लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 18, 2022 | 23:42 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 18 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 18 अप्रैल (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 अप्रैल की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar : दिल्ली हिंसा पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मस्जिद पर झंडा लगाने की बात गलत है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर एक्शन होगा। आरोपी के सियासी कनेक्शन पर कहा कि आरोपी, आरोपी होता है। शोभायात्रा के संयोजक उमाशंकर दुबे ने TIMES NOW नवभारत पर बयान दिया कि जहांगीरपुरी में 700-800 लोग हमले कर रहे थे। महिलाए कांच के बोतल से हमले कर रही थीं। जहांगीरपुरी में क्राइम ब्रांच की टीम पर पथराव हुआ। जांच के लिए गई टीम पर नीले कुर्ते वाले सोनू चिकना के परिजनों ने पथराव किया। पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया। वहीं गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की जमानत रद्द हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट का फैसला पलट दिया है, एक हफ्ते के अंदर सरेंडर करना होगा। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के गांधीनगर में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर फॉर स्कूल्स का दौरा किया। उन्होंने विद्या समीक्षा केंद्र में छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत की।

Gujarat: गांधीनगर में PM मोदी ने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर फॉर स्कूल्स के शिक्षकों और छात्रों से की बातचीत

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को पुणे में चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराकर गुजरात टाइटंस की अगुवाई में डेविड मिलर और राशिद खान के शानदार बल्लेबाजी प्रयासों की सराहना की। 

सचिन तेंदुलकर भी हुए इन दो खिलाड़ियों के फैन, शानदार पारियां देखकर जमकर की तारीफ

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के रेलवे स्टेशन काकापोरा के बाहर एक भीषण आतंकी हमले में आतंकवादियों द्वारा घायल हुए रेलवे सुरक्षा बल के एक जवान सुरिंदर कुमार शहीद हो गए और एएसआई देवराज कुमार घायल हो गए।

Jammu-Kashmir: पुलवामा में आतंकी हमला, हेड कांस्टेबल शहीद, पुलिस अधिकारी घायल

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के 501 नए मामले सामने आए हैं। अच्छी बात है कि इस दौरान किसी की इस महामारी से मौत नहीं हुई है। पिछले 24 घंटों में 290 मरीज ठीक भी हुए हैं। 

Delhi Covid: दिल्ली में कोरोना वायरस के 501 नए केस, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.72% हुई

आईपीएल में कई विदेशी खिलाड़ियों को लय में देखा होगा लेकिन इंग्लैंड के ओपनर जोस बटलर जिस अंदाज में आजकल खेल रहे हैं, वो शायद सबसे अलग है। राजस्थान रॉयल्स के इस अनुभवी इंग्लिश ओपनर ने सोमवार को फिर से आईपीएल 2022 मैच में कहर बरपाया। 

धमाकेदार ! नहीं रुक रहा जोस बटलर का तूफान, आईपीएल 2022 में दूसरा शतक जड़ा

श्रीलंका के नागरिक प्रियंता कुमारा की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में आतंकवाद निरोधी अदालत ने छह को मौत की सजा और 7 को उम्रकैद की सजा सुनाई। 76 को दो-दो साल की सजा सुनाई गई।

Pakistan: श्रीलंका नागरिक की हुई थी पीट-पीटकर हत्या, 89 को सजा हुई, 6 को मौत और 7 को उम्रकैद की सजा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के टीवी शो इंडियाज गॉट टैलेंट का फिनाले हो चुका है। अब इसी के तुरंत बाद शूटिंग से दूर शिल्पा ने नया इनवेस्टमेंट शुरू कर दिया है। जी हां, शिल्पा शेट्टी ने नए बिजनेस में इनवेस्टमेंट किया है और ये वीएफएक्स स्टूडियो है।

शिल्पा शेट्टी ने 10 करोड़ लगाकर शुरू किया अपना VFX स्टूडियो SVS, जानें एक्ट्रेस के बिजनेस की लंबी लिस्ट

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत के ऑपरेशन दिल्ली फाइल्स में कई बड़े खुलासे हुए हैं। सामने आया है कि हिंसा के लिए हथियार घर-घर से लाए गए थे। मुस्लिम महिलाओं से विवाद के बाद हिंसा शुरू हुई थी।

