लाइव टीवी

ताजा खबर, 18 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 19, 2021 | 00:02 IST

ताजा खबर, 18 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 18 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 18 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : नए कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा आज देश भर में चार घंटे के लिए अपना 'रेल रोको' आंदोलन करेगा। इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है। उन्नाव में तीन नाबालिगों के शव मिलने पर यूपी की राजनीति में गरमाई हुई है। विपक्ष ने योगी सरकार पर हमला तेज किया है। पंचाब स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है जबकि भाजपा, शिअद की बड़ी हार हुई है। 'टूलकिट' केस में दिल्ली पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है। मामले के दो आरोपियों निकिता और शांतनु को बुधवार को कोर्ट से राहत मिली। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Indian Premier League 2021 Auction: आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी बेहद चौंकाने वाली रही। कई पॉपुलर विदेशी क्रिकेटर्स को नीलामी में खरीदार नहीं मिला।
वो 10 पॉपुलर विदेशी क्रिकेटर, जिन्हें आईपीएल 2021 नीलामी में नहीं मिला खरीदार​

इस नियम के मुताबिक निजी स्कूल प्री प्राइमरी कक्षा के लिए उतनी ही सीटों का आवेदन आमंत्रित करेंगे, जितनी सीटें पिछले तीन सत्र में दाखिला प्रक्रिया के बाद भरी गई हैं।
Nursery Admission: दिल्ली में भरे जा रहे हैं नर्सरी एडमिशन के फॉर्म, प्राइवेट स्कूलों ने तय किए अपने नॉर्म

देश में पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं बताते हैं कि देश के कुछ हिस्सों में तो पेट्रोल के दाम 100 के पार निकल गए हैं इसे लेकर लोग अपना विरोध सरकार के सामने दर्ज करा रहे हैं
अक्कड़ बक्कड़ बम्बे बो.. शिवसेना नेता उर्मिला मातोंडकर का 'दिलचस्प ट्वीट'​

Kolkata Knight Riders Full squad, IPL 2021: आईपीएल-14 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किसको-किसको खरीदा। अब उनकी टीम आगामी सीजन में कुछ इस तरह दिखेगी।
KKR, IPL 2021 Full squad: अब ये है आईपीएल 2021 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम​

लगभग 1.35 अरब की आबादी वाले देश में क्‍या हर किसी कोविड-19 का टीका लगाया जा सकता है? यह सवाल अहम रहा है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने अब इस बारे में महत्‍वपूर्ण जानकारी दी है।
क्‍या हर भारतीय को लग सकेगा कोविड-19 का टीका? स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दी अहम जानकारी​

Delhi Capitals full team for IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में किसको-किसको खरीदा है और अब आईपीएल के आगामी सीजन में उनकी टीम कैसी दिखेगी, आइए जानते हैं।
Delhi Capitals: आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद ऐसी दिखती है दिल्ली कैपिटल्स की टीम

Chennai Super Kings: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2021 नीलामी में छह खिलाड़‍ियों को अनुबंधित किया। सीएसके ने मोइन अली और कृष्‍णप्‍पा गौतम को मोटी रकम पर खरीदा।
'धोनी ब्रिगेड' में इन खिलाड़‍ियों की हुई एंट्री, अब ऐसा है चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का पूरा स्‍क्‍वाड​

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोनावायरस महामारी के दौर में संक्रमण से जान गंवानेवाले दो कोरोना वॉरियर्स के घरवालों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।
दिल्ली सरकार ने 'कोरोना वारियर्स' का किया सम्मान, परिवार को दिए 1-1 करोड़ के चेक​

Unnao Two Girl Murder Case:उन्नाव के असोहा इलाके में खेत में तीन नाबालिग लड़कियां बेहोशी की हालत में मिली थीं जिसमें से दो लड़कियों की मौत हो गई थी इस मामले को लेकर विपक्ष का आरोपों का दौर जारी है।
Unnao Murder: उन्नाव में लड़कियों की मौत पर अफवाहों और अटकलों के बीच डीजीपी ने दी ये जानकारी ​

