लाइव टीवी

ताजा खबर, 17 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jan 18, 2021 | 00:20 IST

ताजा खबर, 17 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 17 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
आज की ताजा खबर, 17 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना  वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन 1,65,714  लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई। वहीं नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जा रहा है जहां ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 13 वर्षीय एक लड़की का इस महीने की शुरुआत में दो बार अपहरण कर कथित रूप से नौ लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

13 साल की लड़की का 2 बार अपहरण, पहली बार में 7 ने और दूसरी बार में 5 ने किया रेप

कोरोना वायरस को लेकर एक चौंकाने वाली खबर आई है। दरअसल, पूर्वी चीन में उत्पादित आइसक्रीम में कोरोनो वायरस पाया गया है। इसके बाद अधिकारियों ने संभावित दूषित उत्पादों को जब्त कर लिया है। बीजिंग के निकट स्थित तियानजिन शहर की सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि शहर में स्थित दाकियाओदाओ फूड कंपनी को सील कर दिया गया है और उसके कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की जा रही है।

यहां अब आइसक्रीम में भी मिला कोरोना वायरस, इतने बॉक्स करने पड़े नष्ट, 1600 लोग क्वारंटीन

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए भारत में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हो चुका है। पहले दिन लगभग 2 लाख लोगों को टीके की पहली डोज लगाई गई, जिनमें मुख्‍य रूप से स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी शामिल रहे। इस बीच टीके को लेकर कई तरह के सवाल लोगों के मन में उठ रहे हैं और वे जानना चाहते हैं कि आखिर इसके लिए प्रक्रिया क्‍या है और वे कब टीका लगवा सकते हैं?

क्‍या आप अस्‍थमा, हाइपरटेंशन जैसी बीमारियों से पीड़‍ित हैं? जानिये आपको कब लगेगा कोविड का टीका

टीआरपी स्कैंडल मामले में जांच का सामना कर रहे रिपब्लिक टीवी के प्रमोटर एवं एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलवामा में आतंकी हमला होने के बाद भारत बदला लेने के लिए बालाकोट में कार्रवाई करने वाला है, इस बारे में अर्नब को पहले से कथित रूप से जानकारी थी।

वाट्सअप चैट का खुलासा, अर्नब गोस्वामी को पहले से थी बालाकोट हमले की जानकारी

कथित टीआरपी घोटाले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दरअसल, रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी और रेटिंग एजेंसी BARC के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता की व्हाट्सएप चैट वायरल हो गई हैं। इससे कई हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। इन चैट में पीएमओ तक का जिक्र है। इसके अलावा इसमें AS का जिक्र है।

Arnab Chat: अर्नब-पार्थो की व्हाट्सएप चैट में AS का जिक्र, विपक्ष ने कहा- सरकार तोड़े चुप्पी

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के मुख्य कार्यकारी पार्थो दासगुप्ता के बीच जिस व्‍हाट्स एप चैट का खुलासा हुआ है, उसमें एक जगह 'NM' और 'PMO' का भी कथित तौर पर जिक्र आया है। इसे लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है।

अर्नब गोस्‍वामी, पार्थो दासगुप्‍ता के व्‍हाट्स एप चैट में NM, PMO का जिक्र, विपक्ष ने उठाए सवाल

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्‍वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच मिलीभगत का सनसनीखेज खुलासा एक व्‍हाट्स चैप से हुआ है। आरोप है कि दोनों इस चैट में अन्‍य चैनल के सीईओ को लेकर भी चर्चा की।

TRP scam: अर्नब गोस्‍वामी ने कई चैनलों को लेकर की अनर्गल बातें, व्‍हाट्स चैट से हुआ सनसनीखेज खुलासा

रिपब्लिक टीवी के प्रमोटर अर्नब गोस्वामी की 'गिद्ध पत्रकारिता' का पर्दाफाश हो गया है। ब्राडकॉस्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पार्थो दासगुप्ता के साथ गोस्वामी के वाट्सअप चैट ने गोस्वामी के चेहरे को बेनकाब कर दिया है। 

अर्नब की 'गिद्ध पत्रकारिता' का पर्दाफाश,जेटली के निधन को 'बड़ी कामयाबी' के रूप में रिपब्लिक भारत ने मनाया जश्न

दिल्‍ली पुलिस को ऐसी खुफिया सूचना मिली है कि खालिस्‍तानी और अलकायदा आतंकी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां सतर्कता बरत रही हैं।

गणतंत्र दिवस पर दिल्‍ली को दहलाने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, खालिस्‍तानी, अलकायदा आतंकियों के लगे पोस्‍टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न हिस्सों से गुजरात के केवड़िया को जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये हरी झंडी दिखाई। इनमें अहमदाबाद से केवड़िया के बीच चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस भी है, जिसके कोच बेहद शानदार हैं।

बेहद शानदार है अहमदाबाद-केवड़िया जन शताब्दी के कोच, छत पर लगे हैं शीशे, देख सकेंगे खूबसूरत नजारे [PHOTOS]

उत्तराखंड में इन दिनों राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दरअसल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में जोर-आजमाइश शुरू हो गई है।राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की जरूरत पर जोर दिया है।

हरीश रावत ने कांग्रेस को फिर चेताया, बोले- '.... तो भाजपा पड़ सकती है भारी', समझिए बयान के मायने