Delhi Jahangirpuri Violence: स्टिंग ऑपरेशन से हटे कई पर्दे, सामने आए कई सच, जहांगीरपुरी में एक तरफ हिंदुस्तान तो दूसरी पाकिस्तान

हरियाणा सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर जिलों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया है, हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज कहा कि कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए एनसीआर से लगते हरियाणा के चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया हैं।

Face Mask: यूपी के कुछ शहरों के बाद अब हरियाणा के इन शहरों में फेस मास्क लगाना हुआ जरूरी

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे अगले सेना प्रमुख होंगे, वो जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल इस महीने के अंत में समाप्त हो रहा है। पांडे दिसंबर 1982 में सेना के इंजीनियर कोर में अधिकारी बने।

जानें कौन हैं देश के अगले सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे, निभा चुके हैं सामरिक रूप से अहम जिम्मेदारियां

दिल्ली हिंसा के दिन गोली चलाने वाला शख्स का नाम सोनू चिकना बताया जा रहा है, जो सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हुआ था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा वाले दिन फायरिंग करने वाला सोनू चिकना गिरफ्तार 

भारतीय क्रिकेट टीम जून मं 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली है। आईपीएल के बाद जिस खिलाड़ी को सीधे टीम इंडिया में एंट्री हासिल करने के आसार हैं, वो हैं उमरान मलिक।

जून में भारत खेलेगा 7 टी20 मुकाबले, टीम इंडिया में इस नए खिलाड़ी की एंट्री तय !

सिख गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व के अवसर पर 20 और 21 अप्रैल को लाल किले में विशाल समागम होगा। जिसकी तैयारियां जोरो-शोरों से की जा रही हैं। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को लाल किले में सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व में हिस्सा लेंगे, इस अवसर पर प्रधानमंत्री एक डाक टिकट और एक सिक्का भी जारी करेंगे। 

PM मोदी 21 अप्रैल को सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर 'लाल किले' से राष्ट्र को करेंगे संबोधित

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों की कोर्ट में पेशी हुई है। अंसार और असलम की पुलिस हिरासत 2 दिन बढ़ाई गई है। रोहिणी कोर्ट में आज पेश किए गए 4 और आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दिल्ली हिंसा के मुख्य आरोपियों की कोर्ट में पेशी, अंसार-असलम की पुलिस हिरासत 2 दिन बढ़ाई

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे नए सेना प्रमुख नियुक्त किए गए हैं। मनोज पांडे ऑर्मी चीफ बनने वाले पहले इंजीनियर हैं। मौजूदा सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे अप्रैल 2022 के अंत तक सेवानिवृत्त होने वाले हैं। मनोज पांडे उनकी जगह लेंगे।

ऑर्मी चीफ बनने वाले पहले इंजीनियर होंगे लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे, नरवणे की जगह लेंगे

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श रैपिड एंटीजन परीक्षण (आरएटी) में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अनिवार्य आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव रहे हैं, जिससे दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच पर कोई खतरा नहीं  है।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए मिचेल मार्श की आई आरटी-पीसीआर रिपोर्ट, जानें क्या अब भी है दिल्ली-पंजाब मैच पर खतरा?

दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा मामले में  DCP एनडब्ल्यू उषा रंगनानी ने बताया कि 17 अप्रैल को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल दिल्ली प्रांत के आयोजकों के खिलाफ बिना अनुमति के जुलूस (थाना जहांगीरपुरी क्षेत्र में 16 अप्रैल की शाम) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया; आरोपी प्रेम शर्मा, जिला सेवा प्रमुख-विश्व हिंदू परिषद को गिरफ्तार किया गया है।

Delhi Jahangirpuri Violence: हनुमान जयंती शोभा यात्रा के आयोजक प्रेम शर्मा के खिलाफ FIR, गिरफ्तार

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एकतरफा कार्रवाई की जा रही है। सांप्रदायिक हिंसा तब होती है जब सरकार चाहती है कि ऐसा हो।

जहांगीरपुरी हिंसा: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- एकतरफा कार्रवाई हो रही, सरकार चाहती है कि दंगे हों

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के आरोपियों को कानूनी सहायता मुहैया कराएगी। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के नेतृत्व में दंगों की निष्पक्ष जांच की मांग की है। 

हिंदुत्व हमले के शिकार और जिन्हें दिल्ली पुलिस ने फंसाया उन्हें कानूनी सहायता प्रदान करेंगे: PFI

दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा के मामले में पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि अब तक 21 लोगों को हिरासत में ले ली गई है खबर है कि हिंसा के दिन गोली चलाने वाला सोनू चिकना के घर से महिला हिरासत में ली गई है।

Jahangirpuri Violence: कौन है 'सोनू चिकना' जो हिंसा वाले दिन फायरिंग करते हुए आया था नजर, फिलहाल फरार-VIDEO

हिंदुत्व नेता साध्वी ऋतंभरा ने हिंदू जोड़ों से प्रत्येक को 4 बच्चे पैदा करने के लिए कहा, उनमें से 2 राष्ट्र को समर्पित करें, भारत जल्द ही "हिंदू राष्ट्र" बन जाएगा

हिंदू नेता साध्वी ऋतंभरा ने हिंदू जोड़ों से प्रत्येक को 4 बच्चे पैदा करने के लिए कहा

बहुत पुरानी कहावत है शौक बड़ी चीज हैं। इसके लिए कई बार लोग ऐसा-ऐसा काम करते हैं, जिसके बारे में जानकर दुनिया हैरान रह जाती है। किसी को खाने का शौक होता है, तो किसी को घूमने का। किसी को पैसे कमाने का शौक होता है, तो किसी को नाम कमाने का।

शौक बड़ी चीज है! 71 हजार की स्कूटी पर 15 लाख रुपए का VIP नंबर, जानें क्या है दिलचस्प मामला?

जहांगीरपुरी में जांच करने गई दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पर पथराव की घटना सामने आई है। क्राइम ब्रांच के लोगों पर यह पथराव सी ब्लाक में हुआ है। पुलिस का कहना है कि पत्थरबाजी की इस नई घटना में उसने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।   

Jahangirpuri Violence : जहांगीरपुरी में जांच करने गई क्राइम ब्रांच पर ईंटें फेंकी, हिरासत में 1 व्यक्ति 

इमरान खान की पार्टी PTI के सरदार तनवीर इलियास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के नए और 14वें प्रधानमंत्री बन गए हैं। विधानसभा में प्रधानमंत्री चुनाव का सभी विपक्षी दलों ने बहिष्कार किया, जिसके बाद सरदार तनवीर निर्विरोध पीएम चुने गए।

PoK के 14वें प्रधानमंत्री बने PTI के सरदार तनवीर इलियास, चुनाव से विपक्षी दलों का बहिष्कार

दिल्ली के जहांगीरपुरी में साम्प्रदायिक हिंसा का मामला अभी थमा नही है कि महाराष्ट्र से भी दो समुदाय के बीच टकराव की खबरें आ रही हैं। मामला अमरावती जिले के अचलपुर शहर का है।

अब महाराष्ट्र में दो समुदायों के बीच टकराव, 22 लोग हिरासत में, इस इलाके में लगा कर्फ्यू

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने जब से विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान किया है तभी से पार्टी अपने विस्तार में जुटी हुई है। अरविंद केजरीवाल मॉडल और नीतियों को देखते हुए कई लोग आप में शामिल हो रहे हैं। 

'मिशन हिमाचल' पर AAP, केजरीवाल के कांगड़ा दौरे से पहले कांग्रेस-BJP नेता सहित कईयों ने थामा आप का दामन

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि मस्जिद में झंडा लगाने की बात बेबुनियाद है। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया, 'शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था। कुछ आगे चलने के बाद विवाद शुरू हुआ तो पथराव हो गया। छोटी सी बात को लेकर बहस शुरू हुई थी और पुलिस ने उस समय बीच में रहकर दोनों पक्षों को अलग-अलग किया। जिस वजह से पब्लिक को इंजरी नहीं हुई है। इस सिसलिले में अभी तक 23 लोग अऱेस्ट हुए हैं जिनमें से 8 आदतन पहले भी अपराधी रहे हैं। सीसीटीवी और डिजिटल एनालिसिस चल रही है औरों की भी पहचान की जाएगी। ये केस क्राइम क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है।

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमिश्नर बोले- एक भी आरोपी नहीं बचेगा

सोमवार को सरकार ने थोक मूल्य-आधारित मुद्रास्फीति (Wholesale price-based Inflation, WPI) के आंकड़े जारी कर दिए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार मार्च में भारत की थोक मूल्य-आधारित मुद्रास्फीति इससे पिछले महीने फरवरी के 13.11 फीसदी से बढ़कर 14.55 फीसदी हो गई।

