लाइव टीवी

ताजा खबर, 17 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 18, 2020 | 00:32 IST

ताजा खबर, 17अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश और दुनिया की तमाम उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में बनी रहेंगी। एक नजर सोमवार, 17 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

Loading ...
आज की ताजा खबर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक अच्छी खबर ये है कि भारत में इससे मरने वालों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। कोरोना को लेकर भारत में मृत्युदर घटकर 1.93 फीसदी हुई पर पहुंच गई है। राजस्थान कांग्रेस में चल रहा घमासान खत्म होने के बाद पायलट की मांगों को मानने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए पार्टी ने राज्य के प्रभारी अविनाश पांडे को हटा दिया है। वहीं देश के कई हिस्से इस समय भी भारी बारिश और बाढ़ का सामना कर रहे हैं। देशऔर दुनिया के प्रमुख घटनाक्रम इस प्रकार हैं- 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के नेहामा में CRPF कैंप के बाहर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के बंकर पर हमला किया। सीआरपीएफ के एक जवान के घायल होने की खबर है।

पढ़ें पूरी खबर: कुलगाम में CRPF कैंप के बाहर सीआरपीएफ के बंकर पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विस्तार से एमएस धोनी के बारे में कई खास व अंदर की बातें बताई हैं। उनके बारे में दिलचस्प किस्से भी बताए।

पढ़ें पूरी खबर: 'वो हमारे साथ खाना नहीं खाता था': आशीष नेहरा ने धोनी से जुड़ी तमाम अंदर की बातें बताईं

सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड से कुछ दिन पहले ही उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या की थी। अब पहली बार दिशा और सुशांत की वॉट्सऐप चैट सामने आई है। ये चैट अप्रैल 2020 को की गई थी। 

पढ़ें पूरी खबर: पहली बार सामने आई दिशा- सुशांत की वॉट्सऐप चैट, साइन करने वाले थे 60 लाख रुपए की डील!

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्‍हें सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिये कई तरह की धमकियां मिल रही हैं।

पढ़ें पूरी खबर: फेसबुक इंडिया की पॉलिसी डायरेक्‍टर ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जानें क्‍या है विवाद

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता और निलंबित नेता संजय झा ने दावा किया कि पार्टी के करीब 100 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नेतृत्व परिवर्तन और कांग्रेस कार्य समिति के पारदर्शी चुनाव की मांग की है।

पढ़ें पूरी खबर: संजय झा का दावा- 100 नेताओं ने सोनिया से नेतृत्व परिवर्तन की मांग की, कांग्रेस का पलटवार

उत्तर प्रदेश के बरेली में सरकारी महिला आश्रय गृह के 90 कैदियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है। महिला कल्याण विभाग की उपनिदेशक, नीता अहिरवार ने कहा, पिछले दो दिनों में नारी निकेतन की 90 कैदियों का कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आया है। 

पढ़ें पूरी खबर: बरेली: महिला आश्रय गृह की 90 कैदियों को कोरोना वायरस, क्वारंटाइन किया

Coronavirus से जूझ रहे भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने इस बीमारी को मात दे दी है। सभी हॉकी खिलाड़ी जो संक्रमित पाए गए थे, वे अब ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज ह गए हैं।
अच्छी खबरः भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से छुट्टी

अधिकारिक सूत्रों ने के मुताबिक इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। होटल भुगतान, बीमा प्रीमियम भुगतान, स्कूल फीस की जानकारी देने की जरूरत नहीं है।
इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म में फिलहाल नहीं होगा बदलाव, बड़े लेनदेन की डिटेल देने की जरूरत नहीं

इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी टीम एक बार फिर अजीब स्थिति में नजर आ रही है। इस पर वसीम अकरम ने क्या कहा, आइए जानते हैं।
पाकिस्तान वाले बेहूदा बयानों से कब बाज आएंगे, जरा पढ़िए वसीम अकरम ने क्या कहा है

Income tax return : अधिकारिक सूत्रों ने के मुताबिक इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। होटल भुगतान, बीमा प्रीमियम भुगतान, स्कूल फीस की जानकारी देने की जरूरत नहीं है।
इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म में फिलहाल नहीं होगा बदलाव, बड़े लेनदेन की डिटेल देने की जरूरत नहीं