Arjun Tendulkar: टीम इंडिया के पूर्व महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन अब आईपीएल 2021 में डेब्‍यू करेंगे। अर्जुन तेंदुलकर की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी।
IPL Auction: महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को मिला खरीदार, बना दिया खास रिकॉर्ड​

Krishnappa Gowtham: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने गुरुवार को आईपीएल 2021 नीलामी में अनकैप्‍ड ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम को रिकॉर्ड 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। गौतम की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी।
Krishnappa Gowtham ने IPL नीलामी में मचाया धमाल, बना डाला नया रिकॉर्ड​

Cricketer Shahrukh Khan, IPL Auction: आईपीएल 2021 की नीलामी में शाहरुख खान को प्रिटी जिंटा ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। ये कैसे हुआ। आइए जानते हैं।
कौन है 'शाहरुख खान', जिस पर प्रिटी जिंटा ने लुटा डाले 5 करोड़ 25 लाख रुपये​

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाय रिचर्डसन ने बिग बैश लीग 2021 सीजन में पर्थ स्‍कॉर्चर्स के लिए खेलते हुए 29 विकेट चटकाए थे। जाय रिचर्डसन की बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए थी।
Jhye Richardson: चोट ने तोड़ा था विश्‍व कप का सपना, IPL नीलामी ने बना दिया करोड़पति सुपरहीरो​

त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देव एक बार फिर अपने उस बयान को लेकर सुर्खियों में हैं, जिसमें उन्‍होंने हार्वर्ड यून‍िवर्सिटी को इंगलैंड में बताया है। इसके लिए उनकी खूब किरकिरी हो रही है।
त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब का नया 'ज्ञान', हार्वर्ड यूनिवर्सिटी को बताया लंदन में

Chris Morrs, Most expensive player in IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।
आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, तोड़ डाला युवराज का रिकॉर्ड​

Indian Premier League 2021 auction: इंडिनय प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जारी है। नीलामी से जुड़ी अहम अपडेट के लिए जुड़ें रहें हमारे साथ।
IPL 2021 Auction Live: मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ में खरीदा, देखें और किसे मिला खरीदार​

महाराष्‍ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही है, जिससे चिंता बढ़ने लगी है। ऐसे में तीन शहरों में फिर से लॉकडाउन लगाने की चर्चा है।
महाराष्‍ट्र के इन 3 शहरों में फिर हो सकता है लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता

पवन जल्लाद का नाम फिर सुर्खियों में है। निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी पर झुलाने के बाद पवन मथुरा जेल जाकर अपनी अगली फांसी की तैयारियों का जायजा लिया है। 
फिर सुर्खियों में पवन जल्लाद, आजाद भारत में पहली महिला को फांसी देने की तैयारी में मथुरा जेल प्रशासन 

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर को अब आप सियासी अवतार में देखेंगे।  ई श्रीधरन, केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होंगे। रविवार यानी 21 फरवरी से केरल में बीजेपी अपनी विजय यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। 
E Sreedharan: मेट्रो मैन ई श्रीधरन बीजेपी में होंगे शामिल, सियासी पारी का आगाज

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि उनके मंत्री जाकिर हुसैन पर बुधवार को बम से किया गया हमला एक साजिश का हिस्सा था। जाकिर हुसैन पर हमला रेलवे परिसर में हुआ, इसलिए केन्द्रीय उपक्रम की जवाबदेही बनती है।

जाकिर हुसैन पर हमले को ममता बनर्जी ने बताया साजिश, बोलीं- रेल मंत्री जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर को अब आप सियासी अवतार में देखेंगे।  ई श्रीधरन, केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होंगे। रविवार यानी 21 फरवरी से केरल में बीजेपी अपनी विजय यात्रा की शुरुआत करने जा रही है।

