लाइव टीवी

ताजा खबर, 14 मई, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 14, 2020 | 23:59 IST

ताजा खबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें गुरुवार, 14 मई की प्रमुख खबरें।

Loading ...
ताजा खबर

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 78 हजार के पार पहुंच चुके हैं और 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अब भी देश में महाराष्ट्र राज्य सबसे पहले बना हुआ है। राज्य में कुल मामले बढ़कर 25 हजार से अधिक हो चुके हैं जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 900 से ज्यादा हो गई है। इसमें भी मुंबई पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है और यहां करीब 15 हजार मामले सामने आए हैं। यहां पढ़ें गुरुवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:-

कोरोना संक्रमण का सामना पूरी दुनिया कर रही है। मिलिंडा गेट्ज फाउंडेशन के फाउंडर बिल गेट्स से पीएम मोदी ने कहा कि इस लड़ाई में सभी मुल्कों को एक साथ आकर साझी लड़ाई लड़ने की जरूरत है।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus: बिल गेट्स से रूबरू हुए पीएम मोदी, बोले- कोरोना के खिलाफ मिलजुल कर लड़ना होगा​

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने आरोप लगाया कि प्रवासी मजदूरों के साथ राज्य सरकार अमानवीय व्यवहार कर रही है, उन्होंने सरकार की इस मुद्दे पर खिंचाई भी की।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar News: तेजस्वी यादव का सरकार पर तंज बोले- बिहार में नया नारा है, "क्वारंटीन गया कोरोना लाने"​

बेंगलुरु पहुंचे करीब 19 यात्रियों ने इसलिए दिल्ली वापस लौटने का फैसला किया क्योंकि वो इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में नहीं रहना चाहते थे।
पढ़ें पूरी खबर: Special Train: क्वारंटीन में न रहना पड़े इसलिए 19 यात्री बेंगलुरु से वापस लौटे दिल्ली

भारत, दुनिया की बड़ी सैन्य शक्तियों में शुमार लेकिन इस ताकत एक आधार स्तंभ ऐसा है जिसे लेकर हमेशा से राजनीति से लेकर सैन्य अधिकारियों तक सभी के मन में कभी न कभी आशंका रही है कि देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए विदेशों से खरीदे गए हथियारों पर आखिर कब तक हम निर्भर रहेंगे। महामारी ने कराया सैन्य साजो -सामान के स्वदेशीकरण का अहसास, क्या अबकी बार लगेगा सटीक निशाना?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आठ अन्य निर्विरोध विधान परिषद के लिए चुन लिए गए हैं। कुल 14 नामांकन में से पांच लोगों की ओर से अपना नामांकन या तो वापस ले लिए जाने के बाद या खारिज होने की वजह से उद्धव एवं अन्य सदस्य निर्विरोध चुने गए। महाराष्ट्र में नहीं आएगा सियासी संकट, विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए उद्धव ठाकरे

कोरोना काल में  भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किस्तों में किया जा रहा है। बुधवार को एमएसएमई, टैक्सपेयर्स के साथ साथ रियल एस्टेट के लिए राहत का ऐलान हुआ। आर्थिक पैकेज में CAMPA से CLSS तक, गृहमंत्री अमित शाह ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रवासी मजदूरों के लिए राहत भरे कदमों की घोषणा की। 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज में प्रवासी मजदूरों, छोटे किसानों, छोटे कारोबारियों एवं स्ट्रीट वेंडर्स को मदद पहुंचाने के लिए पहल की गई है। प्रवासी मजदूरों के लिए सरकार का बड़ा कदम, अगले दो महीने तक मिलेगा मुफ्त राशन

