लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Oct 19, 2021 | 23:14 IST

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 19 अक्टूबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 19 अक्टूबर मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 अक्टूबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। प्रियंका गांधी ने 40 परसेंट महिलाओं को टिकट देने का किया ऐलान किया है। 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' का नारा दिया गया है। वहीं घुसपैठ के खिलाफ ऑपरेशन के बीच आर्मी चीफ एम एम नरवणे LoC पर पहुंचे हैं। उन्होंने सेना की तैयारियों का जायजा लिया। पुंछ में 9 दिन से एनकाउंटर जारी है। इसके अलावा उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर है। नैनीताल में बादल फटा, मकान गिरने से 5 लोगों की मौत। सीएम पुष्कर धामी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया। अब तक राज्य में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ भारत कोरोना वैक्सीनेशन के मोर्चे पर इतिहास रचने के करीब पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि 99 करोड़ से ज्यादा डोज लगाए गए। 100 करोड़ के लक्ष्य से चंद कदम दूर। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने की घोषणा की है। उन्होंने किसान आंदोलन का समाधान करने पर बीजेपी के साथ गठबंधन करने का भी ऐलान किया है।

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी, किसान आंदोलन का समाधान होने पर BJP से होगा गठबंधन

जावेद अख्तर किसी भी मसले पर अपनी राय रखने में आगे रहते हैं, जावेद अख्‍तर ने आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड को टारगेट किए जाने की बातों पर शाहरुख और आर्यन का नाम लिए बिना कहा कि जांच के नाम पर बॉलिवुड और इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज को निशाना बनाया जा रहा है।

जावेद अख्तर का तंज- भुगतनी होगी हाई प्रोफाइल होने की कीमत...

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ उन 18 क्रिकेटरों में शामिल है जिन्हें मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने मंगलवार को मानद आजीवन सदस्यता प्रदान की। 

एमसीसी के मानद आजीवन सदस्य बने जवागल श्रीनाथ और हरभजन सिंह 

उत्तर प्रदेश में महिलाओं की हिस्सेदारी पर बोलने वाली प्रियंका गांधी मध्य प्रदेश की बेटी पर चुप हो गई हैं। आखिर एमपी केस पर क्यों चुप रहीं प्रियंका?

उत्तर प्रदेश में महिलाओं की हिस्सेदारी पर बोलने वाली प्रियंका MP की बेटी पर चुप क्यों?

केएल राहुल ने बताया है कि एमएस धोनी की टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी का पड़ता है कैसा असर? साथ ही वो उनसे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सीखना चाहते हैं क्रिकेट के कई गुर।

'मेंटोर सिंह' धोनी की मौजूदगी का पूरा फायदा उठाना चाहता है ये खिलाड़ी 

जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने 7 सितंबर को कश्मीर से विस्थापित लोगों के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लांच किया था। जिसके तहत वह लोग, कश्मीर में अपनी प्रॉपर्टी को वापस पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की कोशिशों से डरे आंतकी ! माहौल बिगाड़ने की कोशिश

उत्तराखंड में बेमौसम आफत की बरसात हो रही है और ऐसी बारिश हुई की चारों ओर सिर्फ तबाही का मंजर है। नैतीताल-हल्दवानी-रामगढ़-चमोली, हर जगह बाढ़ का सितम है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बारिश के कारण अब तक 34 की मौतें हो चुकी हैं और 5 लापता हैं।

उत्तराखंड में बारिश का कहर, अब तक कुल 34 मौतें, 5 लापता, नैनीताल में सबसे खराब स्थिति

कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ड्रग पेडलर और एडिक्ट करार देते हुए मंगलवार को विवाद खड़ा कर दिया।

कर्नाटक BJP प्रदेश अध्यक्ष ने राहुल गांधी को कहा ड्रग एडिक्ट और पेडलर, कांग्रेस ने की माफी की मांग

जाड़े की शुरूआत होते ही हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की खराब तस्वीर सामने आने लगी है इसे लेकर सीएम केजरीवाल ने सख्त आदेश जारी कर दिए हैं।

दिल्ली-एनसीआर में 'हवा जहरीली' होने की आशंका, 'प्रदूषण' रोकने के लिए जारी हुए सख्त आदेश

