लाइव टीवी

ताजा खबर, 19 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Mar 20, 2021 | 00:05 IST

आज की ताजा खबर, 19 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शुक्रवार, 19 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 19 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। असम के तिनसुकिया में राहुल गांधी ने कहा कि राज्य को नागपुर से कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद महाराष्ट्र और पंजाब ने कुछ खास फैसले किए हैं।  देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

व्हाट्स ऐप और इंस्टाग्राम डाउन होने की वजह से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। यूजर्स ने ट्विटर के जरिए एक दूसरे से अपनी दुश्वारियों को साझा किया।
करीब 30 मिनट तक डाउन रहा व्हाट्सऐप- इंस्टाग्राम, यूजर्स को हुई परेशानी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शिवराज सिंह सरकार ने राजधानी भोपाल समेत कुछ शहरों में एक दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है।
मध्य प्रदेश में एक दिन का लॉकडाउन, क्या आप का शहर भी है शामिल

पंजाब के सीएम ने भारत और पाकिस्‍तान के संबंधों में सीमा पार प्रायोजित आतंकवाद को सबसे बड़ी बाधा करार दिया है और कहा कि PAK सेना प्रमुख को पहले आईएसआई को काबू करना चाहिए।
'केवल लच्छेदार बातें नहीं, ठोस कार्रवाई भी जरूरी', PAK सेना प्रमुख को पंजाब के CM की दो टूक

नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ ताल ठोंक रहे शुवेंदु अधिकारी ने दो बड़ी बातें कहीं। पहली तो ये कि ममता को मोदी की वैक्सीन को लेना ही होगा। इसके साथ कहा कि मोदी के खिलाफ बोलना मतलब भारत माता का अपमान है।
पीएम मोदी के खिलाफ बोलना भारत माता का अपमान, कुछ इस तरह शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को घेरा

पुणे के एक सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में पशुओं का चारा दिया गया। जब मामला बढ़ा तो पुणे नगर निगम ने कहा कि जांच कराई जाएगी।
शर्मनाक: पुणे में सरकारी स्कूल में मिड डे मील में पशुओं का चारा, बवाल मचने पर चारा जब्त

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी को देखते हुए जहां चिंता बढ़ती जा रही है, वहीं इस संबंध में संयुक्‍त राष्‍ट्र की एक रिपोर्ट भी इसे लेकर कई संकेत किए हैं।
तो क्‍या सीजनल हो गया है कोरोना वायरस? मामलों में अचानक उछाल ने उठाए कई सवाल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तिनसुकिया और डिब्रूगढ़ की रैली में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि असम को बाहरी लोग पहले से ही बर्बाद कर चुके हैं और एक बार फिर दोबारा कोशिश की जा रही है।
क्या राहुल गांधी के लिए विदेशी सरजमीं है नागपुर, सवाल इसलिए..

पश्चिम बंगाल सरकार की फारेंसिक साइंस लेबोरेटरी उन खंबों की पड़ताल कर रही है जिसमें सीएम ममता बनर्जी की कार टकरा गई थी।
अब खंभों में ढूंढा जा रहा है जवाब, ममता बनर्जी को कैसे लगी थी चोट

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला किया है।
पंजाब में स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद, कोरोना के बढ़ते केस के बाद फैसला

उत्तर प्रदेश में एक महिला ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं और दावा किया है कि उसका पति महिलाओं को फंसाकर 'अश्लील' गतिविधियों को अंजाम देता है।

महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाता है पति, फिर करता है ब्लैकमेल: थाने पहुंची महिला ने लगाए गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। अपने चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला।

Bengal Chunav: ममता बोलीं-नहीं देखना चाहते मोदी का चेहरा, नहीं चाहते दुर्योधन-दुशासन और दंगा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शुक्रवार को अपने चार वर्षों का कार्यकाल पूरा किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। 

4 सालों में कैसे बदली यूपी की तस्वीर, CM योगी ने जनता के सामने रखा रिपोर्ट कार्ड

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां जोरों पर हैं। तमाम उम्मीदवार अपनी जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और डोर- टू- डोर कैंपेन पर फोकस कर रहे हैं। 

Rampur: क्या आपने देखा है 'सबका साथ- सबका विकास' वाला ऐसा नजारा, जहां योगी और ओवैसी हैं साथ में

अमेरिका के विदेश मंत्री लॉयड ऑस्टिन अपनी तीन दिनों की यात्रा पर शुक्रवार को भारत पहुंचे। अमेरिका में जो बिडेन के सरकार संभालने के बाद उनके प्रशासन के किसी उच्च अधिकारी की यह पहली भारत यात्रा है।