गुरुवार को राजनीतिक गलियारों में एक तरह से भूचाल आ गया। भगोड़े नीरव मोदी के संबंध में एक खबर आई जिसमें कांग्रेस पर सवाल खड़ा शुरू हुआ कि क्या उसका मोदी सरकार पर हमला करना वाजिब है। Abhay Thipsey: नीरव मोदी के पक्ष में जब पूर्व जज ने दी गवाही तो हंगामा बरपा, जानें सियासी कनेक्शन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज की कॉन्फेंस प्रवासी श्रमिकों, सड़क के किनारे स्टॉल या रेहड़ी लगाने वालों, छोटे व्यापारियों, स्वरोजगार वालों और छोटे किसानों पर केंद्रित है। FM Sitharaman Annoucement : पैकेज में छोटे व्यापारियों, किसानों को क्या मिलेगा, बता रही हैं वित्त मंत्री

कोरोना वायरस समाचार: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 78 हजार के पार पहुंच गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से अब तक 2500 से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है। यहां पढ़ें हर अपडेट:
कोरोना वायरस समाचार 14 मई: पढ़ें आज के ताजा अपडेट

Delhi Lockdown Update: देश में 17 मई के बाद लॉकडाउन की अवधि समाप्‍त हो रही है। इसके बाद किन चीजों में छूट मिले, किनमें नहीं, इसे लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के लोगों से सुझाव मांगे थे।
पढ़ें पूरी खबर- दिल्ली में कितनी ढिलाई: राजधानीवासियों ने केजरीवाल को दिए ये सुझाव

Shivsena on Economic package: महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज शिवसेना ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज पर सवाल खड़े किए हैं।
पढ़ें पूरी खबर- आर्थिक पैकेज पर शिवसेना का सवाल- क्या भारत अभी आत्मनिर्भर नहीं है?

Telinipara violence: तेलिनीपाड़ा इलाके की हिंसा पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 129 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पढ़ें पूरी खबर- पश्चिम बंगाल : तेलिनीपाड़ा हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, 129 लोग गिरफ्तार

Delhi Lockdown Update: देश में 17 मई के बाद लॉकडाउन की अवधि समाप्‍त हो रही है। इसके बाद किन चीजों में छूट मिले, किनमें नहीं, इसे लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के लोगों से सुझाव मांगे थे।
पढ़ें पूरी खबर- दिल्ली में कितनी ढिलाई: राजधानीवासियों ने केजरीवाल को दिए ये सुझाव

Muzaffarnagar Bus Accident: मुजफ्फरनगर के समीप दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर गुरुवार रात तेज गति से आ रही एक बस से कुचलकर छह प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई।
पढ़ें पूरी खबर- मजदूरों की दर्दनाक दास्तां: सड़क पर बिखरी पड़ी है पूड़ी-सब्जी, बस के पहियों के नीचे खत्म हो गई जिंदगी

Boyfriend murdered Beauty queen: एक ब्यूटीक्वीन की हत्या का मामला हाल ही में सामने आया है जहां रिश्ता खत्म करने पर लेखक बॉयफ्रेंड ने उसे मौत के घाट उतार दिया।
पढ़ें पूरी खबर- [PHOTOS] रिश्ता खत्म करना चाहती थी ब्यूटीक्वीन, लेखक बॉयफ्रेंड ने अपार्टमेंट पर छुरी से किया ऐसा हाल

Covid19 : महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री व कांग्रेस नेता पृथ्‍वीराज चव्‍हाण के इस सुझाव पर संत समुदाय भड़क गया है कि सरकार को धार्मिक न्यासों में पड़े सोने के भंडार को अपने नियंत्रण में ले लेना चाहिए।
पढ़ें पूरी खबर- Covid19 पर पृथ्‍वीराज चव्‍हाण के सुझाव पर भड़के संत, कहा- पहले जब्‍त हो कांग्रेस नेताओं की संपत्ति

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath: एमएसएमई विभाग ने राज्य स्तर की बैंक कमेटियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एक बार में 2002 करोड़ रुपए का लोन आवंटित किया है।
पढ़ें पूरी खबर- MSME के लिए आर्थिक पैकेज मिलते ही एक्शन में योगी सरकार, लोन मेला शुरू