अभी हाल ही में बांग्लादेश में हिंदू विरोधी हिंसा के मामले सामने आए वहां के प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर पर भी हमला किया गया था, इस सबको लेकर मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

हिंदू विरोधी हिंसा पर भड़कीं तस्लीमा नसरीन कहा-'जिहादिस्तान' बनता जा रहा है बांग्लादेश

बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा फैली हुई है। यहां कई दुर्गा पंडालों को निशाना बनाया गया है। हिंदू समुदाय के लोगों पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। मूर्तियों के साथ तोड़-फोड़ की गई, इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की गई।

बांग्लादेश में 'अफवाह' बहाना, अल्पसंख्यक निशाना? CAA विरोधी कहां हैं...बोलते क्यों नहीं?

उत्तराखंड में आसमानी आफत कहर बनकर बरपी है। सबसे ज्यादा असर नैनीताल में देखने को मिल रहा है, जहां बादल फटने से तबाही मची हुई है। नैनी झील का पानी शहर में घुस गया है। सड़कों पर पानी बह रहा है, गाड़ियां पानी में डूबी हुई हैं, मंदिर जलमग्न हो गए हैं।

नैनीताल में आफत की बारिश, राज्य के शेष हिस्सों से संपर्क टूटा, जलमग्न हुआ शहर

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने पति राज कुंद्रा के वकीलों के साथ मिलकर शर्लिन चोपड़ा के खिलाफ 50 करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज करवाया है।

राज कुंद्रा के खिलाफ मुंह खोलना शर्लिन चोपड़ा को पड़ा भारी, बीवी शिल्पा शेट्टी ने ठोका 50 करोड़ की मानहानि का केस

आईआरसीटीसी पर कैसे अकाउंट बनाया जाए और किस तरह टिकट बुक की जाए, यहां आप हर स्टेप जान सकते हैं। IRCTC पर जाकर आप खुद अपनी रेलवे टिकट बुक कर सकते हैं।

IRCTC पर कैसे बनाएं अपना अकाउंट और कैसे बुक करें ऑनलाइन टिकट, जानें हर स्टेप

बंग्लादेश में दुर्गा पूजा के मौके पर शुरू हुई हिंसा ने हिंदुओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। गृह मंत्री असदुज्जमा खान ने इन हमलों को सोची-समझी साजिश बताया है। वहीं एक न्यूज चैलन को इंटरव्यू में पूर्व सूचना मंत्री हसनुल हक इनू  ने हमले के पीछे जमात-ए-इस्लामी का हाथ होने का शक जताया है। 

बंग्लादेश: हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की पीछे कौन ! 9 साल में 3721 हमले

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल पर लगे रेप के आरोप पर काग्रेस पार्टी के बड़े नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेंस कॉन्फ्रेंस किया।

MP Rape Case: 'टाइम्स नाउ नवभारत' के सवाल पर चुप्पी साध गईं प्रियंका गांधी, कांग्रेस MLA के बेटे पर है रेप का आरोप

भाजपा सांसद के रूप में अपने पद से इस्तीफा देने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो मंगलवार को लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला से मिले। सांसद के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने के बाद सुप्रियो ने कहा कि वह बड़े भारी हृदय से भाजपा को अलविदा कह रहे हैं। 

Babul Supriyo : BJP से पूरी तरह से टूटा बाबुल सुप्रियो का नाता, लोकसभा सीट से दिया इस्तीफा 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बड़ा ऐलान किया । उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महिलाओं को 40 फीसद टिकट दिया जाएगा। 

UP Assembly Elections 2022: प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, महिलाओं को 40 फीसद टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर कोलंबो से 100 से ज्यादा बौद्ध भिक्षुओं एवं गणमान्य लोगों को लेकर एक विमान हवाईपट्टी पर उतरेगा। 

Kushinagar: कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का कल उद्घाटन करेंगे PM, प्रदेश का सबसे लंबा रनवे वाला एयरपोर्ट

कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं एवं आंतकी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन कदम उठाने लगा है। आतंकियों के मंसूबों को असफल करने के लिए श्रीनगर, कुलगाम सहित 11 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

Kashmir : आतंकियों के मददगारों पर नकेल, कश्मीर के 11 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद 

कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं एवं आंतकी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन कदम उठाने लगा है। आतंकियों के मंसूबों को असफल करने के लिए श्रीनगर, कुलगाम सहित 11 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