बातचीत के एजेंडे में क्या-क्या, भारत पहुंचे अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन सेवा मुहैया कराता था। पुलिस ने इस गिरोह का खुलासा करते हुए 2 लड़कियों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

'व्हाट्सऐप ग्रुप, पांच सितारा होटल और...' सेक्स रैकेट में फंसी पीड़िता की दास्तां

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत के साथ संबंधों को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाजवा ने गुरुवार को कहा कि 'पिछली बातों को भुलाकर भारत-पाकिस्तान के लिए यह आगे बढ़ने का समय है।'

क्या बदल रही पाक फौज की सोच? अतीत को पीछे छोड़ आगे बढ़ने की बात क्यों कर रहे बाजवा

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार मिलने और मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत के मामले में एनआईए लगातार मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे से पूछताछ कर रही है। 

खुलासा! सचिन वाझे ने जला दिए थे PPE किट के अंदर पहने कपड़े, राख और मिट्टी से सबूत तलाश रही है NIA

कुछ दिन पहले मेरठ और गाजियाबाद से ऐसे वीडियो सामने आए थे जिसमें तंदूरी रोटी बनाने वाले कारीगर रोटियों को सेंकने से पहले उनमें थूक रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई थी और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

मेरठ- गाजियाबाद के बाद अब दिल्ली में तंदूरी रोटी पर थूकने का वीडियो आया सामने,  दो आरोपी अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के पुलिस महानिरीक्षक ने अपने क्षेत्र के सभी जिलाधिकारियों से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर दी जाने वाली अजान पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है।

Prayagraj : प्रयागराज में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक अब लाउडस्पीकरों पर अजान नहीं, IG ने जारी किए आदेश

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। पिछले चौबीस घंटे के भीतर 40 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं। कोरोना की यह रफ्तार वाकई में डराने वाली हैं।

हो जाइए सावधान क्योंकि डरा रही हैं कोरोना की यह रफ्तार, 2021 में पहली बार 40 हजार के करीब केस

जिस दूल्हे ने अपनी नई दुल्हन को लेकर कई सपने संजोए थे उसे भी नहीं पता होगा कि शादी की पहली रात उसके लिए इतनी अकल्पनीय होगी जिसे वो कभी याद रखना नहीं चाहेगा। 

बिजनौर: सुहागरात पर दूल्हे का सिर फोड़कर प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार  के चार साल पूरे होने के मौके पर समाचार पत्रों में लेख लिखा है। मुख्यमंत्री योगी ने अपने लेख में इन चार सालों में अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया है।

'नए भारत में नए यूपी का जन्म', सरकार के 4 साल पर CM योगी की चिट्ठी 

राज्यसभा ने बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा 49 प्रतिशत से बढ़ा कर 74 प्रतिशत करने के प्रावधान वाले बीमा (संशोधन) विधेयक, 2021 को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी। 

बीमा संशोधन विधेयक को राज्यसभा ने दी मंजूरी, बीमा क्षेत्र में FDI बढ़ाकर 74% करने का प्रावधान

इंदौर चर्चित और बड़ा एमवाय अस्पताल एक बार फिर सुर्खियों में है। कभी डॉक्टरों की लापरवाही तो कभी नवजात की चोरी की वजह से चर्चाओं में रहे इस अस्पताल में इस बार एक अलग मामला सामने आया है। 

Photos: मुर्दाघर में बर्थडे! लड़कियों के साथ रंगरेलियां मनाते हुए रंगे हाथ पकड़े गए कर्मचारी

फटी जींस' बयान देकर विपक्ष एवं अन्य लोगों के निशाने पर आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का बचाव उनकी पत्नी ने किया। रावत की पत्नी रश्मि त्यागी ने कहा है कि उनके पति के बयान को पूरे संदर्भ के साथ जोड़कर नहीं देखा गया। 

तीरथ सिंह रावत की पत्नी ने 'फटी जींस' बयान का बचाव किया, कहा-बात को पूरे संदर्भ में नहीं देखा गया  

भारत और बांग्लादेश के इतिहास में 19 मार्च की तारीख का एक खास महत्व है। दरअसल वह 19 मार्च 1972 का दिन था जब इन दोनो देशों के बीच मैत्री एवं शांति संधि पर हस्ताक्षर हुये परस्पर सहयोग का एक नया युग प्रारंभ हुआ।

आज का इतिहास: भारत-बांग्लादेश संबंध को मिली नई दिशा

मैन ऑफ द मैच' सूर्यकुमार यादव (57) की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को इंग्‍लैंड को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 रन से मात देकर सीरीज 2-2 से बराबर की।

'छोड़ो कल की बातें': विराट कोहली ने जीत के बाद सूर्यकुमार यादव की जमकर की तारीफ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।