Col Ashutosh Sharma News: कर्नल आशुतोष की पत्नी पल्लवी शर्मा ने अपने शहीद पति की अस्थियां आज जयपुर स्थित दक्षिण पश्चिम सेना कमान के युद्ध स्मारक पर अर्पित कर दी।
पढ़ें पूरी खबर- कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी ने शहीद पति की अस्थियां युद्ध स्मारक पर कीं अर्पित

C M Ibrahim: कांग्रेस नेता सी. एम. इब्राहिम ने CM येदियुरप्पा को पत्र लिखकर कहा है कि चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श करने के बाद राज्य के मुसलमानों को मस्जिद या मैदान में ईद की नमाज अदा करने की अनुमति दी जाए।
पढ़ें पूरी खबर- कांग्रेस MLC इब्राहीम ने CM को लिखा पत्र, मैदान या मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने की मांग

C M Ibrahim: कांग्रेस नेता सी. एम. इब्राहिम ने CM येदियुरप्पा को पत्र लिखकर कहा है कि चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श करने के बाद राज्य के मुसलमानों को मस्जिद या मैदान में ईद की नमाज अदा करने की अनुमति दी जाए।
पढ़ें पूरी खबर- कांग्रेस MLC इब्राहीम ने CM को लिखा पत्र, मैदान या मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने की मांग

Vijay Mallya : बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लोन लेकर फरार विजय माल्या ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई और अपने लिए ये बात कही।
पढ़ें पूरी खबर- तो क्‍या कभी खत्‍म नहीं होगा कोरोना वायरस? बढ़ते कहर के बीच WHO की बड़ी चेतावनी

Vijay Mallya : बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लोन लेकर फरार विजय माल्या ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई और अपने लिए ये बात कही।
पढ़ें पूरी खबर- विजय माल्या ने भारत सरकार से लगाई गुहार, 'लोन का 100% पैसा ले लो, मेरे खिलाफ केस बंद कर दो'

Weather Forecast: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर और दक्षिण अंडमान सागर के पास एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिससे 16 मई चक्रवाती तूफान आ सकता है।
पढ़ें पूरी खबर- Weather Alert: 16 मई को आ सकता है चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Migrant Labourers Accident: मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार देर रात 60 से अधिक मजदूरों को लेकर जा रही बस का एक्सीडेंट हो गया जिसमें 8 की मौत हो गई।
पढ़ें पूरी खबर- मध्य प्रदेश: मजदूरों के साथ रूक नहीं रहे हैं हादसे, गुना के भीषण सड़क हादसे में गयी 8 की जान

PM मोदी ने अपने भाषण में लॉकडाउन 4 को लेकर कोई संकेत नहीं दिया और ना ही उन्होंने इस बार पहले के जैसे नागरिकों को कोई टास्क करने को कहा। लोगों ने इस प्वाइंट को नोटिस करते हुए सोशल मीडिया पर खूब मीम्स शेयर किए। 
पढ़ें पूरी खबर- Covid-19 Lockdown: PM मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान, सोशल मीडिया पर वायरल हो गए ये मीम्स

Encounter in Kulgam: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में हो रही है।
पढ़ें पूरी खबर- Encounter in Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी है मुठभेड़

Delhi News in Hindi: हनीट्रैप, प्रेमी से बदलने की भावना और ब्लैकमेल के मामलों में अश्लील कंटेंट वायरल करने वाले अपराधियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी मददगार तकनीक मिलने जा रही है।
पढ़ें पूरी खबर- अब नहीं बचेंगे अश्लील कंटेंट वायरल करने वाले अपराधी, दिल्ली पुलिस अपनाने वाली है खास तकनीक

Bihar Liquor News: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच एक विधायक की गाड़ी से शराब की बातलें मिली हैं। पुलिस ने इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
पढ़ें पूरी खबर- बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच विधायक की गाड़ी से मिली शराब की बोतलें, 'नेताजी' ने दी सफाई