E Sreedharan: मेट्रो मैन ई श्रीधरन बीजेपी में होंगे शामिल, सियासी पारी का आगाज

कहते हैं कि अगर आप अपनी अक्ल का इस्तेमाल करें तो किसी भी तरह की मुश्किल से निकल सकते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा सामने आया रोहतक रेल स्टेशन का। एक महिला ने अपने अक्ल का इस्तेमाल किया और खुद को ट्रेन की चपेट में आने से बचा ली।

गुजर गई पूरी ट्रेन लेकिन बच गई जान, मामला कैमरे में कैद, देखें [VIDEO]

शिनजियांग प्रांत में उइगर समुदाय के मानवाधिकारों का 'खुला उल्लंघन' करने वाला चीन अब मुस्लिम समुदाय उत्सुल की धार्मिक पहचान 'नष्ट' करने में जुटा है। चीन की सरकार ने सान्या शहर में रहने वाले उत्सुल मुस्लिम लोगों पर तरह-तरह के नए प्रतिबंध लगाए हैं। 

अब उत्सुल मुसलमानों की धार्मिक पहचान 'खत्म' करने में जुटा है चीन, लगाए नए प्रतिबंध

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई पर नौ वर्ष पहले जानलेवा हमला करने वाले पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादी ने एक बार फिर उसे जान से मारने की धमकी देते हुए अपने ट्वीट में लिखा है इस बार 'कोई गलती नहीं होगी'।

मलाला युसुफजई को धमकी 'इस बार कोई गलती नहीं होगी', ट्विटर ने तालिबान का अकाउंट हटाया

शादी समारोहों में इन दिनों दुल्हनों का डांस करना आम बात हो गई है लेकिन खुशी के ये पल कभी-कभी दर्दनाक हादसों का गवाह बन जाते हैं। 

UP : कार का सनरूफ खोलकर डांस कर रही थी दुल्हन, बारातियों को रौंद कर निकल गई कार, Watch Video

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और भारतीय किसान यूनियन (BKU) गुरुवार को केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में देशव्यापी 'रेल रोको' आंदोलन करेंगे, जिसके लिए उत्तर भारत के किसान राष्ट्रीय स्तर पर धरने पर हैं।

Rail Roko Andolan: कृषि कानून के खिलाफ अब रेल रोको अभियान, केंद्र सरकार चौकस

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जाति आधारित जनगणना की वकालत की है। उनका कहना है कि वो लंबे समय से एक बार जाति आधारित जनगणना की मांग करते रहे हैं। 

Caste Based Census: आखिर नीतीश कुमार क्यों चाहते हैं जाति आधारित जनगणना

पूर्वी लद्दाख के गतिरोध वाले जगहों से भारत और चीन की सेना समझौते के अनुसार पीछे हट रही हैं। इसके साथ पिछले करीब आठ महीनों से सीमा पर बना तनाव कम होने लगा है। 

सेना के अधिकारी का खुलासा, 'भारतीय सेना के दबाव के आगे ऐसे झुका चीन, पीछे हटने को हुआ तैयार'

हर दिन कुछ नया करने और कुछ अनोखा खोजने के इच्छुक लोगों की दुनिया में कमी नहीं है। 18 फरवरी 1930 को ऐसे ही एक जिज्ञासु अमेरिकी वैज्ञानिक क्लाइड टॉमबा ने एक बौने ग्रह की खोज की थी। 

18 February history: विज्ञान की दुनिया में खास है ये तारीख, आज ही के दिन हुई थी 'बौने ग्रह' प्‍लूटो की खोज

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) की आहट महसूस की जा रही है और इस प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने की कोशिशें बीजेपी (BJP) सहित और दलों ने शुरू कर दी है।

मिथुन चक्रवर्ती और आरएसएस चीफ की मुलाकात के क्या है मायने, बंगाल में बीजेपी को दमदार चेहरे की तलाश

पाकिस्‍तान में इमरान खान के खिलाफ विपक्षी पार्टियां जमकर हमले कर रही हैं, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मर‍ियम नवाज की अग्रणी भूमिका देखी जा रही है।

तो अब मरियम नवाज को 'देश निकाला' देने की तैयारी में है इमरान सरकार? PAK में हलचल तेज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।