लाइव टीवी

Arpita Mukherjee: कैश क्वीन अर्पिता के दूसरे फ्लैट से मिला 29 करोड़ कैश और 5 KG सोना, नोट गिनने में ही लग गए कई घंटे

Updated Jul 28, 2022 | 09:19 IST

Partha Chatterjee : कोलकाता के बेघरिया स्थित फ्लैट में छापेमारी के दौरान 29 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ है और करीब 5 करोड़ सोना भी मिला है। नोटों का भंडार देखकर हर कोई हैरान है।

Loading ...
अर्पिता के घर से करीब 10 ट्रंक में नोट लेकर निकली ED की टीम
मुख्य बातें
  • कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी के बेलघोरिया के फ्लैट से 29 करोड़ कैश बरामद
  • करीब 20 ट्रंक में नोट लेकर निकली ED की टीम
  • दोनों फ्लैट से अब तक करीब 51 करोड़ कैश बरामद

Arpita Mukherjee House: कोलकाता में अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट पर ED की रेड पर बड़ी खबर आ रही है। अर्पिता मुखर्जी के घर नोटों की गिनती खत्म हो गई है। अर्पिता के बेलघरिया के फ्लैट से 29 करोड़ कैश और 5 किलों का सोना बरामद हुआ है।  कैश क्वीन अर्पिता मुखर्जी की काली कमाई का खजाना जिसने भी देखा उसकी आंखें फटी रह गईं। ED के अधिकारी दो हजार और पांच-पांच सौ के नोटों के बंडल करीब 20 ट्रंक में भरकर लेकर निकले हैं। इसके अलावा अब तक करीब पौने तीन करोड़़ की  ज्वैलरी और गोल्ड बार भी बरामद हुआ है। दोनों फ्लैट से अब तक करीब 51 करोड़ कैश मिला है। 

बक्से भरकर ले गई ईडी की टीम

गुलाबी नोटों का भंडार इतना बड़ा था कि..नोट गिनने की कई मशीनें मंगानी पड़ीं और साथ ही नोट भरने के लिए कई बक्से भी। अर्पिता के फ्लैट पर बक्से से भरा एक ट्रक पहुंचा और एक-एक कर फ्लैट के अंदर बक्से ले जाए गए और फिर सिलसिला शुरु हुआ। काली कमाई को बक्सों में भरने का, आलम ये था कि नोट गिनते-गिनते मशीन का भी दम फूलने लगा और मजबूरन कई मशीनें मंगानी पड़ी ताकि इन नोटों के भंडार का सही आकंड़ा पता लगाया जा सके। 

अर्पिता की काली डायरी बताएगी घोटाले का सच? पूछताछ में कोर्ड वर्ड को डिकोड करेगी ED

लॉक तोड़कर खोला गया फ्लैट

नोटों से भरे बक्सों को एक-एक कर ट्रक में लादा गया और फिर कैश क्वीन की काली कमाई को ED जब्त कर अपने साथ ले गई। लेकिन बेघरिया स्थित अर्पिता के इस ठिकाने पर छापेमारी करना ED के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा क्योंकि फ्लैट बंद था..और चाबी का कोई अता-पता नहीं। इसके बाद ED ने दरवाजे का लॉक तोड़ने का फैसला किया और फिर एक्सपर्ट को बुलाया और फिर नतीजा आपके सामने हैं।

पहले भी बरामद हुई थी काली कमाई

जैसे ही ED की टीम फ्लैट में घुसी...और जो नज़ारा आंखों के सामने आया वो बेहद हैरान करने वाला था। अर्पिता के इस ठिकाने पर भी गुलाबी नोटों का अंबार मिला इससे पहले 22 जुलाई को भी ED ने अर्पिता के ठिकानों पर छापेमारी कर 21.9 करोड़ रुपये बरामद किए। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि आखिर अर्पिता के कितने ठिकाने हैं और इस कैश क्वीन के पास काली कमाई का कितना भंडार छिपा है।

TET घोटाले से जुड़ा पार्थ चटर्जी का नाम ! SSC मामले में हैं गिरफ्तार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।