लाइव टीवी

18 साल का युवा भी हुआ कोरोना वायरस का शिकार, पश्चिम बंगाल में यह पहला मामला

Updated Mar 18, 2020 | 09:01 IST

Coronavirus : चीन से दुनिया भर में फैसला कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। अब पश्चिम बंगाल में भी पहला केस सामने आया। 

Loading ...
18 साल का युवा कोरोना वायरस पॉजिटिव

कोलकाता: इंग्लैंड के एक फेमस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला कोलकाता के एक 18 वर्षीय छात्र ने तीन दिन पहले यहां आया। मंगलवार को उसका कोरोना वायरस के लिए किया गया टेस्ट पॉजिटिव आया। वह छात्र ने मंगलवार सुबह खुद को कोलकाता के राजकीय संक्रामक रोग अस्पताल में भर्ती कराया। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कॉलरा एंड एंटरिक डिजीज में उनके चार स्वैब सैंपल में से एक का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। वह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस है और वर्तमान में आईडी अस्पताल में भर्ती है।

इंग्लैंड में एक पार्टी में हुआ था शामिल
डॉक्टरों का कहना है कि इस छात्र की हालत स्थिर है। वह स्पष्ट रूप से वायरस का शिकार हो गया था और कोलकाता हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के दौरान पता नहीं चला जब वह रविवार को आया था। इंग्लैंड में दोस्तों के फोन पर आने के बाद वह एक पार्टी में शामिल हुआ। उस पार्टी में तीन लोग COVID-19 पॉजिटिव थे। परिवार ने अस्पताल को मामले की सूचना दी। वह मंगलवार सुबह अस्पताल आया। उसे एक आइसोलेशन केबिन में रखा गया है।

मां, पिता, ड्राइवर भी आइसोलेशन में
राज्य सरकार के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि उसके नमूने एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट से पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। उन्होंने कहा कि युवक की मां और पिता एवं उनके ड्राइवर को भी अलग कर दिया गया है। युवक की मां राज्य सरकार में सीनियर अधिकारी हैं।

दुनिया भर में 7900 से ज्यादा लोगों की मौत
WHO के मुताबिक दक्षिण पूर्वी एशिया के 11 सदस्य देशों में से 8 देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें थाइलैंड में सबसे अधिक 177, भारत में 137, इंडोनेशिया में 134, श्रीलंका में 19, मालदीव में 13, बांग्लादेश में पांच, नेपाल और भूटान में एक-एक मामला सामने आया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 212 हो गई है। दुनिया भर में अभी तक 1,99,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। 7900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।