शास्‍त्रीय संगीत के पुरोधा पंडित जसराज का अमेरिका के न्‍यूजर्सी में निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित ने उनके निधन पर शोक जताते संगीत के क्षेत्र में उनके योगदान को याद किया।
शास्त्रीय संगीत के पुरोधा पंडित जसराज का निधन, राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रसिद्ध शास्‍त्रीय गायक पंडित जसराज का निधन हो गया है। वह 90 वर्ष के थे। उन्‍होंने अमेरिका के न्‍यूजर्सी में आखिरी सांस ली।
शास्त्रीय संगीत के पुरोधा पंडित जसराज नहीं रहे, अमेरिका में ली आंख‍िरी सांस

कोरोना वायरस लाखों जिंदगियां छीन चुका है, पर लोग इस घातक बीमारी का बहादुरी से मुकाबला कर रहे हैं। इस बीच बीमारी की चपेट में आए एक शख्‍स ने अस्‍पताल में ही शादी रचाई।
[Video] कोरोना मरीज ने अस्‍पताल में रचाई शादी, मंगेतर ने एक पल के लिए नहीं छोड़ा था साथ

शेयर बाजारों में लगातार तीन दिनों की गिरावट आज ब्रेक लग गया है। सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए।
शेयर मार्केट, 17 अगस्त: शेयर बाजारों में गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स, निफ्टी बढ़त के साथ बंद, देखें वीडियो

दिल्ली के कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ मरीज फिर से संक्रमित होकर उनके पास आ रहे हैं।
दिल्ली में कोरोना से ठीक हो चुके मरीज फिर आ रहे इस संक्रमण की चपेट में

बारामूला मुठभेड़ में टॉप लश्कर कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया है। यह पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मुठभेड़ से पहले हुए आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो गए।
सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, बारामूला मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर सज्जाद

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 17 अगस्त 2020 : सोना और चांदी की कीमतों में और बढ़ोतरी हो गई है। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव और साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना और उछला,चांदी भी चमकी, जानिए अपने शहर के 24, 22 कैरेट का ताजा रेट

Nishikant Kamat Passes Away: दृश्यम और मदारी जैसी फिल्मों के डायरेक्टर निशिकांत कामत का निधन हो गया। निशिकांत काफी वक्त से अस्पताल में भर्ती थे
नहीं रहे दृश्यम फिल्म के डायरेक्टर निशिकांत कामत, 50 साल की उम्र में हुआ निधन

भाजपा की ओर से जारी एक वीडियो में दावा किया गया है कि संजय सिंह झूठ बोल रहे हैं क्योंकि मकान की मालकिन का कहना है कि मकान का रेंट एग्रीमेंट खत्म हो गया था।
AAP के दफ्तर पर ताला, संजय सिंह के दावों की BJP ने खोली पोल

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व मैनेजर अंकित ने दावा किया है कि एक्टर को उनके स्टाफ ने मारा है।
पूर्व मैनेजर अंकित का चौंकाने वाला दावा, सुशांत की उनके स्टाफ ने हत्या की

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। क्या आप उनकी इंस्टाग्राम लिस्ट से वाकिफ हैं।
इंस्टाग्राम पर धोनी सिर्फ इन 3 लोगों को फॉलो करते हैं, इसके पीछे भी है एक दिलचस्प किस्सा

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। इस दौरान आसमान में काले बादल छा गए, जिससे दिन में ही अंधेरा लगने लगा।
दिल्‍ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, आसमान में काले बादलों से दिन में छाया अंधेरा

Cooking oil rate today, 17 अगस्त 2020 : सस्ते तेलों का आयात निरंतर बढ़ रहा है और देश में बम्पर उत्पादन की संभावना है। ऐसे में स्थानीय तेल बाजार में कहां खपेंगे, इसकी चिंता निरंतर बढ़ रही है। जानिए आज का रेट।
मूंगफली तेल कीमतों में गिरावट, सीपीओ में तेजी, जानिए ताजा भाव

भारत और नेपाल में जारी तनाव के बीच दोनों देशों के शीर्ष राजनयिकों ने आज डिजिटल बैठक की, जिसमें भारत की मदद से नेपाल में चल रही विकास संबंधी विभिन्न परियोजना की प्रगति की समीक्षा की गई।
भारत और नेपाल के बीच उच्चस्तरीय वार्ता हुई, तनाव के बीच पहली बैठक, जानें किस-किस पर हुई चर्चा

अमेरिका में उपराष्‍ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्‍मीदवार कमला हैरिस अगर जीतती हैं तो वह इस पद पर काबिज होने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला होंगी।
कमला हैरिस ने भारतीय-अमेरिकी को नियुक्‍त किया प्रेस सचिव, क्‍या रच पाएंगी अमेरिका में इतिहास?