Kashmir : आतंकियों के मददगारों पर नकेल, कश्मीर के 11 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद 

नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी का कहना है कि  रामगढ़ गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है. लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। 

Uttarakhand Rain News: नैनीताल के रामगढ़ इलाके में बादल फटने की खबर, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

देश के कई हिस्सों में इन दिनों जबरदस्त बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं। 

OMG: बाढ़ के पानी में फंस गई कार, वीडियो में देखें किस तरह किया गया रेस्क्यू, वीडियो वायरल

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा और उसके बाद हिंदू समुदाय पर हुए हमलों की रिपोर्टों पर अमेरिका ने चिंता जाहिर करत हुए इन घटनाओं की निंदा की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, 'धर्म की आजादी एवं आस्था का विषय मानवाधिकार से जुड़ा है

Bangladesh : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले, अमेरिका ने की निंदा, कहा-'सभी को अपना धर्म चुनने की आजादी'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के बीच मंगलवार से दो दिनों की बैठक दिल्ली में होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इस समन्वय बैठक में नीतियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

दिल्ली में आज से BJP-RSS की समन्वय बैठक, दो दिनों तक चुनाव सहित कई मुददों पर होगा मंथन  

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी, बीजेपी सरकार पर निशाने साधने का मौका नहीं छोड़ते। कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत की वो लानत मलानत करते हैं लेकिन निशाने पर पीएम मोदी हैं। 

असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, चीन, पेट्रोल और डीजल पर साध लेते हैं चुप्पी

पाकिस्तान और आतंकवाद दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। दरअसल पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में खुद को शामिल होने की बात तो करता है। लेकिन जमीनी स्तर पर वो अलग रंग दिखाता है, मसलन पाकिस्तान की धरती पर आतंकी तंजीमें फलफूल रही हैं।

आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की कथनी और करनी में हमेशा रहा हैं अंतर: रिपोर्ट

खाने की चीजों की डिलीवरी करने वाले जोमैटो के एक ग्राहक ने आरोप लगाया है कि उसे हिंदी न जानने के लिए 'झूठा' करार दिया गया। ग्राहक का कहना है कि कंपनी में काम करने वाले एक अधिकारी ने उससे कहा कि उसे हिंदी सीखनी चाहिए क्योंकि हिंदी 'राष्ट्र भाषा' है।

'हिंदी राष्ट्रभाषा है, आपको थोड़ी-बहुत आनी चाहिए', ग्राहक को Zomato एग्जीक्यूटिव की सलाह पर उठा विवाद

विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के स्वागत में सोमवार को यहां सेंटर फॉर पर्सन्स विद डिसएबिलिटीज (अशक्त लोगों के केंद्र) में हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय गीत गाए गए।

S Jaishankar : इजरायल के एक समारोह में बजा बॉलीवुड गाना, हैरान हुए विदेश मंत्री जयशंकर

यूपी के अयोध्या जिल में गोसाईगंज विधानसभा सीट है और वहां से इंद्र प्रताप तिवारी बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। लेकिन अब उनकी विधायकी खतरे में है। दरअसल 28 वर्ष पुराने केस में एमपी एमएलए कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। 

UP: फर्जी अंकपत्र केस में नपे बीजेपी विधायक इंद्र प्रताप तिवारी, पांच वर्ष की सजा

यहां पेशे से स्वास्थ्यकर्मी एक जोड़ा सोमवार को जलमग्न सड़कों से जूझते हुए एल्युमीनियम के एक बड़े बर्तन में बैठ शादीघर तक पहुंचने और शादी के बंधन में बंधने में सफल रहे।

Viral Video:तबाही वाली बारिश और बाढ़ के बीच केरल में खाना पकाने के बर्तन में बैठकर हुई शादी

भारत टीकाकरण के उस मुकाम पर पहुंचने वाला है, जिसकी कल्पना कुछ महीने पहले किसी ने नहीं की थी। हिंदुस्तान वो कामयाबी हासिल करने के करीब है, जिससे कई देश चकित हैं।

Opinion India ka: 100 करोड़ वैक्सीन लगाने की दहलीज पर इंडिया, भारत जीतने वाला है टीकाकरण का रण

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।