महंगाई का झटका! मार्च में 14.55 फीसदी पर पहुंच गई थोक महंगाई दर


कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। इस सबंध में उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 की संक्रमण दर पांच प्रतिशत से ज्यादा होने के बीच डॉक्टरों ने रविवार को कहा था कि कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर लोगों को जांच करानी चाहिए और संक्रमण रोकने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने की जरूरत है।

कोरोना के बढ़ते केस, सरकार ने नोएडा, गाजियाबाद सहित इन शहरों में मास्क पहनना किया अनिवार्य

देश में कोरोना के मामले फिर से रफ्तार पकड़ने लगे हैं। सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति दिल्ली से आ रही है जहां पिछले चौबीस घंटे में करीब 500 से अधिक केस आए हैं। देश में  पिछले 24 घंटों में 2183 नए मामले सामने आए हैं जो शनिवार की तुलना में करीब दोगुने हैं। इससे पहले शनिवार को 24 घंटों में 1150 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही दैनिक सक्रिय मामलों की दर भी बढ़कर 0.83 प्रतिशत हो गई है।  बीते चौबीस घंटों में 1,985 लोग स्वस्थ हुए,अब तक स्वस्थ हुए कुल लोगों की संख्या 4,25,10,773 है।

फिर रफ्तार पकड़ने लगे हैं कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में हुई करीब दोगुनी बढ़ोतरी

सुरक्षाबलों को बांदीपोरा में बड़ी सफलता हाथ लगी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।  

Bandipora : सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, बांदीपोरा में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। आशीष मिश्रा की जमानत को कोर्ट ने रद्द कर दिया है और अभ एक सप्ताह के अंदर आशीष को सरेंडर करना होगा। आशीष लखीमपुर हिंसा केस का मुख्य आरोपी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आशीष मिश्रा को जमानत दे दी थी लेकिन कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए अहम बातें भी कहीं है।

आशीष मिश्रा की जमानत सुप्रीम कोर्ट ने की रद्द, एक हफ्ते के अंदर करना होगा सरेंडर

राम नवमी और हनुमान जंयती के दौरान देश के विभिन्न इलाकों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बीच भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने देशवासियों के नाम खुल खत लिखा है। जिसमें उन्हों ने पूछा है कि आजादी के 100 साल पूरे होने पर (2047) में वह कैसा भारत चाहते हैं। उन्होंने लिखा है कि इसके लिए हम योजना बनाएं कि उस वक्त तक हम किस तरह के भारत का निर्माण करना चाहते हैं। साथ ही इस दौरान देश में हो रही राजनीति पर भी  सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा है कि हार से हताश विपक्ष अवरोध की राजनीति कर रहा है। इनके बीच उन्होंने अपने पत्र में कांग्रेस पार्टी के दौर के दंगों का जिक्र किया है।

नड्डा का खुला खत: लोगों से पूछा 2047 में कैसा चाहते हैं भारत, कांग्रेस दौर के दंगों की दिलाई याद

राहुल गांधी एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं।  कांग्रेस नेता और ग्रुप-23 में शामिल पी.जी.कुरियन ने राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वरिष्ठ नेताओं से सलाह-मशविरा नहीं करते हैं। वह अभी भी कांग्रेस पार्टी को अपनी शर्तों पर चला रहे हैं। जो कि सही नहीं है। कूरियन ने यह भी कहा है कि ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि गांधी परिवार का सदस्य ही हर बार कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बने।

राहुल गांधी पर कूरियन ने लगाए गंभीर आरोप, नेतृत्व क्षमता लेकर फैसलों पर उठाए सवाल

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने जहांगीरपुरी की उस मस्जिद को पूरा cordon off कर दिया है जिसके बाद हिंसा शुरू हुई थी। एफएसएल की टीम मस्जिद के अंदर प्रवेश कर अपनी जांच शुरू कर दी है और फोरेंसिक सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। हिंसा की जगह पर फोटोग्राफी हो रही है। दिल्ली में हिंसा की जगह पर फॉरेंसिक टीमदरअसल पुलिस ने इस पूरे इलाके की मैपिंग कर रखी है कि कहां से पत्थर बरसाए गए थे। इसके अलावा एफएसएल की टीम उन घरों के अंदर भी जा रही है जिन घरों की छतों से पत्थर और बोलतें फेंकी गई थी। यह टीम वही टीम है जिसने पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान साक्ष्य जुटाए थे। 