बशीर ने कहा कि सभी महान खिलाड़‍ियों को एक दिन संन्‍यास लेना होता है, लेकिन धोनी के संन्‍यास से मैं निराश हूं और मेरे पास उनकी कई खास यादें हैं। वह एक शानदार विदाई के हकदार थे।
एमएस धोनी के साथ-साथ पाकिस्‍तान में जन्‍में फैन 'चाचा चिकागो' ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा

घर खरीदने का सबसे अच्छा टाइम है। क्योंकि बैंकों ने होम लोन पर ब्याज दरें काफी कम कर दी हैं। जानिए 11 बैंकों की ब्याज दरें।
होम लोन लेने का सबसे अच्छा टाइम, ब्याज दरें हैं काफी कम, जानिए 11 बैंकों के रेट

पूर्वी लद्दाख में भारत के चल रही तनातनी के बीच चीन ने तिब्बत में तोपें और बंदूकें भेजी हैं। चीन इससे पहले अपने जवानों को उत्तराखंड में नेपाल और भारत से सटे इलाकों में तैनात कर चुका है।
भारत के साथ चल रहे तनाव के बीच चीन ने तिब्बत में की तोप और बंदूकों की तैनाती

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में खूंटाघाट बांध में तेज बहाव में फंसे एक शख्स को भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने एयरलिफ्ट कर बचाया। शख्स 12 घंटे तक पानी में फंसा रहा।
12 घंटे तक तेज बहाव में फंसा रहा शख्स, वायुसेना ने इस तरह बचाया

BSNL ने 700 रुपये में अपने ग्राहकों के लिए तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान पेश किए हैं। इसके तहत ग्राहकों को 50Mbps की स्पीड से डेटा मिलेगा।
BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए 3 नए प्लान किए पेश, सिर्फ 700 में मिलेगी ब्रॉडबैंड सेवा

बिहार में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए बिहार सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। राज्य में लॉकडाउन छह सितंबर तक लागू रहेगा।
बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने सोमवार को कहा कि वह अपने मंच पर नफरत एवं घृणा फैलाने वाले सामग्रियों को जगह नहीं देती।
फेसबुक का बयान-हम नेता और पार्टी की परवाह किए बिना अपनी नीतियां लागू करते हैं

ओडिशा के पुरी जिले में एक महिला पर अपने 15 महीने के बेटे की बेरहमी से पिटाई का मामला दर्ज किया गया है, उसकी सारी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई थी जिसके बाद कार्रवाई की गई।
15 महीने के मासूम  बच्चे का गला दबा रही थी निर्दयी मां, CCTV में कैद हुई हरकत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में हुई हिंसा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने इस हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई दोषियों से करने का फैसला किया है।
'योगी मॉडल' पर होगी उपद्रवियों से नुकसान की भरपाई, CM येदियुरप्पा ने किया ये ऐलान

दुनिया में लक्जरी आवासीय प्रोपर्टी की कीमतों में सालाना आधार पर वृद्धि के मामले में एक रिपोर्ट जारी हुई है। 
दुनिया में लक्जरी घरों की कीमतों में वृद्धि रिपोर्ट, दिल्ली 27वें, मुंबई 32 स्थान पर, पहले नंबर पर मनीला

एमएस धोनी के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करने वाले सुरेश रैना ने खुलासा किया कि कैसे दोनों क्रिकेटरों ने एक-दूसरे को गले लगाया और खूब रोए।
'हम गले लगे और खूब रोए': सुरेश रैना ने बताया 15 अगस्‍त को संन्‍यास लेने के बाद क्‍या रहा हाल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति सोमवार को अपरिवर्तित रही और वह दिल्ली में सेना अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।
प्रणब मुखर्जी की हालत बनी हुई है गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं, अस्पताल ने दी जानकारी

फ्रिज, टीवी, एसी जैसी अन्य घरेलू चीजों को सस्ते दामों पर खरीदने का मौका मिले तो कौन इसे गंवाना चाहेगा। हाल ही में इन चीजों को बिक्री के लिए टेंडर जारी किया गया है।
सस्ते दामों पर फ्रिज, एसी, टीवी खरीदाने का मौका, जानिए इस सरकारी टेंडर की खास बातें

स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक नूर हिशाम अब्दुल्ला का कहना है कि कोरोना की यह नई किस्म वैक्सीन पर जारी अध्ययनों को म्यूटेशन के खिलाफ अपूर्ण अथवा बेअसर साबित कर सकती है।
मलेशिया में मिली कोरोना की नई किस्म, 10 गुना ज्यादा संक्रामक है इसका म्यूटेशन

सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन को स्थगित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। 
NEET, JEE Main Exams 2020: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नहीं टलेंगी नीट और जेईई मेन परीक्षा, खारिज याचिका

