लाइव टीवी

मौसम 5 सितंबर: बारिश या सूरज की तपिश? जानिए कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम आज

Updated Sep 05, 2020 | 17:36 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश होने की संभावना है। बादल छाए रह सकते हैं। तापमान नियंत्रण में रहेगा।

Loading ...
दिल्ली एनसीआर मौसम 5 सितंबर

नई दिल्ली : दिल्ली में कभी बारिश होती है तो जमकर होती है लेकिन जब गर्मी होती है तो वह भी परेशान कर देती है। बीते एक दो दिनों से दिल्ली एनसीआर का मौसम भी काफी गर्म रहा है। लोग गर्मी से बेहाल हो गए हैं और बारिश की कामना कर रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली का मौसम भी कुछ खास ठंडा नहीं रहा। अब बात करते हैं शनिवार को दिल्ली एनसीआर का मौसम कैसा रहेगा।

शनिवार को दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश होने की संभावना ज्यादा प्रतीत नहीं होती है। धूप छाए रहेंगे लेकिन आसमान में बादल भी होंगे। तापमान की बात की जाए तो दिल्ली एनसीआर में शनिवार 5 सितंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री बल्कि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं। 

मौसम संबंध वेबसाइट Skymet के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, विदर्भ और मराठवाड़ा में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है।

द स्काईमेट वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली का मौसम इस सप्ताह के लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। वेबसाइट ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली में इस सप्ताह मौसम गर्म व रुखा रहेगा। यानि कि 7 सितंबर तक दिल्ली में बारिश से राहत के कोई अच्छे आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

दिल्ली में पिछले महीने अगस्त में अच्छी खासी बारिश हुई थी परन्तु महीना खत्म होते-होते मौसम में रुखापन आ गया और तापमान बढ़ने के साथ-साथ गर्मी भी बढ़ गई। इस सप्ताह दिन का अधिकतम तापमान  37 डिग्री तक जा सकता है। दोपहर के समय बेहद गर्मी होगी इसके साथ ही चिपचिपाहट वाली नमी वातावरण में होगी। बादल छाए रहेंगे पर वे गरजने वाले बादल होंगे बरसने वाले नहीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।