Goa Coronavirus cases: गोवा में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं, जबकि यह राज्‍य पहले इस संक्रमण से मुक्‍त हो गया था। इसे लेकर लोगों में डर बैठ गया है।
पढ़ें पूरी खबर- Goa Coronavirus cases: कोरोना फ्री हो गया था गोवा, अब 7 नए मामले सामने आए

Migrant Workers Killed: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुधवार रात करीब एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की जान चली गई। एक रोडवेज की बस ने 10 मजदूरों को कुचल दिया।
पढ़ें पूरी खबर- मुजफ्फरनगर में दर्दनाक हादसा, पंजाब से पैदल बिहार लौट रहे 10 प्रवासी मजदूरों को बस ने कुचला, 6 की मौत

Child call Police: एक 8 साल के बच्चे ने पुलिस को लिखित में अपनी बड़ी बहन और 4 लड़कियों के खिलाफ शिकायत करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की।
पढ़ें पूरी खबर- बहन और लड़कियों के साथ न खेलने पर- 8 साल के बच्चे की पुलिस से शिकायत, बोला- गिरफ्तार कर लो

Nitin Gadkari on Coronaviurs: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस लैब से आया है जो यह प्राकृतिक नहीं है।
पढ़ें पूरी खबर- Gadkari on Coronavirus: प्रयोगशाला में तैयार हुआ कोरोना, यह प्राकृतिक वायरस नहीं- गडकरी

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन में बड़ी छूट देते हुए रेस्टोरेंट समेत कई गैर-जरूरी चीजों की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। यहां जानें क्या-क्या खुल सकता है।
पढ़ें पूरी खबर- Rajasthan: रेस्टोरेंट से लेकर इलेक्ट्रिक दुकानों तक, जानें राजस्थान में अब क्या-क्या खुल सकता है

Aaj ka Rashifal (Horoscope Today): पूरे होंगे मीन और कर्क राशि वालों के रुके काम। कन्या राशि के जातक रहेंगे स्वास्थ्य से परेशान। जानें आपके लिए कैसा रहेगा 14 मई का दिन।
पढ़ें पूरी खबर-  Today Horoscope 14 May: मिथुन राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम, इस राशि के जातकों का होगा धन खर्च

Aaj ka ank Rashifal (Numerology): जन्मांक के अनुसार आपका प्रत्येक दिन ग्रहों से प्रभावित होकर भिन्न-भिन्न फल प्रदान करता है। जन्मांक के अनुसार यहां जानें अपना 06 अप्रैल का अंक राशिफल...
पढ़ें पूरी खबर-  अंकज्योतिष 14 मई 2020: 01 अंक वालों की जॉब में रहेगा संघर्ष, 02 अंक वालों को मिलेगा धन

SLC to decide in end of the week for upcoming tours: श्रीलंका क्रिकेट इस हफ्ते के अंत में फैसला लेगा कि वो आने वाले समय में भारत और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलेगा या नहीं।
पढ़ें पूरी खबर- भारत और बांग्लादेश दौरे पर श्रीलंका क्रिकेट इस हफ्ते के अंत में लेगा फैसला

Detention of Shah Faesal extend : पूर्व आईएएस  शाह फैसल की सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत तीन महीने की नजरबंदी और बढ़ा दी गई है।
पढ़ें पूरी खबर- Jammu Kashmir: पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल की नजरबंदी PSA के तहत 3 महीने और बढ़ी

Prajakta Godbole fighting with hunger: भारत में लॉकडाउन जारी है और इसका खामियाजा भारत की एथलीट प्राजक्ता गोडबोले को भी उठाना पड़ा है जिसने कुछ ही समय पहले देश का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया था।
पढ़ें पूरी खबर- भुखमरी से जूझ रही हैं भारतीय एथलीट प्राजक्ता गोडबोले, कहा- 'क्रूर साबित हो रहा है लॉकडाउन'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।