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने की जहांगीरपुरी मस्जिद की घेराबंदी, FSL की टीम कर रही है जांच

चीन में सख्त लॉकडाउन के बीच शंघाई शहर से पहली मौत की खबर आई है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मतृकों की उम्र 89-91 साल के बीच है और तीन व्यक्ति गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के बावजूद पिछले 24 घंटे में शंघाई में 2417 कोविड-19 से संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस बीच कोविड प्रतिबंधों और कम मांग को देखते हुए एयर इंडिया ने हांगकांग जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट रद्द कर दी है। 

शंघाई में लॉकडाउन के बीच पहली मौत, एयर इंडिया ने रद्द की हांगकांग की सभी फ्लाइट 

दिल्ली वाले आज तय समय से पहले अपने काम पर निकले क्योंकि आज दिल्ली में ऑटो और टैक्सी की हड़ताल है इसलिए आपको दफ्तर और अपने काम पर पहुंचने में समय लग सकता है। दिल्ली में CNG के दाम बढ़ने के बाद ऑटो और टैक्सी वालों ने अगले दो दिन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। किराया बढ़ाने के साथ साथ ऑटो और टैक्सी यूनियन में अपनी 16 और मांगे रखी हैं। आज की हड़ताल में कैब भी शामिल हैं। दिल्ली में करीब 90 हज़ार ऑटो और 80 हज़ार टैक्सियां रजिस्टर्ड हैं। ऑटो यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो हड़ताल आगे भी बढ़ सकती है।

दिल्ली वाले आज समय से निकल लें ऑफिस वरना हो सकती है दिक्कत, ऑटो और कैब वालों ने बुलाई है हड़ताल

पूर्व सेना प्रमुख जेजे सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी से मुलाकात को लेकर आम आदमी पार्टी की आलोचना की है। तनमनजीत सिंह अक्सर अपने भारत विरोधी स्टैंड के लिए सुर्खियों में रहते है। पूर्व सेनाध्यक्ष जेजे सिंह ने भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को साफ करना चाहिए क्या ऐसे लोगों का समर्थन करती है।

भगवंत मान ने की भारत विरोधी बयान देने वाले ब्रिटिश सांसद से मुलाकात, पूर्व सेना प्रमुख जेजे सिंह ने उठाए सवाल

उत्तर कोरिया ने रविवार को एक नए टेक्टिकल गाइडेड हथियार का परीक्षण किया है। नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन ने ये टेस्ट ऐसे समय में किया है जब अमेरिका और दक्षिण कोरिया आज से सैन्य अभ्यास करने जा रहे हैं। नॉर्थ कोरिया ने अपने इस टेस्ट की कुछ तस्वीरें भी मीडिया में साझा की हैं। दावा किया जा रहा है कि नया हथियार उत्तर कोरिया के परमाणु युद्ध की क्षमताओं को काफी तेजी से बढ़ा सकता है।

उत्तर कोरिया ने फिर किया परमाणु क्षमता बढ़ाने वाली नई मिसाइल का परीक्षण, किम जोंग ने किया निरीक्षण

अगले महीने महंगाई का एक और करंट लग सकता है। राज्यों की कमाई बढ़ाने के लिए GST काउंसिल एंट्री लेवल टैक्स रेट में अहम बदलाव कर सकती है। इसके तहत 5 फीसदी टैक्स स्लैब को खत्म किया जा सकता है। और उसके बदले दो नए टैक्स स्लैब 3 और 8 फीसदी के बनाए जा सकते हैं। प्रस्ताव के अनुसार मौजूदा 5 फीसदी टैक्स स्लैब के कई सारे आयटम को 8 फीसदी के स्लैब में शामिल किया जा सकता है। जबकि कई जरूर आयटम को 3 फीसदी टैक्स स्लैब में शामिल किया जा सकता है। इसी तरह Exempt List भी छोटी हो सकती है। जिसका सीधा असर आम आदमी के जेब पर पड़ेगा।

GST रेट में हो सकते हैं बड़े बदलाव, कमाई बढ़ाने के चक्कर लगेगा महंगाई का करंट !

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।