कश्‍मीर घाटी में पाकिस्‍तान किस तरह आतंकवाद और घुसपैठ का बढ़ावा देता है, यह कोई छिपी बात नहीं रह गई है। हालांकि सुरक्षा बलों की मुस्‍तैदी की वजह से पाकिस्‍तान की हर चाल बेअसर साबित हो रही है। घाटी में अब सक्रिय आतंकियों की संख्‍या महज 217 रह गई है, जो बीते एक दशक में सबसे कम हैं।

कश्‍मीर घाटी में रह गए हैं अब महज 217 आतंकी, पाकिस्‍तान की हर चाल हो रही बेअसर

महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों एक कैबिनेट मंत्री के कारनामे खूब सुर्खियां बंटोर रहे हैं। सामाजिक न्याय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) धनंजय मुंडे पर रेप जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार, जो कई प्रमुख मुद्दों को लेकर विपक्ष के निशाने पर रहती है वह एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर है।  
'मंत्री जी मुझसे वीडियो सेक्स करने को कहते थे', गंभीर आरोपों के बाद महाराष्ट्र की सियासत में सनसनी [DETAILS]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, केवड़िया को देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से जोड़ने वाली 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जिसके बाद यहां आवाजाही और सुगम हो जाएगी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के इतिहास में संभवत: पहली बार ऐसा हो रहा है जब एक साथ देश के अलग-अलग कोने से एक ही जगह के लिए इतनी ट्रेनों को हरी झंड़ी दिखाई गई हो।
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए कनेक्टिविटी हुई आसान, PM मोदी ने दिखाई 8 लग्जरी ट्रेनों को हरी झंडी
 

नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन को करीब दो महीने पूरे होने वाले हैं। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी हैं लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा लेकिन फिर भी हल निकलता हुआ नहीं दिख रहा है। 
गणतंत्र के नाम पर ये कैसा प्रदर्शन! शांति मार्च के नाम पर ट्रैक्टरों में लगवाए जा रहे हैं लोहे के रॉड

राजस्थान  के जालौर स्थित महेशपुरा गांव में शनिवार रात एक बड़ा बस हादसा हो गया जिसमें 6 यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल यात्रियों से भरी बस अचानक से हाईवोल्टेज बिजली लाइन के तार से टकरा गई और उसके बाद बस में करंट दौड़ने से करीब दो दर्जन यात्री झुलस गए और 6 लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया।
रास्ता भटक कर गांव के बीच पहुंच गई थी बस, फिर अचानक से टच हुआ बिजली का तार तो मच गई चीख पुकार; 6 की मौत
 

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए देश में शनिवार (16 जनवरी) से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई, जिस दौरान 1.91 लाख से अधिक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों व सफाईकर्मियों को वैक्‍सीन दिया गया। इसे दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान बताया जा रहा है। 
हर्षवर्धन कब लेंगे टीका? स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया नेताओं ने क्‍यों नहीं ली पहले वैक्‍सीन

राष्ट्रीय राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शनिवार को एक गार्ड को कोवैक्सीन टीके की पहली खुराक लगाए जाने के बाद एलर्जी हो गई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के अनुसार शाम चार बजे के बाद इस सुरक्षा गार्ड को टीका लगाया गया और उसके 15-20 मिनट बाद उसकी धड़कन बढ़ गई तथा उसके शरीर पर चकत्ते हो गए जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया।
AIIMS के गार्ड को टीका लगने के बाद हुई एलर्जी, बढ़ गई दिल की धड़कन, दिल्‍ली में AEFI के 52 केस
 

वर्ष के 365 दिन इतिहास की किताब के 365 पन्ने हैं और हर पन्ने में उस तारीख की अच्छी बुरी घटनाएं दर्ज हैं। इस लिहाज से वर्ष का यह 17वां दिन भी कोई अपवाद नहीं है। इस दिन कई महत्त्वपूर्ण घटनाएं घटीं, जो इतिहास का हिस्सा बनीं।
17 जनवरी का इतिहास: यूएन की वो बैठक जो इतिहास में दर्ज हो गई


साप्ताहिक राशिफल 17 जनवरी से 23 जनवरी 2021 तक (Weekly Horoscope / Rashifal):  इस सप्ताह सूर्य व बुध मकर राशि में, शुक्र धनु में, गुरु व शनि भी मकर राशि में, मंगल मेष में व राहु वृष में व केतु वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं। सप्ताह के प्रथम दिन चन्द्रमा कुम्भ राशि में है। चन्द्रमा सवा दो दिन में अपनी राशि परिवर्तित करता रहता है।
साप्ताहिक राशिफल 17-23 जनवरी: मेष व मकर राशि के लिए धन प्राप्ति के योग, सेहत के प्रति सचेत रहें ये लोग

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। ऐसे में भारतीय प्रशंसकों के बीच दुनिया के सबसे दिग्गज बल्लेबाज रहे सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड्स के बारे में चर्चा न हो ऐसा नहीं हो सकता। मौजूदा सीरीज में दोनों टीमों के बल्लेबाजों के रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।
91 साल से कायम है ब्रैडमैन का ये रिकॉर्ड, 21 साल की उम्र में किया था ये अनोखा कारनामा 

शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ ही पूरे देश में टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत हो गई। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि हमें दवाई भी, कड़ाई भी के सूत्र पर आगे बढ़ना होगा। इसके साथ ही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। यह बात अलग है कि कांग्रेस के साथ साथ कुछ राजनैतिक दलों से सवाल उठाया गया। लेकिन पहले दिन के आंकड़े अपने आप में बहुत कुछ कहते हैं।
Corona Vaccination: पहले दिन 1.91 लाख को लगा टीका, महाराष्ट्र में 18 जनवरी तक तकनीकी वजह से रोक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।