दृश्‍यम, मदारी जैसी फ‍िल्‍मों के न‍िर्देशक निशिकांत कामत की हालत नाजुक, म‍िलाप जावेरी ने क‍िया डेथ का खंडन। पहले कहा जा रहा था क‍ि उनका न‍िधन हो गया है।
दृश्‍यम, मदारी जैसी फ‍िल्‍मों के न‍िर्देशक निशिकांत कामत की हालत नाजुक, म‍िलाप जावेरी ने क‍िया डेथ का खंडन

Gold/silver imports fall : सोने और चांदी में निवेश बढ़ रहा है लेकिन फिजिकल खपत में भारी कमी आई है। जिससे आयात में भारी गिरावट हुई है।
सोना, चांदी के आयात में भारी गिरावट, लेकिन निवेश में तेजी

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दलों को बदलने का सिलसिला जारी हो गया है। इसी कड़ी में जेडीयू से निकाले बर्खास्त मंत्री श्याम रजक आज लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी में शामिल होंगे।
पूरी खबर पढ़ें-  बर्खास्त होने के बाद बोले श्याम रजक, JDU में 99 फीसदी लोग नीतीश से नाराज, आज RJD में हो रहा हूं शामिल

सुशांत सिंह मौत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती के सीए रीतेश शाह को पूछताछ के लिए तलब किया है।
पूरी खबर पढ़ें-  सुशांत सिंह मौत मामले में ED ने कसा शिकंजा, रिया का सीए रीतेश शाह तलब  

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पिता-पुत्र की हत्या से सनसनी फैल गई,वहीं गांव में डबल मर्डर की सूचना से तनाव और गम का माहौल पसरा हुआ है।
पूरी खबर पढ़ें- यूपी के प्रतापगढ़ में भरी पंचायत में बाप-बेटे का कत्ल, जमीन के विवाद में हुई ये भयानक घटना

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अब लोगों के लिए शराब की होम डिलीवरी करेगी। भारत में शराब मार्केट 27.2 बिलियन डॉलर होने की वजह से कंपनी ने इसमें एंट्री करने का मन बनाया है।
पूरी खबर पढ़ें- अमेजन के बाद अब फ्लिपकार्ट करेगी शराब की होम डिलीवरी, इन राज्यों से शुरू होगी सर्विस

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इस पर बिजनेसमैन गौतम अडानी समेत भारतीय उद्योग जगत ने भी प्रतिक्रिया दी। 
पूरी खबर पढ़ें- धोनी ने जो कुछ हासिल किया, वह कभी भी स्कोरबोर्ड पर नहीं दिख सकता- अडानी

कोरोना वायरस महामारी के दौरान निवेशक का रूझान सोने के प्रति बढ़ा हुआ है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने की कीमत डेढ़ साल तक ऊंचे स्तर पर बना रहेगा।
पूरी खबर पढ़ें-  वरदान साबित हो रहा है सोना में निवेश, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Cooking oil rate today, 16 अगस्त 2020 :  देश में घरेलू तेलों में आयातित तेलों के मिश्रण की छूट से उद्योगों में आयातित तेलों की खपत अधिक जबकि घरेलू तेलों की खपत कम होती है। जानिए आज का रेट।
पूरी खबर पढ़ें- पामोलीन तेल में सुधार, अन्य में गिरावट, जानिए ताजा भाव

उत्तर प्रदेश में नाबालिग लड़कियों के साथ रेप के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं लखीमपुर खीरी में एक मासूम के साथ दरिंदगी के बाद अब गोरखपुर में हैवानियत का मामला सामने आया है।

पूरी खबर पढ़ें: यूपी में गोरखपुर में नाबालिग लड़की संग हैवानियत अगवा कर किया रेप, विरोध करने पर सिगरेट से जलाया 

 टिकटॉक के साथ लेन-देन पर रोक लगाने के शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीनी की बड़ी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ें: TikTok के बाद अब अलीबाबा का नंबर! चीनी कंपनियों पर कार्रवाई के मूड में डोनाल्ड ट्रंप 

सुप्रीम कोर्ट आज जेईई और एनईईटी 2020 परीक्षाओं के स्थगन मामले पर सुनवाई करेगा। परीक्षा को स्थगित करने की याचिकाओं के साथ-साथ देरी का अनुरोध करने वाली याचिका पर आज सुनवाई होगी।

पूरी खबर पढ़ें: NEET, JEE : सुप्रीम कोर्ट में नीट और जेईई 2020 को लेकर आज अहम सुनवाई 

पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग लगने की ख़बर सामने आ रही है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

पूरी खबर पढ़ें: पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग की 6वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 5 गाड़िया हैं मौके पर मौजूद

चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगर मुस्लिमों के खिलाफ वहां की कम्युनिस्ट पार्टी के अत्याचारों की कहानियां किसी से छिपी नहीं हैं। कोरोना महामारी के दौरान भी चीन के ये अत्याचार रूक नहीं बल्कि और तेज हो गए।

पूरी खबर पढ़ें: चीन ने उइगर मुस्लिमों की मस्जिद को गिराकर वहां बनाया शौचालय, कब्रिस्तानों पर बनाई पार्किंग

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक सनसनीखेज खबर सामने आई, यहां एक गैर समुदाय की लड़की ने आरोप लगाया कि उसकी बहन की शादी धर्म परिवर्तन कराकर दूसरे समुदाय के लड़के से जबरन करा दी गई है।

पूरी खबर पढ़ें: Aligarh:एक लड़की ने पूर्व मेयर पर धर्म परिवर्तन कराकर दूसरे धर्म के लड़के से शादी करवाने का लगाया आरोप

सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक और वाट्सअप को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा कथित रूप से नियंत्रित किए जाने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर राजनीतिक विवाद तेज हो सकता है।

पूरी खबर पढ़ें: 'फेसबुक, वाट्सएफ पर भाजपा का नियंत्रण', कांग्रेस बोली- संसद की संयुक्त समिति करे जांच

कांग्रेस नेता अजय माकन को अविनाश पांडे की जगह राजस्थान मामलों का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा राजस्थान में सचिन पायलट समेत बागी विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, अजय माकन तथा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल समिति के सदस्य होंगे।
पूरी खबर पढ़ें: राजस्थान: कांग्रेस ने अजय माकन को बनाया प्रभारी महासचिव, विवाद सुलझाने के लिए 3 सदस्यीय समिति का भी गठन

कोविड-19 के मद्देनजर पहली बार कई तरह की कवायदों के साथ संसद के मानसून सत्र के लिए तैयारियां की जा रही हैं। संक्रमण से बचाव के लिए लोकसभा और राज्यसभा में बैठने की व्यवस्था में भी बदलाव किया जा रहा है। उचित दूरी का पालन करते हुए सदस्यों के बैठने के लिए दोनों चैंबरों और दीर्घाओं का इस्तेमाल होगा।
पूरी खबर पढ़ें: संसद के मानसून सत्र की तैयारियां जोरों पर, कोविड-19 के कारण बदली-बदली होगी बैठने की व्‍यवस्‍था

इतिहास में 17 अगस्त की तारीख में दर्ज प्रमुख घटनाओं की बात करें तो 2008 के बीजिंग ओलंपिक खेलों में अमेरिका के तैराक माइकल फेल्प्स ने आठ स्वर्ण पदक जीतकर इंसानी कौशल की एक मिसाल कायम की। सात साल की उम्र में तैराकी सीखने वाले फेल्प्स ने एथेंस ओलंपिक में छह गोल्ड मेडल जीते थे।
पूरी खबर पढ़ें: August 17: 2005 में बम धमाकों से दहल गया था बांग्लादेश, 63 जिलों में लगभग 400 विस्फोट

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में सोमवार को हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान में भी गिरावट आने के आसार हैं। इससे पहले रविवार सुबह यहां हुई बारिश से लोगों को उमस व गर्मी से काफी तक राहत मिली।
पूरी खबर पढ़ें: मौसम 17 अगस्त 2020 : दिल्ली-एनसीआर में बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आभार जताते हुए कहा कि पूर्व विकेटकीपर दिग्गज हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। भारत को दो बार विश्व कप दिलाने वाले धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

पूरी खबर पढ़ें: विराट कोहली ने कहा, इस बात के लिए हमेशा रहूंगा कप्तान एमएस धोनी का आभारी 
 

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर के गांदरबल जिले और जम्मू क्षेत्र के उधमपुर में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की हैं। इन सेवाओं को 8 सितंबर तक ट्रायल तौर पर बहाल किया गया है। प्रशासन की तरफ से कहा गया है, 'आज रात 9 बजे से 8 सितंबर तक पोस्टपेड सेवाओं के लिए परीक्षण के आधार पर गांदरबल और उधमपुर में हाई स्पील वाली मोबाइल डेटा सेवाओं को बहाल किया जाएगा। जबकि बाकी जिलों में इंटरनेट की गति 2जी तक ही सीमित रहेगी।'
पूरी खबर पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: 2 जिलों में बहाल की गई 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।